बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस ने सिंगल मदर्स रहते हुए दी बच्चों को बेहतरीन परवरिश,आज लोग करते है तारीफ

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोगों को एक दूसरे से जितनी जल्दी आकर्षण होता है. उतनी ही जल्दी उनमे दूरिया भी आ जाती है. यहाँ ऐसे कई रिश्ते देखने को मिलते है, जिन्हे पहली नजर में प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी भी कर ली. लेकिन उन शादियों का अंजाम सही नहीं रहा. बच्चे होने के बाद रिश्तों में दरार आना शुरू हो गई और बात ख़त्म हुई तलाक पर जाकर. आज हम आपको ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने तलाक के बाद सिंगल मदर के रूप में अपने बच्चों की परवरिश की.

करिश्मा कपूर

फिल्म ‘दिल तो पागल है’ से मशहूर हुई एक्ट्रेस करिश्मा की शादी संजय कपूर से हुई थी और उनके दो बच्चे समायरा और कियान हैं. अदाकारा करिश्मा कपूर ने साल 2003 में दिल्ली के रहने वाले बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई थी परंतु इन दोनों के बीच कुछ भी ठीक नहीं रहा था. करिश्मा का 2016 में तलाक हो गया था. तलाक के बाद करिश्मा अपने दोनों बच्चों की जिम्मेदारी खुद संभाल रही हैं. तलाक के बाद, लोलो अपने माता-पिता के साथ रह रही हैं.

उर्वशी ढोलकिया

urvashi dholakia

उर्वशी ढोलकिया ने टीवी की दुनिया में काफी नाम कमाया है. एक्ट्रेस के दो बेटे है. दोनी ही जुड़वाँ है. बच्चों के पैदा होने के कुछ समय बाद ही उर्वशी का अपने पति से तलाक हो गया था. पति से अलग होने के बाद से ही उन्होंने अकेले ही बच्चों की परवरिश की.

सुचित्रा कृष्णमूर्ति

suchitra krishnamoorthi
एक्ट्रेस और सिंगर सुचित्रा कृष्णमूर्ति की शादी बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर शेखर कपूर से हुई थी. इन दोनों की एक बेटी हैं कावेरी. तलाक के बाद कावेरी की जिम्मेदारी सुचित्रा ने अपने पास रखी है. वह एक सिंगल मदर के रूप में अपनी बेटी को काफी अच्छी परवरिश दें रही है.

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्री में गिनी जाती है. नीना गुप्ता अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को अकेले ही पाल रही है. आपको बता दें कि मशहूर खिलाडी विवियन रिचर्ड्स से नीना की बेटी मसाबा हुई परंतु नीना ने विवियन रिचर्ड्स से विवाह नहीं किया. मसाबा आज मशहूर फैशन डिजाइनर हैं. उनके ऊपर एक वेब सीरीज मसाबा-मसाबा भी बन चुकी है.

पूजा बेदी

pooja bedi

एक्ट्रेस पूजा बेदी बेटी अलाया फर्नीचरवाला और बेटे ओमर फर्नीचरवाला की मां हैं. पूजा बेदी का 2003 में पति फरहान फर्नीचरवाला से तलाक हो गया था.

सारिका

अभिनेत्री सारिका, कमल हसन की दूसरी पत्नी हैं. सारिका ने शादी से पहले ही बेटी श्रुति हासन को जन्म दिया था. श्रुति हासन का जन्म साल 1986 में हुआ था, जिसके 2 वर्ष बाद इस कपल ने शादी की थी. वर्ष 2004 में कमल और सारिका का तलाक हो गया और यह एक-दूसरे से अलग हो गए. तलाक के बाद सारिका ने अपनी दोनों बेटी को अकेले ही पाला. इस एक्ट्रेस ने सिंगल मदर के रूप में दोनों बेटियों की परवरिश बखूबी तरीके से की.

अमृता सिंह

amrita singh

सारा अली खान, इब्राहिम और मॉम अमृता की प्रतिष्ठित तिकड़ी को आखिर कौन भूल सकता है. फिल्म बेताब की अभिनेत्री ने 2004 में सैफ को तलाक दे दिया और दोनों बच्चों को अपने पास रखा. अमृता सिंह ने दोनों बच्चों की अच्छी परवरिश की है. अमृता सिंह और सैफ अली खान ने साल 1991 में शादी रचाई थी.

Related Articles

Back to top button