बॉलीवुड

आखिर ऐश्वर्या राय की बेटी होने की कीमत कैसे चुकाती हैं आराध्या, दादी जया बच्चन ने किया खुलासा

आराध्या बच्चन भारत के मशहूर अभिनेता सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पोती हैं और इनकी दादी का नाम जया बच्चन है। आराध्या बच्चन भारत के एक मशहूर परिवार बच्चन फैमिली से ताल्लुक रखती हैं, जिसकी वजह से आए दिन उनको मीडिया की लाइमलाइट मिलती रहती है।

16 नवंबर 2011 मुंबई में आराध्या बच्चन का जन्म हुआ था और यह 10 साल की हो चुकी हैं। यह अपने मम्मी-पापा अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के साथ अपना 10वां जन्मदिन मनाने के लिए मालदीव गई हुई हैं।

आराध्या बच्चन पूरे बच्चन परिवार की ही लाडली हैं। खासकर उनके दादा-दादी यानी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की वह लाडली हैं। दादा-दादी अपनी पोती आराध्या बच्चन पर जान छिड़कते हैं।

जैसा कि हम लोग जानते हैं अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में नजर आ रहे हैं और इस दौरान वह अपनी पोती आराध्या के बारे में भी बातचीत करते रहते हैं।

अमिताभ बच्चन केबीसी 13 शो में अपनी पोती की शरारतों और अन्य कई चीजों पर बात करते हैं। वहीं आराध्या अपनी दादी जया बच्चन की भी बहुत प्यारी पोती हैं और वह आराध्या को लेकर काफी केयरिंग और प्रोटेक्टिव भी हैं।

जब से आराध्या बच्चन का जन्म हुआ है, तब से लेकर आज तक सभी लोग उसकी तुलना मां ऐश्वर्या राय से करते हैं। हर कोई आराध्या के अंदर जूनियर ऐश्वर्या की झलक को देखता है। सबको यही उम्मीद है कि वह अपने मां की तरह ही खूबसूरती के मापदंडों पर खरी उतरेंगी। इस विषय को लेकर जया बच्चन से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपनी पोती आराध्या के नैन-नक्श को लेकर यह बड़ी बात कही थी।

जया बच्चन ने यह कहा था-

अक्सर जब भी मौका मिलता है तो जया बच्चन अपनी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन की तारीफ करने में भी पीछे नहीं रहती हैं। वह अपनी बहू ऐश्वर्या को लेकर कहती है कि “ऐश्वर्या जितनी सुंदर हैं, उतनी ही जमीन से जुड़ी हैं। वह एक जिम्मेदार मां हैं। उन्हें बेटी के अधिकतर काम स्वयं करना पसंद है। वह नैनी या मेड के भी भरोसे आराध्या को नहीं छोड़ती है। वैसे में उन्हें कभी-कभी चिढ़ाती भी हूं कि आराध्या बहुत भाग्यशाली है जो मिस वर्ल्ड उसकी नर्स है।”

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या को लेकर बहुत ज्यादा प्रोटेक्टिव नजर आती हैं। अक्सर आप लोगों ने इंटरनेट पर ऐश्वर्या और आराधना की एक साथ की तस्वीरें या वीडियोस देखी होंगी और आपने इनमें गौर किया होगा तो आपको यह दिखा होगा कि हमेशा ऐश्वर्या अपनी बेटी के साथ जब भी पब्लिक प्लेस में दिखती हैं, तो वह अपनी बेटी आराध्या का हाथ पकड़े हुए नजर आती हैं। कई बार तो इसकी वजह से ऐश्वर्या राय को ट्रोल भी किया गया था परंतु बहुत से लोगों ने उनकी तारीफ भी की। लोगों ने कहा था कि ऐश अपनी बेटी का खुद इतने अच्छे से ख्याल रख रही हैं बाकी सितारों की तरह नैनी या मेड की मदद नहीं लेतीं।

आपको बता दें कि हाल ही में अमिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की पेरेंटिंग पर भी बातचीत की थी। उन्होंने बताया था कि इस समय के दौरान आराध्या घर से ही ऑनलाइन क्लासेज अटेंड कर रही हैं। ऐसी स्थिति में उसकी मदद के लिए ऐश-अभिषेक हमेशा मौजूद रहते हैं। अमिताभ बच्चन ने इस बात पर भी हैरानी जताई थी कि कई बार उन्होंने आराध्या को कंप्यूटर के सामने ही योगा की क्लास में योगा करते देखा। उन्होंने बताया था कि वह खुद एक दो-बार आराध्या की ऑनलाइन क्लास के दौरान जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button