बॉलीवुड

जब एक मनचले फैन ने भरी महफ़िल में फाड़ दी थी इस एक्ट्रेस की ड्रेस, झेलनी पड़ी थी शर्मिंदगी!

70 और 80 के दशक की मशहूर अदाकारा बिंदिया गोस्वामी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। अपनी खूबसूरती और बड़ी-बड़ी आंखों से लोगों को रिझाने वाली बिंदिया गोस्वामी अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए भी जानी जाती थी। बता दे बिंदिया गोस्वामी अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रही।

bindiya goswami

उनके जीवन में ऐसे कई मौके आए जब उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा। एक ऐसा ही मौका जब एक इवेंट में उनकी ड्रेस फाड़ दी थी जिसके बाद उन्होंने खुद को किसी तरह संभाला और वह इवेंट से बाहर आई। बता दे आज बिंदिया गोस्वामी 61 साल की हो गई है। ऐसे खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

हेमा मालिनी की कॉपी हैं बिंदिया गोस्वामी

बता दें, बिंदिया गोस्वामी के करियर की शुरुआत उस दौरान हुई जब हेमा मालिनी की मां ने उन्हें एक पार्टी में देखा था। दरअसल, बिंदिया की शक्ल काफी हद तक यंग हेमा मालिनी से मिलती-जुलती है। ऐसे में हेमा मालिनी की मां को भी यही लगा था कि बिंदिया बिल्कुल उनकी बेटी हेमा मालिनी की कॉपी है।

bindiya goswami

ऐसे में हेमा मालिनी की मां ने एक डायरेक्टर से गुजारिश की कि वह बिंदिया को काम करने का मौका दें। इसके बाद बिंदिया को अपनी पहली फिल्म ‘जीवन ज्योति’ मिली लेकिन उनकी पहली फिल्म फ्लॉप हो गई। हालांकि बिंदिया अपने काम से लोगों को खुश करने में कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘प्रेम विवाह’, ‘खट्टा मीठा’, ‘गोलमाल’ जैसी फिल्मों में काम किया।

bindiya goswami

विनोद मेहरा की दूसरी बीवी बनी थी बिंदिया

इसी बीच साल 1980 में बिंदिया ने मशहूर एक्टर विनोद मेहरा के साथ शादी रचा ली। लेकिन उनकी यह शादी केवल 4 साल चली और यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। बता दे बिंदिया विनोद मेहरा की दूसरी बीवी थी। विनोद मेहरा से शादी के बाद बिंदिया ने एक्टिंग की दुनिया को भी अलविदा कह दिया था।

bindiya goswami

इसके बाद उन्होंने साल 1984 में मशहूर निर्देशक जेपी दत्ता के साथ शादी रचाई। बता दे जेपी दत्ता ‘बॉर्डर’, ‘एलओसी कारगिल’ और ‘रिफ्यूजी’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। इस कपल की दो बेटियां हैं जिनमें से एक की शादी हो चुकी है।

bindiya goswami

कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में मशहूर हैं एक्ट्रेस

एक्टिंग छोड़ने के बाद बिंदिया ने कॉस्टयूम डिजाइनर के रूप में अपनी पहचान जारी रखी। वह अब तक ऐश्वर्या रॉय, करीना कपूर और रानी मुखर्जी जैसी मशहूर अभिनेत्रियों के लिए कॉस्टयूम डिजाइन कर चुकी है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ के लिए भी कॉस्टयूम डिजाइन किया था।

bindiya goswami

इसी बीच एक फिल्म फेयर अवॉर्ड के दौरान बिंदिया गोस्वामी से खास बातचीत की गई थी जिसमें उन्होंने कई खुलासे किए थे। इन्हीं में से एक खुलासा करते हुए उन्होंने बताया था कि एक इवेंट के दौरान भारी भीड़ के बीच एक फैन ने उनकी ड्रेस फाड़ दी थी।

फैन की हरकत से झेली परेशानी

दरअसल, एक्ट्रेस 1980 की फिल्म ‘टक्कर’ के प्रोमोशन में जुटी हुई थी तभी उनके साथ ये घटना घटी। उस वक्त एक्ट्रेस की उम्र केवल 18 साल थी। बकौल बिंदिया गोस्वामी, “मैंने एक गॉर्जियस लेसी वेलवेट गाउन पहना हुआ था। हमारे आसपास काफी भीड़ थी। तभी एक शख्स ने पीछे से मेरा गाउन पकड़ खींच दिया, जो की फट गया। इससे मेरी पीठ दिखने लगी पर्ल दीदी (दोस्त) ने जल्दी से इसे हैंडल किया था।”

bindiya goswami

वही दूसरे फैन का किस्सा सुनाते हुए उन्होंने बताया था कि, “हर शाम कोई मेरे लेटर बॉक्स में एक लेटर छोड़ जाता था, जिसमें लिखा होता था ,’मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं और अगर तुमने मना किया तो मैं तुम्हारी चौखट पर जान दे दूंगा। ऐसी धमकियां पत्र में लिखी होती थीं। मेरे भाई राजीव ने आखिरकार उसे पकड़ लिया तो पता चला कि वह मेरा पड़ोसी ही था।”

Related Articles

Back to top button