क्रिकेट

IPL से रातोंरात करोड़पति बना किसान का बेटा, मात्र 50 रुपए लगाकर बनाई थी DREAM-11 पर टीम

किस्मत के पांसे कब पलट जाए इसका कोई भरोसा नहीं। ये किसी को राजा से रंक बना देती है तो किसी को रातोंरात करोड़पति बना देती है। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के खंडवा जिले का है जहां एक युवक रातों-रात करोड़पति बन गया। युवक को अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हो रहा है कि, मात्र 50 रुपए के जरिए उसने करीब 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की धनराशि प्राप्त कर ली।

dream 11 winner

बता दें, खंडवा जिले के गांव फतेहपुर का कृष्णपाल सिंह सोलंकी नाम का एक युवक जावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ‘डाटा एंट्री ऑपरेटर’ का काम करता था। कहा जा रहा है कि, कृष्णपाल दफ्तर में हमेशा अपना काम छोड़कर मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलता रहता था। इतना ही नहीं बल्कि इस युवक पर कई बार काम चोरी के आरोप भी लगाए गए और सारा स्टाफ इसे नाराज रहता था, बावजूद कृष्णपाल ने अपने गेम खेलने के शौक को नहीं छोड़ा।

dream 11 winner

वहीं आईपीएल के इस सीजन में भी कृष्णपाल लगातार ऑनलाइन गेम खेलते रहे। युवक ने आईपीएल के मैचों में ऑनलाइन गेमिंग एप में Dream11 पर अपनी टीम बनाई थी। टीम बनाने के दौरान कृष्णपाल ने केवल 50 रुपए ही लगाए थे लेकिन देखते ही देखते कृष्णपाल की टीम नंबर वन पर आ गई और उसने 1 करोड़ 20 लाख रुपए का इनाम जीत लिया।

dream 11 winner

यह राशि जीतने के बाद युवक के पास Dream11 की ओर से फोन आया और बताया कि उसने 1 करोड़ 20 लाख रुपए की राशि जीती है जिसके बाद से कृष्ण पाल के घर में खुशियों का माहौल है और युवक खुद भी बेहद खुश है। खबरों की माने तो कोलकाता और दिल्ली के बीच चल रहे मैच के दौरान कृष्णपाल ने भी अन्य क्रिकेट प्रेमियों की तरह Dream11 पर अपनी टीम बनाई जो नंबर वन प्रदर्शन पर रही। गेमिंग एप की ओर से कहा गया है कि, जल्द ही कृष्णपाल के खाते में टैक्स काटकर कुल 80 लाख रुपए की धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। वहीं विजेता बनने के बाद कृष्णपाल ने करीब 10 लाख रुपए मंदिर में दान देने की बात कही।

dream 11 winner

कृष्णपाल का कहना है कि, Dream11 पर इतने पैसे जीतने के बाद उसे लगातार बधाई के संदेश आ रहे हैं और वह अभी भी यकीन नहीं कर पा रहा है कि, वह रातोरात करोड़पति बन गया। कृष्ण पाल ने बताया कि, उसे क्रिकेट का बहुत शौक है। उसने अभी तक आईपीएल के दौरान करीब 200 से ज्यादा टीमें बनाई थी। ऐसे में कोलकाता और दिल्ली के मैच के दौरान उसकी किस्मत पलट गई और वह एक रात में ही अमीर आदमी बन गया।

dream 11 winner

कृष्णपाल के मुताबिक, उसके पिता खेती बाड़ी का काम करते हैं और वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में काम करता था और उसे 8 हजार रुपए तनख्वाह दी जाती थी। यह राशि मिलने के बाद कृष्णपाल बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं। कृष्णपाल ने बताया कि, वह हमेशा ही फोन में बिजी रहता था जिसके चलते कई बार उसे उसके परिवार की भी नाराजगी झेलनी पड़ी। हालांकि जैसे ही जीत हासिल की तो अब उनका परिवार बेहद खुश है।

dream 11 winner

बता दें, कृष्णपाल से पहले झारखंड के लातेहार में भी एक युवक ने Dream11 के माध्यम से लाखों रुपए जीते हैं। इस युवक ने मात्र 35 रुपए लगाकर Dream11 की एक टीम बनाई थी जिसके बाद उसने रातोंरात 57 लाख रुपए जीते थे। इस युवक का नाम गोपाल प्रसाद था जो लातेहार में थाना चौक के पास चाऊमीन बेचने का काम करता था।

Related Articles

Back to top button