अजब ग़जब

बार-बार पत्नी कर रही थी जुड़वा बच्चे पैदा, 5वीं बार हुए ट्विन्स तो गुस्साए पति ने घर से निकाला

मां ईश्वर की एक ऐसी ऐसी रचना है, जो ईश्वर के समान है। बड़े बुजुर्गों को अक्सर ऐसा कहते हुए आपने सुना होगा कि भगवान हर जगह नहीं रह सकते, इसलिए उन्होंने हर घर में मां की रचना की। आपको बता दें कि हर मां स्त्री पहले होती है। कहते हैं कि स्त्री का हृदय कोमल होता है। लेकिन जिस स्थिति में महिला का हृदय सबसे कोमल होता है वह उसके मां बनने पर होता है। जब कोई शादी के बाद पहली बार माता-पिता बनता है, तो उसकी खुशी दुनिया में सबसे बड़ी खुशी होती है।

माता-पिता बनने की खुशी शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल होता है। जो माता-पिता बनते हैं, वही जानते हैं कि उन्हें दुनिया की कितनी सबसे बड़ी खुशी मिल गई है। खासकर जब जुड़वा बच्चे होते हैं, तो घर में मनाया जाने वाला जश्न भी दुगना हो जाता है। माता-पिता के साथ साथ परिवार के सदस्यों की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं रहता है।

इसी बीच एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, एक शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वह पांचवीं बार जुड़वा बच्चों की मां बनी। जी हां, लगातार पांचवीं बार जुड़वा बच्चों को जब महिला ने जन्म दिया तो उसके जीवन की सारी खुशियां ही उससे छीन ली गई।

यह महिला अपने पति के भरोसे पर ही अपने बच्चों को अभी तक पाल पोस रही थी। परंतु अब महिला को अपने सभी बच्चों को लेकर सड़क पर बेघरों जैसी जिंदगी बिताने पर मजबूर होना पड़ गया है।

5वीं बार जुड़वा बच्चे पैदा होते ही पति ने पत्नी को घर से निकाला

दरअसल, आज हम आपको जिस मामले के बारे में बता रहे हैं यह अफ्रीका देश युगांडा से सामने आया है, जहां पर 10 बच्चे पैदा होने से गुस्साए पति ने अपनी पत्नी को बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया। “द सन” में छपी खबर के अनुसार, घर से बेघर हुई महिला का नाम नलोंगो ग्लोरिया है, जिसने हाल ही में अपने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है। इसके बाद उसके पति स्सालोंगो ने उसे घर से निकाल दिया।

महिला के पति के अनुसार, या तो उसकी पत्नी नॉर्मल नहीं है या फिर उसके साथ चीजें सामान्य तरीके से नहीं हो रही हैं। पति के गुस्से को बयान करते हुए नलोंगो ग्लोरिया ने कहा कि “हर बार की तरह इस बार भी जब मैंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, मेरे पति ने तुरंत मुझसे और हमारे सभी बच्चों से नाता तोड़ दिया। मैं अब अपने नौवें और दसवें बच्चे को गोद में लेकर जगह-जगह मदद की गुहार लगा रही हूं।”

भूखे मरने को आई नौबत

जब ग्लोरिया की कहानी वायरल हुई तो कई रिपोर्टर उसके पास पहुंच गए। उसमें लोकल न्यूज़ चैनल NTV से बातचीत के दौरान यह बताया कि “अचानक ही उसके पति का बर्ताव बदल गया। यूं तो वह काफी पहले से मुझे अपने मां-बाप के घर जाने के लिए कह रहा था लेकिन पांचवी डिलीवरी के बाद तो उसने मुझे घर से ही बाहर निकाल दिया।”

ग्लोरिया का कहना है कि “अब उसके सामने भूखे मरने की नौबत आ चुकी है क्योंकि उसके दो बच्चे इतने छोटे हैं कि वह कहीं बाहर जाकर नौकरी या फिर कोई काम भी नहीं कर सकती है।” फिलहाल उसे ना तो सरकार और ना ही प्रशासन से किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त हुई है। ऐसे में वह इधर उधर मांग कर जैसे तैसे अपने बच्चों का पेट पालने की हर संभव कोशिश कर रही है।

ग्लोरिया के सामने आप बच्चों के पालन-पोषण को लेकर समस्या खड़ी हो गई है। उसके पास कमाई का कोई भी जरिया नहीं है। वह अपने बच्चों को एक साथ सड़क पर लेकर रह रही है।

Related Articles

Back to top button