बॉलीवुड

बॉलीवुड के विलेन डैनी की पत्नी है सिक्किम की रानी, बीवी लगती है बेटी से भी ज्यादा हसीन

यह बात हम सभी लोग अच्छी तरह से जानते हैं बॉलीवुड की किसी भी फिल्म की कहानी बिना खलनायक के पूरी नहीं होती है। जिस प्रकार से एक फिल्म के अंदर हीरो का रोल अहम माना जाता है, उसी प्रकार से खलनायक की भूमिका भी बहुत महत्वपूर्ण होती है।

आप ऐसा कह सकते हैं कि अगर किसी को हीरो की एंट्री का इंतजार होता है, तो वह सिर्फ कलनायक की वजह से। अगर विलेन तगड़ा हो तो उसे हराकर हीरो की वैल्यू भी बढ़ जाती है।

अगर हम 90 के दशक के खलनायक की बात करें तो ऐसे कई बेहतरीन विलेन देखने को मिले थे जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से लोगों को काफी प्रभावित किया था। उन्हीं में से एक शानदार विलेन डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) हुआ करते थे।

डैनी ने 90 के दशक में कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई और उन्होंने अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया। डैनी अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी रौबदार आवाज के लिए जाने जाते हैं।

आपको बता दें कि डैनी डेन्जोंगपा का असली नाम शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा है। डैनी का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम के गंगटोक में हुआ था। इनकी उम्र 73 साल की हो चुकी है। इस उम्र में भी डैनी काफी फिट रहते हैं। डैनी ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई है और वह बॉलीवुड में एक जाना पहचाना चेहरा हैं।

डैनी ने अपनी प्राथमिक पढ़ाई सिक्किम से ही की थी। डैनी ने बॉलीवुड से पहले नेपाली, तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया था लेकिन उन्हें पहचान हिंदी सिनेमा से हासिल हुई। डैनी ने सबसे ज्यादा फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई है और उन्होंने अपने अपनी खलनायकी से लोगों के दिलों में अपने लिए दहशत पैदा कर दी।

लेकिन असल जिंदगी में डैनी काफी शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं और उनकी जीवन साथी भी कुछ ऐसी ही हैं। इतने बड़े स्टार की पत्नी होने के बावजूद भी वह लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

भले ही डैनी बॉलीवुड के सबसे खतरनाक खलनायक के रूप में जाने जाते हैं परंतु उनकी पत्नी बेहद खूबसूरत और समझदार हैं। डैनी की पत्नी का नाम गावा डेंजोंगप्पा (Gawa Denzongpa) है। गावा दिखने में बेहद खूबसूरत लगती हैं। डैनी की पत्नी सिक्किम की राजकुमारी हैं। डैनी और गावा की शादी 1990 में हुई थी।

डैनी की पत्नी खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को भी कड़ी टक्कर देती हैं। डैनी की पत्नी कैमरे और लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। डैनी और गावा दो बच्चों (बेटे रिनजिंग डेंजोंगपा और बेटी पेमा डेंजोंगपा ) के माता-पिता हैं। उनकी बेटी बिल्कुल अपनी मां गावा जैसी ही नजर आती हैं। वहीं उनके बेटे भी अपने पापा की तरह फिल्मों में नाम कमाने के इच्छुक हैं।

आपको बता दें कि डैनी ने अपने फिल्मी करियर में 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। अपने 40 साल के करियर में उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई है। डैनी का सपना था कि वह इंडियन आर्मी जॉइन करें परंतु उन्होंने अपनी मां के कहने पर अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। डैनी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक मशहूर विलेन के रूप में जाने जाते हैं।

फिल्म “घातक” में निभाए गए उनके कात्या के किरदार को लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं। फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी डैनी काफी सुर्खियों में रहे हैं। डैनी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि परवीन बॉबी के साथ 4 साल तक उनका रिलेशनशिप रहा परंतु जब उनसे रिश्ता टूट गया तो उन्होंने सिक्किम की राजकुमारी से विवाह कर लिया। फिलहाल में डैनी फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं परंतु कुछ समय पहले कंगना रनौत की फिल्म “मणिकर्णिका” में उन्हें देखा गया था।

Related Articles

Back to top button