विशेष

Video: सड़क पर बेसहारा बच्चे लोगों से मांग रहे थे खाना, कांस्टेबल ने उन्हें दे दिया अपना टिफिन

कोरोना महामारी के बीच लोगों का जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो चुका है। रोजाना ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इतना ही नहीं बल्कि कोरोना की वजह से लोगों की जान भी जा रही है, जो सबसे अधिक चिंता का विषय बना हुआ है। सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इसी बीच कोरोना काल में लोग सही प्रकार से कोविड नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं? यह सुनिश्चित करने के लिए देश भर की पुलिस सड़कों पर मुस्तैद है। अगर कोई भी कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जा रहा है तो उसके ऊपर उचित कार्यवाही की जा रही है।

कोरोना काल में पुलिस सड़कों पर हमारी सुरक्षा के लिए ही तैनात है इसलिए हम सभी को उनका सहयोग करना चाहिए परंतु अक्सर यह खबर सुनने को मिलती है कि लोग लाख मना करने के बावजूद भी बेवजह इधर-उधर घूम रहे हैं। ऐसे में मजबूर होकर पुलिस को सख्त कदम उठाना पड़ता है। सोशल मीडिया पर बेवजह घर से बाहर घूमने वाले लोगों पर लाठियां बरसाने का वीडियो और खबर खूब वायरल होती रहती है। इसी बीच एक और वीडियो सामने आया है, जिस वीडियो को देखने के बाद आप खुद इस पुलिस वाले की तारीफ करेंगे।

दरअसल, हम आपको जिस पुलिस वाले के बारे में बता रहे हैं वह पुलिस वाला लांठियाँ नहीं बरसा रहा है बल्कि उस पुलिस वाले ने ऐसा सराहनीय काम किया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल तेलंगाना पुलिस के एक ट्रैफिक पुलिस का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी सड़क पर तैनात अपनी ड्यूटी निभा रहा है। ड्यूटी के दौरान ही दो मासूम बच्चे सड़क पर लोगों से खाना मांगते हैं, जिन पर उस पुलिसकर्मी की नजर पड़ती है। उसके बाद वह पुलिसकर्मी उन बच्चों के पास जाता है और अपने बैग में रखा हुआ लंच निकाल कर उन बच्चों को भोजन कराने लगता है।

जैसा कि आप सभी लोग इस वीडियो में देख सकते हैं कि सबसे पहले इस पुलिस कॉन्स्टेबल ने बच्चों को प्लेट दिया है। उसके बाद वह अपने बैग से लंच बॉक्स निकालता है। उसके बाद वह बच्चों की प्लेट में खाना परोसने लगता है। बच्चे भी इस भोजन को बड़े ही चाव के साथ खाते हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो 17 मई को तेलंगाना पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा किया गया था, जिसके बाद इस वीडियो को आईएएस अफसर सुप्रिया साहू ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है।

आईएएस अफसर सुप्रिया साहू ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में यह लिखा है कि “भूखे बच्चों के साथ अपना लंच बांटने वाले ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल महेश ने हैदराबाद में ड्यूटी के दौरान इन बच्चों को देखा था। बेहतरीन नेकी की एक छोटी सी पहल भी बड़ा बदलाव ला सकती है। उम्मीद है कि इन बच्चों को सुरक्षित पनाह मिली होगी।”

सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर लोगों की जमकर प्रतिक्रिया आ रही है और सभी लोग इस ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

Related Articles

Back to top button