समाचार

कोरोना संक्रमित मरीज का दाह संस्कार करने पहुंचे थे एक ही परिवार के 3 लोग, चिता जलते ही हुए बेहोश, दो ने गंवाई जान

जम्मू: कोरोना वायरस एक ऐसी महामारी बन कर सामने आया है, जिसने पूरी दुनिया को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है. भारत में लॉकडाउन के बावजूद भी covid-19 केसों की संख्या में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है. बता दें कि बीते दिन दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 हज़ार से अधिक रही. वहीँ बात अगर भारत की करें तो अब तक यहाँ संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3 लाख 96 हजार से ऊपर पहुँच चुका है. वहीँ एक्टिव केसों की बात की जाए तो फ़िलहाल यह संख्या 1,69,294 के करीब है.

अंतिम संस्कार में शामिल लोग हुए बेहोश 

कोरोना वायरस से जो लोग अपनी जान गँवा रहे हैं, उनके अंतिम संस्कार के लिए सरकार ने सख्त गाइडलाइन जारी की हुई है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा अजीबो गरीब मामला बता रहे हैं, जिसको जान कर आप भी एक बार हैरत में पड़ जाएंगे. दरअसल, यह मामला जम्मू के सिदरा इलाके का है. जहाँ एक कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार के लिए उसको लेजाया जा रहा था. इस अंतिम यात्रा में मरीज के परिवार के 3 लोगों को शामिल किया गया था. लेकिन, जैसे ही चिता जली तो तीनों बेहोश हो गए. हैरानी की बात यह है कि इन तीनों में से दो लोगों ने मौके पर अपनी जान से हाथ धो दिया जबकि तीसरे व्यक्ति की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है.

पूरी सावधानी बरतने के बावजूद गई जान 

बता दें कि कोरोना मरीज से जिंदगी हार चुके व्यक्ति का शव जलाने के लिए उसको जम्मू की तवी नदी के किनारे लिजाया जा रहा था. इस अंतिम संस्कार में मृतक का बेटा और दो भतीजे शामिल थे. सब ने PPE किट पहन रखी थी और शव को पूरी सावधानी के साथ सेनिटाइज करके एम्बुलेंस में लेजाया जा रहा था. लेकिन जैसे ही चिता जलाई गई कुछ ही समय के अंतर में तीनो पारिवार वाले बेहोश हो कर गिर पड़े. इस दौरान दोनों भतीजों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि कोरोना मृतक के बेटे को जैसे-तैसे बचा लिया गया.

परिवार वालों ने लगाया प्रशासन पर इल्जाम

इस बारे में जानकारी देते हुए परिवार के एक सदस्य ने मीडिया को बताया कि जिन दो लोगों ने जान गंवाई थी वह कोरोना मरीज के भाई के बेटे थे और दोनों जम्मू के ही रहने वाले थे. परिवार का कहना है कि अधिक गर्मी में PPE किट पहने रखने के कारण तीनों को प्यास लग गई थी और वह बार बार पानी मांगते रहे लेकिन उन्हें किसी ने पानी नहीं दिया. शरीर में पानी की कमी के चलते उनकी बॉडी डीहाइड्रेट हो गई और तीनो बेहोश हो गए.

वहीँ इस बारे में जम्मू सरकार ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. अंतिम संस्कार में शामिल सभी लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए आदेश दिए गए हैं साथ ही मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए गए हैं ताकि जल्द से जल्द भतीजों की बेहोशी की असली वजह सामने आ सके.

 

Related Articles

Back to top button