अजब ग़जब

‘IAS बनो नहीं तो तलाक दो’ जब सुहागरात के दिन ही पति ने रख दी पत्नी के सामने ये शर्त

आए दिन शादी से जुड़े अजीबोगरीब मामले देखने को मिलते हैं। एक ऐसा ही मामला इन दिनों चर्चा में है जहां पति ने सुहागरात पर अपनी पत्नी के सामने एक अनोखी शर्त रख दी लेकिन जब वह इस शर्त को पूरी नहीं कर पाई तो उसका बसा बसाया घर उजड़ गया। यह मामला झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले का है जहां रहने वाली एक महिला की शादी जमशेदपुर के युवक के संग हुई थी।

wedding

धूमधाम से शादी होने के बाद सुहागरात के दिन पति ने पत्नी के सामने शर्त रखी कि यदि 2 साल में सिविल सेवा की परीक्षा पास कर IAS बनेगी तो वह पत्नी के साथ जिंदगी भर रहेगा नहीं तो उससे अपना रिश्ता तोड़ लेगा।

वहीं महिला का कहना है कि उसने इस शर्त के बाद पूरी मेहनत और लगन से परीक्षा की तैयारी की लेकिन वह एग्जाम को क्रेक नहीं कर पाई। वहीं पति की शर्तों के अनुसार शादी के 2 साल बाद ही उसने पत्नी को तलाक का नोटिस भेज दिया, ऐसे में फिर महिला ने कोर्ट की मदद लेना सही समझा। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो महिला का पति सरकारी बैंक में असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर के पद पर कार्यरत है और एमबीए में गोल्ड मेडलिस्ट भी है।

पीड़ित पत्नी पल्लवी मंडल का कहना है कि उसकी शादी 18 जून साल 2018 को सामाजिक रीति रिवाज के साथ परसुडीह ही के जयमाला मंडल में हुई थी। लेकिन सुहागरात पर पति जयमाल्य मंडल ने पल्लवी के सामने 2 साल के अंदर आईएएस बनने की शर्त रख दी, इतना ही नहीं बल्कि पति ने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करती है तो वह उसके साथ किसी भी प्रकार का रिश्ता नहीं रखेगा।

trending news

पल्लवी का कहना है कि, उस समय यह सब उसे मजाकिया लहजे में लगा था लेकिन उसे बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उसका पति इस को सच मान बैठेगा। इसके बाद सुहागरात के दूसरे दिन ही जयमाल्य मंडल नौकरी का इंटरव्यू बोलकर घर से बाहर निकल गया जिसके बाद वापस लौटा तो उसका व्यवहार ठीक नहीं था और पल्लवी से बात भी नहीं की। इसके बाद पल्लवी असमंजस में पड़ गई कि आखिर वह क्या करें?

trending news

पल्लवी के मुताबिक, माता-पिता की इज्जत और समाज के डर से उसने अपनी यह बात घर के अंदर ही रखी और पति के साथ सास ससुर, जेठ जेठानी की भी खरी खोटी बातों को सुना। जब पल्लवी हद से ज्यादा परेशान हो गई तो उसने कोर्ट की मदद लेने का फैसला किया। इसके बाद पल्लवी ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराते हुए अपने पति, सास-ससुर, जेठ जेठानी के नाम पर शिकायत दर्ज करवाई।

Related Articles

Back to top button