बॉलीवुड

जब पति की आत्महत्या पर रेखा ने तोड़ी थी चुप्पी, कहा-पहले ही पता लग गई थी रिश्ते की असल सच्चाई

अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली मशहूर अभिनेत्री रेखा को भला कौन नहीं जानता। रेखा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया तो वहीं अमिताभ बच्चन संग उनकी प्रेम कहानी काफी सुर्खियों में रही। यूं तो दोनों कलाकार अब अपनी प्रेम कहानी को भुलाकर आगे बढ़ चुके हैं लेकिन आज भी इनसे जुड़े किस्से मशहूर है।

rekha and amitabh

अमिताभ बच्चन और रेखा का अफेयर 70 के दशक में फिल्म ‘दो अंजाने’ के सेट पर शुरू हुआ था जो काफी दिनों तक चला। लेकिन इनका रिश्ता शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाया। जहां अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ शादी रचा ली तो वहीं रेखा की शादी मुकेश अग्रवाल से हो गई।

rekha

बता दें, मुकेश अग्रवाल मुंबई के मशहूर बिजनेसमैन थे। दोनों ने बड़ी ही राजी खुशी से शादी रचाई थी लेकिन शादी के 6 महीने बाद ही मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिसका इल्जाम रेखा पर लगा दिया गया। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान लोगों ने रेखा को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। कहा जाता है कि मुकेश अग्रवाल ने रेखा के दुपट्टे से ही फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी, जिसके बाद रेखा को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा था।

rekha

रेखा और बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल ने साल 1990 में शादी रचाई थी। रेखा और मुकेश अग्रवाल की पहली मुलाकात रेखा की दोस्त और फैशन डिजाइनर बिना रामानी के जरिए हुई थी। काफी लंबे समय तक दोनों के बीच बातचीत हुई और फिर इन्होंने शादी रचाने का फैसला किया। 4 मार्च 1990 को मुकेश ने रेखा को शादी के लिए प्रपोज किया था तो वहीं रेखा ने भी बड़ी राजी खुशी मुकेश के प्रपोजल को अपना लिया और फिर इन्होंने एक मंदिर में बड़ी ही सिंपल तरीके से शादी रचा ली।

rekha

कहा जाता है कि मुकेश अग्रवाल चाहते थे कि रेखा शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दें, लेकिन रेखा फिल्मी दुनिया नहीं छोड़ना चाहती थी। ऐसे में शादी के 6 महीने बाद ही उनके रिश्ते में अनबन होने लगी और फिर रेखा ने तलाक की अर्जी तक दे दी। इसी बीच मुकेश अग्रवाल काफी परेशान हो गए थे, बिजनेस में घाटा और पत्नी से दूरी वह बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे जिसके चलते साल 1990 अक्टूबर में उन्होंने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कई साल बीत जाने के बाद रेखा ने पति की आत्महत्या पर चुप्पी तोड़ी थी।

rekha

एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने अपने दर्द को बयां करते हुए कहा था कि, “मैं सबसे पहले हर किसी को ये बताना चाहती हूं कि तलाक मैं नहीं बल्कि मुकेश लेना चाहते थे। उन्होंने मुझसे तलाक मांगा था। शायद अरेंज मैरिज के लिए मेरी जल्दबाजी ठीक नहीं थी। मैंने कभी भी रिश्ते पर हार नहीं मानी। अगर हम ये मानते थे कि हम एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं तो उन्हें उसी वक्त अलग हो जाना चाहिए था। जब हम लंदन में अपना हनीमून मनाने गए थे उस वक्त ही मुझे हमारे रिश्ते के बारे में पता चल गया था।”

बता दें, रेखा का नाम मशहूर अभिनेता विनोद मेहरा के साथ भी जुड़ चुका था। कहा जाता है कि इन दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थी लेकिन कुछ दिन बाद ही उनका रिश्ता टूट गया। दरअसल, विनोद मेहरा की मां को रेखा पसंद नहीं थी जिसके चलते इन दोनों ने एक दूसरे से दूर रहना ही ठीक समझा।

इसके बाद रेखा हमेशा के लिए सिंगल रही और फिर उन्होंने कभी किसी से शादी नहीं रचाई। आज भी रेखा अपनी खूबसूरती और दिलकश अदाओं से लोगों के दिलों पर राज कर रही है। रेखा को देखने के लिए फैंस बेकरार रहते हैं और उनकी खूबसूरती देखकर यह कहा जा सकता है कि उन्होंने उम्र को थामे रखा है।

Related Articles

Back to top button