बॉलीवुड

21 की उम्र में ही धनुष ने रचा ली थी रजनीकांत की बेटी से शादी, बेहद रोमांटिक है इनकी प्रेम कहानी

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, बॉलीवुड इंडस्ट्री के सभी सितारों की फैन फॉलोइंग दुनिया भर में जबरदस्त है परंतु इस समय के दौरान साउथ इंडस्ट्री के कलाकारों की लोकप्रियता भी काफी बढ़ चुकी है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे बहुत से कलाकार हैं, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से सभी लोगों का दिल जीत लिया है। सिर्फ साउथ इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि इन कलाकारों ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी एक अपनी खास जगह बनाई है। साउथ के इन्हीं सितारों में से एक नाम दिग्गज अभिनेता धनुष का भी आता है।

अभिनेता धनुष साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार होने के साथ-साथ दिग्गज अभिनेता रजनीकांत के दामाद भी हैं, जिन्होंने रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से वर्ष 2004 में विवाह किया था। धनुष और ऐश्वर्या ने प्रेम विवाह किया था और इन दोनों की प्रेम कहानी भी बहुत दिलचस्प है। इन दोनों की मुलाकात एक फंक्शन में हुई थी।

यहाँ दोनों के बीच कुछ खास बातचीत नहीं हुई, बस दोनों ने एक दूसरे को हाय-हेलो ही कहा था। लेकिन पहली ही नजर में ऐश्वर्या को धनुष काफी पसंद आ गए थे और उन्होंने अगले ही दिन धनुष को बुके भेजा। बस यही से उनके प्यार की कहानी शुरू हो गई। तो चलिए हम आपको बताते हैं धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी के बारे में

एक इंटरव्यू के दौरान धनुष ने यह बताया था कि “काढाल कोंडे” फिल्म देखने के लिए वह अपने परिवार के साथ सिनेमा हॉल गए हुए थे। वही सिनेमा हॉल में रजनीकांत सर की बेटी ऐश्वर्या भी आई हुई थी। उन्होंने बताया कि पहली बार ऐश्वर्या से वह यही मिले थे और उन दोनों के बीच कुछ खास बातचीत भी नहीं हुई थी। धनुष ने इंटरव्यू के दौरान आगे बताया कि “इस मुलाकात के अगले ही दिन ऐश्वर्या ने मुझे एक बुके भेजा था और कहा था गुड वर्क।”

धनुष ने आगे बताया कि वही ऐश्वर्या धनुष की बहन की दोस्ती थी। इसी वजह से इन दोनों की मुलाकात और होने लगी। धीरे-धीरे इन दोनों की मुलाकात दोस्ती में बदल गई और यह दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे परंतु इसकी खबर किसी को भी मालूम नहीं थी। वहीं एक अभिनेता के तौर पर धनुष नाम बनाने की कोशिश में लगे हुए थे। दूसरी तरफ ऐश्वर्या फिल्म डायरेक्ट किया करती थीं और यह दोनों हमेशा ही खबरों में बने रहते थे।

आपको बता दें कि धनुष और ऐश्वर्या ने अपने इस रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया था परंतु मीडिया में इन दोनों के अफेयर की चर्चाएं सुर्खियों में छाने लगी थीं। वहीं इन खबरों की वजह से दोनों के परिवार वाले काफी नाराज भी हुए, जिसके बाद दोनों के परिवार वालों ने इनकी शादी कराने का निर्णय ले लिया और इन दोनों ने भी शादी के लिए हां कर दी थी। जिसके बाद 18 नवंबर 2004 को रजनीकांत के घर में ही धूम-धाम के साथ दोनों का विवाह संपन्न हुआ।

जब धनुष की शादी ऐश्वर्या से हुई थी तो उस दौरान धनुष की उम्र महज 21 वर्ष की थी। वहीं ऐश्वर्या 23 साल की थीं। अब धनुष और ऐश्वर्या की शादी को 16 साल हो गए हैं और यह दो बच्चों (यात्रा राजा और लिंगा राजा) के माता-पिता भी बन चुके हैं। यह अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश रहते हैं। ऐश्वर्या बतौर डायरेक्टर कई सारे हिट फिल्में बना चुकी हैं। वहीं धनुष भी मशहूर अभिनेता बन चुके हैं।

वैसे देखा जाए तो धनुष की काया को देखकर शायद ही किसी ने यह सोचा होगा कि एक दिन यह लड़का साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना अभिनेता बन सकता है। धनुष के पिता कस्तूरी राजा डायरेक्टर हैं। ऐसा बताया जाता है कि अपने डायरेक्टर पिता कस्तूरी राजा के कहने पर धनुष ने फिल्मों में हाथ आजमाने के बारे में सोचा था। फिल्मों में आने से पहले धनुष शेफ बनना चाहते थे परंतु पिता के कहने पर उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

धनुष ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2002 में आई फिल्म “थुल्लुवाधो इलामाई” से की थी। पहली फिल्म में ही दर्शकों ने धनुष के अभिनय को खूब सराहा। वहीं हिंदी फिल्मों में धनुष ने साल 2013 की फिल्म “रांझणा” से कदम रखा था। अब धनुष बहुत ही जल्द हिंदी फिल्म “अतरंगी रे” में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

अभिनेता धनुष ने हिंदी और तमिल फिल्मों के अलावा हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है। अभिनेता को हाल ही में एक और हॉलीवुड फिल्म ऑफर हुई है, जिसकी शूटिंग यह बहुत ही जल्द शुरू करेंगे।

Related Articles

Back to top button