समाचार

हिजाब मामले में फैसला सुनाने वाले जजों को मिल रही जान से मारने की धमकी, सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा

कर्नाटक में हुए हिजाब मामले ने देशभर में ही तुल पकड़ा हुआ हैं। इस मामले को लेकर एक बार फिर बात हिंदू मुस्लिमों के बीच भेदभाव पर आ गई हैं। ऐेसे में जब कर्नाटक की हाईकोर्ट ने इस विवाद में अपना फैसला देते हुए हिजाब के विपक्ष में फैसला सुनाया था। जिसके बाद से अब इन जजों की जान पर बात बन आई हैं।

फैसला सुनाने वाले जजों को अब जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। आपको बता दें कि इस मामले में फैसला सुनाने वाले तीन जजों में चीफ जस्टिस रितुराज के लिए सोशल मीडिया पर एक धमकी भरा वीडियो मिला हैं। असल में यह वीडियो कर्नाटक हाईकोर्ट के वकील उमापति को सोशल मीडिया पर मिला।

जजों को मिली वाय केटेगरी सुरक्षा

इस वीडियो में अज्ञात लोगों ने कहा हैं कि हम जानते हैं कि चीफ जस्टिस मॉर्निंग वॉक के लिए कहां जाते हैं। इसके बाद वकील ने रजिस्ट्रार को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज की गई हैं। अब पुलिस इन अज्ञात आरोपियों को तलाश रही हैं। इसके साथ ही मामले की जानकारी मिलने के बाद कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने तीनों जजों को वाय कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला कर लिया हैं।

इस पर सीएम ने बताया है कि हमने हिजाब पर फैसला देने वाले सभी तीन जजों को वाय कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। इसके अलावा हमने आईजी को भी जजों को मिल रही धमकी के मामले में जांच करने के आदेश दे दिए हैं। आपको इस धमकी भरे वीडियो के बारे में बता दें कि वकील उमापति को उनके व्हाटसऐप पर सुबह करीब 9 बजकर 45 मिनट पर एक वीडियो मैसेज मिला। जो कि तामिल में था।

झारखंड में हुई जज की हत्या का दिया था उदाहरण

व्हाट्सऐप पर आए इस वीडियो में हिजाब विवाद पर फैसला सुनाने वाले जजों और कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की हत्या करने की बात कही गई है। रजिस्ट्रार को लिखे पत्र में वकील ने कहा हैं कि यह वीडियो तमिलनाडु का है। वीडियो के बैकग्राउंड में स्पीकर से झारखंड में हुई जज की हत्या के बारे में बताया जा रहा है।

रजिट्रार को वकील ने बताया कि वीडियो में आरोपी ये कहकर धमकी दे रहा है कि उन लोगों को पता है कि चीफ जस्टिस मॉर्निंग वॉक के लिए कहां जाते हैं। वहीं फैसला देने वाले बाकी दो जजों को भी लगातार धमकियां मिल रही हैं। आपको बता दें कि पिछले साल ही एक ऑटोरिक्शा से एक जज की हत्या कर दी गई थी। यह पूरा मामला वहां के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था।

ये हैं पूरा मामला

मालूम हो कि चीफ जस्टिस रितुराज अवस्थी, जस्टिस कृष्ण एस. दीक्षित और जस्टिस खाजी जयबुन्नेसा मोहियुद्दीन की तीन मेंबर वाली बेंच ने स्कूल कॉॅलेज में यूनिफॉर्म पहनने को जरुरी बताते हुए कहा था कि सभी को इसका पालन करना होगा।

जनवरी में कर्नाटक के उडुपी में 6 मुस्लिम छात्राओं ने कॉलेज में हिजाब पहनकर आने की जिद की थी। जबकि कॉलेज से उन्हें हिजाब में क्लास में बैठने से मना कर दिया था। कॉलेज मैनेजमेंट ने नई यूनिफॉर्म पॉलिसी को इसकी वजह बताया था। जिसके बाद यह मामला बढ़ते बढ़ते कोर्ट में जा पहुंचा जहां कोर्ट ने कॉलेज प्रबंधन के पक्ष में अपना फैसला सुनाया था।

Related Articles

Back to top button