बॉलीवुड

जब सपना चौधरी ने की थी खुद की जान लेने की कोशिश, सुसाइड नोट लिखकर खा लिया था जहर

विवाद से परेशान होकर सपना चौधरी ने की थी आत्महत्या की कोशिश, जानिये क्या लिखा था सुसाइड नोट में

हरियाणा की सुपर डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज देश से लेकर विदेश तक अपनी पहचान बना चुकी है. आज सपना एक नाम ही नहीं बल्कि एक ब्रांड एक सेलिब्रिटी भी बन चुकी है. आज सपना एक डांसर की पहचान से काफी ऊपर उठ चुकी है. इस बात में कोई शक नहीं है सपना ने इतनी मशहूरियत अपने डांस से ही पाई है. सपना स्टेज पर जिस भी गाने पर डांस करती है वह गाना रातों-रात हिट हो जाता है. शादियों और पार्टियों में वह गाना बजने लगता है.

sapna choudhary

अपने बेहतरीन डांस से लोगों को अपना दीवाना बना लेने वाली सपना आज घर-घर में मशहूर हो चुकी हैं. मगर सपना के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वह खुदकुशी करने चले गई थी. सपना ने भी बुरा समय देखा था. ये बात है साल 2016 की जब सपना चौधरी ने जहर खाया था और अपनी जान देने की कोशिश की थी.

अपनी जिंदगी को ख़त्म कर देने का फैसला सपना ने एक बड़े विवाद से परेशान होकर लिया था. वर्ष 2016 में गुड़गांव में एक परफॉरमेंस के दौरान सपना ने ‘सांग बिगड़ग्या जातां का’ गाना गा दिया था. इस गाने पर काफी विवाद हुआ था.

sapna choudhary

इस विवाद में एक शख्स ने उनके खिलाफ जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा दिया था. इसके साथ ही सपना के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवा दी गई थी. इस बात से सपना काफी अवसाद में चली गई और तनाव में आकर उन्होंने जहर खा लिया. सपना ने जहर खाने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था.

सुसाइड नोट में भी इस घटना से परेशान होने की बात लिखी थी. उस समय सपना को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. समय पर अस्पताल ले जाने से सपना की जान बच गई थी.

sapna choudhary

इस घटना के एक साल बाद ही सपना ने बतौर कंटेस्टेंट बिग बॉस 11 में हिस्सा लिया था. इस शो का हिस्सा बनने के बाद सपना की पूरी लाइफ बदल गई थी. बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद सपना चौधरी का फैशन एक दम मॉडर्न हो चुका है. उनकी पॉपुलरिटी भी काफी बढ़ गई. फिल्मों में भी उन्हें आइटम डांस करने का मौका मिला है.

sapna chaudhary

गौरतलब है कि सपना (Sapna Choudhary) ने सिर्फ 12-13 साल की उम्र से ही काम करना शुरु कर दिया था. सपना ने पहला शो हरियाणा में किया था. अपने शुरुआती दिनों में सपना गाना भी गाया करती थी साथ ही डांस भी करती थी. उन्हें उस समय ये करने के लिए सिर्फ एक हजार रूपये ही मिलते थे. उस वक़्त सपना का एक डांस वीडियो वायरल हुआ था. वही से लोग उनके दीवाने हो गए थे. इसी गाने ने सपना की जिंदगी बदल दी थी. आज सपना फर्श से अर्श तक पहुंच चुकी हैं. उनके दुनिया भर में लाखों फैंस है.

sapna choudhary

सपना के निजी जीवन के बारे में बात करे तो उन्होंने 2020 में वीर साहू के साथ गुपचुप तरीके से शादी की थी. अपनी शादी के नौ महीने बाद सपना ने एक बेटे को जन्म दिया था. जिसके बाद लोगों को उनकी शादी का पता लगा था. अब सपना एक बार फिर से स्टेज पर लौट चुकी है.

Related Articles

Back to top button