बॉलीवुड

करीना से शादी के पहली पत्नी अमृता को पत्र लिख कही थी ये बात, झगड़ पड़ी थी करीना

बॉलीवुड में ‘छोटे नवाब’ यानी की एक्टर सैफ अली खान अक्सर ही किसी न किसी कारणों से चर्चा में बने रहते हैं। सैफ अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं। करीना से पहले सैफ ने अमृता सिंह से पहली शादी की थी। सैफ और अमृता से जुड़े वैसे तो कई किस्से मशहूर हैं। इन्हीं में से एक किस्से के बारे में हम आपको आज बता रहे हैं।

अमृता और सैफ ने अपने-अपने परिवार के खिलाफ जा कर एक-दूसरे का अमृता का हाथ तो थाम लिया था मगर, दोनों के रिश्तों की डोर कभी मजबूत न हो सकती। सैफ और अमृता की पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी।

दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे। अमृता के मुताबिक फोटोशूट के दौरान जब सैफ ने अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो उन्होंने सैफ को घूरकर देखा, क्योंकि उस वक्त सैफ बॉलीवुड में नए थे और अमृता उनसे काफी सीनियर थीं। 3 महीने की डेट के बाद सैफ और अमृता ने साल 1991 में छुपकर सीक्रेट वेडिंग कर ली, क्योंकि दोनों ही अपने घरवालों के रिएक्शन से डर रहे थे।

इसकी वजह थी सैफ और अमृता के बीच उम्र का फासला। अमृता सैफ से करीब 12 साल बड़ी थीं। दोनों के मुताबिक उन्होंने शादी के 2 दिन पहले ही ये डिसाइड किया था कि अब उन्हें जिंदगी भर साथ रहना है। 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाने के बाद ये कपल साल 2004 में अलग हो गया। सैफ और अमृता के सारा और इब्राहिम नाम के दो बच्चे हैं।

फिर सैफ का दिल करीना पर आ गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। सूत्रों के मुताबिक, सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी के पहले अमृता सिंह को एक लेटर लिखा था। साल 2012 में सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी की थी। सैफ अली खान ने अमृता सिंह को अपने शादी के समय एक लेटर लिखा था और इस लेटर को सबसे पहले उन्होंने करीना कपूर को भेजा और पूछा कि क्या इसमें सब ठीक है। जिसको लेकर करीना कपूर ने थोड़ी बहस भी हुई थी।

सैफ ने अमृता को दिए इस लेटर में लिखा कि, ‘वे करीना से शादी करने जा रहे हैं, साथ ही लैटर में सैफ ने उनके और अमृता के साथ बिताए अच्छे वक्त का जिक्र भी किया था।’ बता दें सैफ अली खान और करीना कपूर की शादी के सैफ की बेटी सारा अली खान भी शामिल हुईं थीं।

Related Articles

Back to top button