मनोरंजन

प्यार में मिले धोखे के बाद पंखे से लटक गई थी ‘आनंदी’, बेटी के न्याय के लिए तरस रहे माता-पिता

टीवी इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ में आनंदी के किरदार में नजर आई अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने आनंदी के किरदार से घर-घर में अपनी खास पहचान बना ली थी, लेकिन 24 साल की उम्र में प्रत्यूषा बनर्जी ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली जिसके बाद टीवी इंडस्ट्री में तहलका मच गया था।

कहा जाता है कि प्रत्यूषा बनर्जी प्यार में मिले धोखे से परेशान हो गई थी और वह अपनी निजी जिंदगी में कई दिक्कतों का सामना करना रही थी जिसके चलते उन्होंने खुद से हार मान ली और वह इस दुनिया से रुखसत हो गई। आइए जानते हैं प्रत्यूषा बनर्जी के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

pratyusha banerjee

कैसा था प्रत्यूषा बनर्जी का टीवी करियर
10 अगस्त 1991 को जमशेदपुर के सोनारी में एक बंगाली परिवार में जन्मी प्रत्युषा बनर्जी ने सीरियल ‘रक्त संबंध’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता’ में भी अहम किरदार निभाया। हालाँकि उन्हें सबसे ज्यादा पहचान टीवी के पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ से मिली। प्रत्युषा ने इस सीरियल में ‘आनंदी’ का किरदार निभाया था और लोग उन्हें आनंदी के नाम से ही पहचानने लगे थे। इस सीरियल में प्रत्युषा के साथ दिवंगत अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला भी मुख्या किरदार में थे। इन दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था।

pratyusha banerjee

सिर्फ 6 साल में ही बन गई थी टीवी की क़्वीन
इसके बाद उन्होंने ‘ससुराल सिमर का’, ‘आहट’, ‘सावधान इंडिया’, ‘कॉमेडी क्लासेस’ जैसे कई पॉपुलर शो में भी काम किया था। इसके अलावा वह बिग बॉस-7 और झलक दिखला जा-5 का भी हिस्सा बन चुकी थी। बता दे महज 6 साल में ही प्रत्युषा टीवी इंडस्ट्री की क्वीन बन गई थी, लेकिन साल 2016 उनकी मौत की खबर ने टीवी इंडस्ट्री को सक्ते में ला दिया था। जब लोगों को उनके निधन की खबर मिली तो हर कोई हैरान रह गया था और सिर्फ हर कोई यही कारण जानना चाहता था कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसके चलते प्रत्यूषा बनर्जी ने खुदकुशी कर ली।

pratyusha banerjee

ऐसी थी प्रत्यूषा बनर्जी की पर्सनल लाइफ
बता दे, प्रत्यूषा बनर्जी ने राहुल राज को काफी लंबे समय तक डेट किया था। इतना ही नहीं बल्कि यह दोनों रियलिटी शो ‘पावर कपल’ में भी साथ नजर आए थे जिसमें उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया। कहा जाता है कि प्रत्युषा राहुल राज से शादी भी करने वाली थी लेकिन इसी बीच उन्होंने खुदकुशी कर ली।

प्रत्युषा के माता पिता ने राहुल पर यह आरोप लगाया था कि उन्हीं की वजह से उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली, हालांकि राहुल ने सब बातों से इंकार कर दिया था लेकिन फिर भी उन पर कई तरह के आरोप लगाए थे जिसके बाद उन्हें हिरासत में भी ले लिया गया था। हालांकि बाद में मुंबई हाईकोर्ट ने राहुल राज को अग्रिम जमानत पर रिहा कर दिया।

pratyusha banerjee

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं प्रत्युषा के माता-पिता
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कोविड-19 के बाद प्रत्युषा के माता-पिता आर्थिक समस्या का सामना कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि, एक्ट्रेस के माता-पिता के पास इतना भी पैसा नहीं है कि वह अपनी बेटी की तस्वीर पर एक माला चढ़ा सके। वही प्रत्यूषा के पिता ने एक बार कहा था कि वह अपनी बेटी के कारण ही अच्छी जिंदगी जी रहे थे, उनका सिर्फ एकमात्र सहारा प्रत्युषा ही थीं, लेकिन उसके निधन के बाद उनका परिवार पूरी तरह टूट गया। वे अपना गुजारा कर्ज लेकर कर रहे हैं। एक्ट्रेस के पिता का कहना है कि वह मरते दम तक अपनी बेटी के लिए लड़ेंगे और आरोपी को इसकी सजा दिलवाएंगे।

pratyusha banerjee

Related Articles

Back to top button