मनोरंजन

जब शादी के 7 साल बाद भी मां नहीं बन सकी थी नीता अंबानी, फिर इस तरह से बन पायी थी माँ

भारत का सबसे अमीर अंबानी परिवार अक्सर सुर्खियों में रहता है। अंबानी परिवार न सिर्फ पैसे के मामले में आगे हैं बल्कि ये अपने महंगे शौक के लिए भी जाना जाता हैं। वहीं रिलायंस चीफ मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी आए दिन सुर्खियों में रहती है। देश के सबसे धनी परिवार से जुड़ी नीता अंबानी अपने सहज स्वभाव के लिए जाने जाती है।

नीता को ना तो पैसे का घमंड है और ना ही वह कभी अपने संस्कारों को भूलती हैं। नीता ने अपने बच्चों को भी बहुत अच्छी परवरिश दी है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब नीता अंबानी मां नहीं बन सकती थी।

nita ambani

जी हां.. जब मुकेश अंबानी और नीता की शादी हुई तब सब कुछ बहुत अच्छा था लेकिन शादी के 3 साल बाद ही परिवार को पता चला कि नीता मां नहीं बन सकती थी, ऐसे में नीता बुरी तरह टूट गई थी और वह काफी परेशान रहने लगी थी। नीता अंबानी ने बताया था कि जब वह स्कूल के दिनों में थी तब उन्होंने मां के ऊपर एक खास नोट भी लिखा था, लेकिन जब उनके मां बनने के दिन आए तो उनके अरमान पूरे नहीं हो सके।

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान जब नीता अंबानी से पूछा गया कि उनके पास धन, कनेक्शन और पावर होने के बावजूद ऐसा कौन सा काम है जो वह नहीं कर सकती? इस सवाल के जवाब में नीता ने कहा था कि, ‘मां बनना’ है।

इसके साथ ही नीता ने बताया कि जब वह स्कूल में थी तब उन्होंने मां के ऊपर एक खास नोट लिखा था लेकिन 23 साल की उम्र में उन्हें पता चला कि वह बच्चे को जन्म नहीं दे सकती तो ऐसे में उन्हें बहुत दुख हुआ।

नीता ने कहा कि, “उस समय मेरी उम्र 23 साल थी। तब मुझे पता चला कि मैं कंसीव नहीं कर सकती। ये बात सुनकर मैं टूट सी गई थी। डॉ. फिरूजा पारिख मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं। उनकी मदद से कुछ सालों बाद मैंने कंसीव किया और मेरे जुड़वा बच्चे हुए। ये बच्चे थे आकाश और ईशा अंबानी। इस दौरान मेरा प्रेग्नेंसी पीरियड काफी मुश्किल था।”

nita ambani

बता दें, मुकेश और नीता अंबानी की शादी साल 1985 में हुई थी। मुकेश और नीता के तीन बच्चे हैं जिनका नाम आकाश, ईशा और अनंत अंबानी है। ईशा और आकाश दोनों जुड़वा भाई बहन है जो IVF की मदद से हुए हैं। आकाश और ईशा की शादी हो चुकी है बल्कि उनका छोटा बेटा अनंत अभी कुंवारा है।

nita ambani family

बता दें, आकाश और ईशा की शादी सबसे महंगी शादियों में से एक रही थी। वहीं नीता अंबानी का लुक देखने लायक था। नीता अंबानी के खास लहंगों को सजाने के लिए 3डी मेड एम्बेलिशमेंट का इस्तेमाल किया गया था। इसके अलावा उनका पूरा पहनावा सोने और कांच के मोतियों और रेशम के धागे से बने फूलों से तैयार करवाया गया था। पूरी शादी में ना सिर्फ नीता अंबानी की ड्रेस ने ध्यान खींचा बल्कि उनका डांस परफॉर्मेंस भी जबरदस्त था।

nita ambani family

Related Articles

Back to top button