मनोरंजन

बॉलीवुड के यह नन्हें कलाकार अबे बड़े होकर लगते है बेहद खूबसूरत, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड में कई ऐसे बाल कलाकार रहे हैं, जिन्होंने खेलने-कूदने की उम्र में बॉलीवुड के बड़े कलाकारों के साथ काम कर ख़ूब सुर्खियां बटोरीं. बॉलीवुड से बचपन से ही नाता रखने वाले कुछ कलाकारों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. बचपन में फिल्मों के सहारे ख़ूब नाम कमाने वाले ये सितारे उम्र बढ़ने के साथ अब काफी बड़े हो गए हैं और आपके लिए इन्हें पहचानना भी बहुत मुश्किल होगा. तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही 4 बाल कलाकारों के बारे में. ये सितारें जब अपनी मासूमियत, शरारत और चंचलता के साथ पर्दे पर उतरें तो फिल्म के बड़े कलाकारों के साथ ही इन पर भी दर्शकों ने भरपूर प्यार लूटाया.

ओमकार कपूर…

इस मासूम से चेहरे को भला कौन भूल सकता है. मासूमियत और चंचलता मानो भगवान ने इसे धरती पर भेजने के साथ ही दे दी हो. दुनिया ने इस बच्चे की मासूमियत को ‘मासूम’ में भी देखा. 90 के दशक में ‘मासूम’ में ओमकार कपूर नज़र आए थे. इस फिल्म में ओमकार ने बाल भूमिका से दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी थी. आज ओमकार काफी बड़े हो गए हैं और पहले की ही भांति आज भी उनके चेहरे पर मुस्कान बनी रहती है. बता दें कि ओमकार मासूम के साथ ही और भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं.

अहसास चन्ना…

अहसास के बचपन के फ़िल्मी करियर में एक बात बेहद ख़ास रहे है और वो यह है कि अहसास चन्ना लड़की होने के बावजूद लड़कों के किरदार में नज़र आई. ‘कभी अलविदा न कहना’, ‘फूंक’, ‘माई फ्रेंड गणेशा’ और ‘वास्तु शास्त्र’ जैसी फिल्मों में काम कर उन्होंने खूब वाहवाही लूटी. बचपन में लड़कों के रोल अदा करने वाली अहसास अब काफी बड़ी हो चुकी हैं.

परजान दस्तूर…

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान की गोद में नज़र आने वाला यह शरारती बच्चा भी अब काफी बड़ा हो गया है और उन्हें भी पहचानना बेहद मुश्किल है. इस बच्चे का नाम है परजान दस्तूर. परजान ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म में एक छोटे से बच्चे का किरदार अदा किया था. अगर आपने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ देखी होगी तो आपको याद होगा कि एक छोटा सरदार बच्चा जो कि हमेशा तारे ही गिनता रहता है, वह बच्चा भी आज काफी बड़ा हो गया है. ख़बरें यह भी मिली है कि परजान जल्द ही शादी कर नए सफ़र की शुरुआत करने को तैयार है.

सना सईद…

 

आज के दर्शक भी इस बच्ची से भली-भांति परिचित होंगे. शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की तिकड़ी से सजी यह सुपरहिट फिल्म सना सईद के बेहतरीन अभिनय के कारण भी याद की जाती है. सना ने इस फिल्म में अंजली नाम की छोटी बच्ची की भूमिका अदा की थी. थोड़ी बड़ी होने के बाद सना सईद फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में भी देखने को मिली थी. सना को भी आज के समय में पहचानना काफी मुश्किल है और वे भी काफी बड़ी हो गई है.

Related Articles

Back to top button