बॉलीवुड

शिल्पा शिरोडकर से कभी नहीं मिले थे Sachin Tendulkar, फिर भी सुखियों में रहा था अफेयर

 

हिंदी सिनेमा में कभी अपनी दिलकश अदाओं से लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री शिल्पा शिरोड़कर ने कई फिल्मों में काम किया है। 20 नवंबर 1969 को जन्मीं शिल्पा शिरोडकर ने गोविंदा से लेकर हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। एक समय पर शिल्पा का नाम क्रिकेट के मशहूर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के साथ जुड़ा तब वह रातोंरात सुर्ख़ियों में आ गई थी।

shilpa shirodkar

इस दौरान शिल्पा और सचिन तेंदुलकर के अफेयर की खबरें जोरों पर थी। इतना ही नहीं बल्कि कहा जाता था कि शिल्पा शिरोडकर और सचिन तेंदुलकर शादी भी रचाने वाले थे लेकिन फिर सचिन ने खुद से 5 साल बड़ी अंजली से शादी रचा ली।

shilpa shirodkar

दरअसल, जब शिल्पा का नाम सचिन संग जुड़ा तो उनके करियर में बड़ा उछाल आया। इस दौरान बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां शिल्पा संग जलने भी लगी थी। शिल्पा और सचिन की बढ़ती नजदीकियों को देख कयास लगाए जाने लगे थे ये जोड़ी जल्द ही शादी करने वाली है। हालांकि इनकी प्रेम कहानी शादी के अंजाम तक नहीं पहुंच पाई और सचिन ने डॉक्टर अंजलि से शादी कर हर किसी को चौंका दिया।

shilpa shirodkar

एक इंटरव्यू के दौरान सचिन ने इन सारी खबरों को अफवाह करार दिया। इसके बाद 25 मई 1995 को अंजली के साथ शादी रचा ली। सचिन ने कहा था कि वह अपने जीवन में कभी भी शिल्पा शिरोड़कर से नहीं मिले और इस बात को हमेशा हमेशा के लिए दबा दिया गया। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो सिर्फ शिल्पा और सचिन ही जानते हैं।

Shilpa Shirodkar

बता दें, शिल्पा शिरोडकर ने महज 16 की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान साल 1990 में आई फिल्म ‘किशन कन्हैया’ से मिली। इस फिल्म के जरिए वह बॉलीवुड दुनिया में अपनी पहचान बनाने में सफल रही थी। इसके बाद उन्हें कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

shilpa shirodkar

शिल्पा ने अपने करियर में ‘आंखें’, ‘हम’, ‘खुदा गवाह’, ‘दंडनायक’, ‘भ्रष्टाचार’, ‘बेवफा सनम’, ‘रंगबाज’, ‘जीवन की शतरंज’, ‘स्वर्ग यहां नर्क यहां’ और ‘पाप की कमाई’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। खास बात यह है कि शिल्पा शिरोडकर ने अपने फ़िल्म करियर में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम किया है। आखरी बार वह साल 2010 में आई फिल्म ‘बारूद’ में नजर आई थी।

shilpa shirodkar

फिल्मों में नाम कमाने के बाद शिल्पा ने 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी रचाई। शादी के बाद शिल्पा पति संग लंदन में शिफ्ट हो गई। शिल्पा की एक बेटी है। साल 2013 में उन्होंने टीवी सीरियल ‘एक मुट्ठी आसमान’ से छोटे पर्दे की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल ‘सावित्री देवी कॉलेज’ और ‘हॉस्पिटल’ जैसे शोज में काम किया।

shilpa shirodkar

Related Articles

Back to top button