समाचार

तीनों कृषि कानूनों की वापसी पर कंगना रनौत ने जताई आपत्ति, बोली – लोग सड़कों पर ही कानून बनाने लगे तो..

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानून को वापस लेने की घोषणा कर दी है। ऐसे में किसानों के बीच खुशियों का माहौल है तो वहीं बॉलीवुड सितारे भी इस फैसले पर पीएम मोदी का सम्मान जता रहे हैं साथ ही उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने पीएम मोदी के इस फैसले पर खुशी जताई है, साथ ही उन्होंने पीएम के ऐलान वाले स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि, ‘इसके साथ ही, गुरुपरब दियां सब नूं वधाइयां।’

वहीं अभिनेता सोनू सूद ने भी पीएम मोदी के इस फैसले की तारीफ की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, “किसान वापिस अपने खेतों में आएंगे, देश के खेत फिर से लहराएंगे। धन्यवाद नरेंद्र मोदी जी, इस ऐतिहासिक फैसले से किसानों का प्रकाश पूरब और भी ऐतिहासिक हो गया। जय जवान जय किसान।”

इसी बीच बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस फैसले पर आपत्ति जताई है। जी हां.. जहां एक तरफ लोग पीएम मोदी के इस फैसले से बहुत खुश है तो एक तरफ लोग पीएम मोदी के फैसले की आलोचना कर रहे हैं। इसी में शामिल अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस फैसले को दुखी शर्मनाक और निश्चित तौर पर अनफेयर बताया है।

कंगना ने पोस्ट शेयर कर लिखा कि, “दुखद, शर्मनाक और गलत… अगर संसद में बैठी सरकार के बजाय गलियों में बैठे लोग कानून बनाना शुरू कर दें तो यह भी एक जिहादी देश है… उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते हैं।”

 

वही पंजाबी फिल्म की एक्ट्रेस और बिग बॉस कंटेस्टेंट रही हिमांशी खुराना ने भी पीएम मोदी के फैसले की तारीफ की। साथ ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, “आखिरकार जीत अपनी हुई सारे किसान भाइयों को बहुत-बहुत मुबारक गुरु नानक देव जी के प्रकाश पूरब का बड़ा तोहफा हैप्पी गुरुपूरब”

इसके अलावा अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “भारत को अपने किसानों से सीखने की जरूरत है। सलाम। जीत गए आप! आप की जीत में सब की जीत है।”

बता दें, पीएम मोदी ने अपने फैसले में कहा कि, “मैं देश वासियों के क्षमा मांगते हुए, सच्चे मन से कहना चाहता हूं कि हमारे प्रयास में कमी रही होगी कि हम उन्हें समझा नहीं पाए। आज गुरू नानक जी का पवित्र प्रकाश पर्व है। आज मैं आपको यह बताने आया हूं, कि हमने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है।

इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। मेरी किसानों से अपील है कि अपने घर लौटें, खेतों में लौटें।”

pm modi

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, तीनों कृषि कानून लागू होने के बाद से ही किसान जोरों से आंदोलन कर रहे थे। कृषि बिलों की वापसी को लेकर किसान सड़कों पर बैठे थे और इसे लेकर पूरे देश में कई बार उग्र प्रदर्शन भी हुए थे। अब पीएम मोदी ने अपने इस फैसले को वापस ले लिया जिसके चलते किसानों में ख़ुशी की लहर है।

Related Articles

Back to top button