बॉलीवुड

खूब कोशिशों के बावजूद ये एक्टर्स अपने शादी बचाने में रहे नाकाम, पत्नियां तलाक लेकर छोड़ गईं साथ

हम सभी लोगों ने तलाक शब्द तो जरूर सुना होगा। तलाक शब्द वह होता है, जिसको विवाह को तोड़ने को लेकर दर्शाया जाता है। शादी के बाद अगर पति-पत्नी के बीच नहीं बनती तो, आखिर में यह दोनों तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लेते हैं। अगर हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो इस इंडस्ट्री से इस तरह की खबरें आए दिन सुनने को मिलती रहती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में किसी का रिश्ता जुड़ना और टूटना आम बात हो गई है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे बहुत से अभिनेता हैं, जिन्होंने अभी तक विवाह नहीं किया है परंतु कुछ अभिनेताओं ने शादी कर ली है परंतु इनकी शादी का रिश्ता अधिक समय तक नहीं चल सका और आखिर में वह तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए। वहीं इन अभिनेताओं में ऐसे बहुत से हैं, जिन्होंने अपनी शादी के रिश्ते को बचाने की खूब कोशिश की थी परंतु हर कोशिश नाकाम साबित हुई।

लाख मनाने के बावजूद भी इन अभिनेताओं की पत्नियां नहीं मानीं और आखिर में तलाक लेकर वह इन एक्टर्स का साथ छोड़ कर चली गईं। तो चलिए जानते हैं आखिर इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है।

संजय दत्त

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर में अच्छा खासा नाम कमाया है लेकिन संजय दत्त का जीवन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने अपने जीवन में कई मुसीबतों का सामना किया है। संजय दत्त ने अपने जीवन में तीन शादियां रचाई हैं। अभिनेता की पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी परंतु उनका निधन हो गया, जिसके बाद उन्होंने रिया पिल्लई से विवाह कर लिया था।

साल 1999 में संजय दत्त और रिया पिल्लई विवाह के बंधन में बंधे थे परंतु इनका यह शादी का रिश्ता अधिक समय तक नहीं चल पाया और 2008 में इनका रिश्ता टूट गया। जब रिया ने संजय दत्त को तलाक दे दिया तो उसके बाद कुछ मीडिया इंटरव्यूज में संजय दत्त ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने अपनी शादी बचाने की खूब कोशिश की, परंतु वह सफल नहीं हो पाए।

अरबाज खान

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की शादी का रिश्ता 18 सालों के बाद टूटा था। साल 2017 में दोनों तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए थे। अरबाज खान में इस बात का खुलासा किया था कि तलाक की पहल मलाइका अरोड़ा ने की थी। अरबाज खान कभी यह नहीं चाहते थे कि वह तलाक लें परंतु ऐसा नहीं हो पाया।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार ऋतिक रोशन ने सुजैन खान से शादी रचाई थी। 14 सालों तक इनकी शादी का रिश्ता चलता रहा, लेकिन साल 2014 में दोनों तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए। ऋतिक रोशन ने तलाक पर यह बात कही थी कि उन्होंने सुजैन से शादी ना तोड़ने को लेकर बातचीत भी की थी परंतु जो लिखा था वही हो कर रहा।

फरहान अख्तर

फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने साल 2000 में शादी की थी लेकिन इन दोनों का तलाक 2017 में हो गया। इन दोनों की दो बेटियां भी हैं। फरहान अख्तर ने तलाक को लेकर यह बात कही थी कि उन्होंने बेटियों का सोच कर कई बार तलाक रोकने का प्रयास किया परंतु वह इसे रोकने में सफल नहीं हो पाए।

मनोज तिवारी

मनोज तिवारी भोजपुरी फिल्मों के मशहूर कलाकार हैं परंतु अब वह नेता बन चुके हैं। वर्ष 2012 में मनोज तिवारी की पहली पत्नी रानी तिवारी ने उन्हें तलाक देकर छोड़ दिया था। मनोज तिवारी ने तलाक पर यह कहा था कि उन्होंने अपनी पत्नी रानी से कई बार ऐसा ना करने को कहा परंतु उनकी पत्नी ने एक ना सुनी। उनकी पत्नी रानी ने तलाक लेने का पूरी तरह से मन बना लिया था। पहली पत्नी के तलाक के लगभग 10 साल के बाद मनोज तिवारी ने दूसरी शादी कर ली।

Related Articles

Back to top button