बॉलीवुड

शादी के 48 साल बाद भी जया बच्चन की इस बात से परेशान रहते हैं अमिताभ, किया बड़ा खुलासा

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसी शख्सियत हैं, जो भारत के साथ-साथ देश विदेश में भी बहुत प्रसिद्ध हैं। दुनिया भर में अमिताभ बच्चन के चाहने वालों की कमी नहीं है। अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपने अभिनय से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है। इन दिनों अमिताभ बच्चन टीवी का सबसे मशहूर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में नजर आ रहे हैं। इस शो के माध्यम से अमिताभ बच्चन ने घर-घर में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है।

अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति शो में जिस अंदाज में सवाल पूछते हैं, वह लोगों को बहुत पसंद आता है। सालों से चले आ रहे इस गेम शो को दर्शक बहुत पसंद करते हैं। खासकर अमिताभ बच्चन का अंदाज लोगों को बहुत भाता है। इस शो के होस्ट अमिताभ बच्चन शो के दौरान अपनी जिंदगी और करियर से जुड़े हुए कई पुराने किस्से भी साझा करते रहते हैं। इसी बीच उन्होंने अपनी पत्नी जया बच्चन को लेकर एक खुलासा किया है।

सबसे पहले जान लीजिए कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन ने साल 1973 को जया से शादी रचाई थी। इन दोनों की शादी के 48 साल पूरे हो चुके हैं परंतु आज भी इन दोनों का प्यार उतना ही गहरा है। शादी के 48 साल पूरे होने के बाद भी यह अपना जीवन हंसी खुशी व्यतीत कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन और जया ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। जिनमें से शोले, अभिमान, मिली, चुपके-चुपके, जंजीर, सिलसिला जैसी फिल्में शामिल हैं।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन में अपनी टीवी शो “कौन बनेगा करोड़पति 13” के हाल ही के एपिसोड में अपनी पत्नी जया बच्चन को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसे सुनकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल, बीते एपिसोड में आदित्य बोस नाम के एक कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठे हुए थे। आदित्य नई दिल्ली के हैं और यह एक करियर काउंसलर स्टार्ट-अप के मालिक हैं।

शो में बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी और अपने करियर से जुड़े हुए कई खुलासे किए थे। इसी बीच उन्होंने अपनी पत्नी जया बच्चन को लेकर भी खुलासा किया। अपनी पत्नी जया बच्चन को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि कैसे वह छोटी-छोटी चीजों में खुशी ढूंढती हैं और वह कोई ऐसी इंसान नहीं है, जो महंगे गिफ्ट्स के बारे में सोचती हैं। उन्हें साधारण जीवन जीना पसंद है। बिग बी ने बताया कि उनकी पत्नी को महंगे गिफ्ट्स बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

इतना ही नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया था कि हमारी शादी के 48 साल पूरे हो चुके हैं और आज भी वह कभी शादी की डेट भूल जाते हैं तो जया उनका मजाक उड़ाती हैं और उनको कई बार डांट भी खानी पड़ जाती है। अमिताभ बच्चन ने इससे पहले 11वें सीजन के एक एपिसोड में भी बातचीत के दौरान यह बताया था कि उन्होंने अपनी पत्नी जया बच्चन का नंबर अपने मोबाइल में किस नाम से सेव कर रखा है। उन्होंने बताया था कि हमने भी फोन में JB के नाम से जया जी का नंबर सेव कर रखा है।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की जया से पहली मुलाकात पुणे में हुई थी। उस समय जया पुणे के FTII में पढ़ाई कर रही थीं। उसी दौरान अमिताभ बच्चन यहां पर अपनी पहली फिल्म “सात हिंदुस्तानी (1969)” के लिए आए हुए थे। जया उनको अच्छी तरह से पहचानती थीं। जया और अमिताभ बच्चन की मुलाकात ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी फिल्म “गुड्डी” के सेट पर ही करवाया था। इसके बाद 1973 ने अमिताभ और जया फिल्म “जंजीर” में एक साथ दिखाई दिए थे। इस फिल्म के बाद दोनों विवाह के बंधन में बंध गए।

अगर हम अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो बिग बी की बहुत सी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं परंतु अभी कई फिल्मों की शूटिंग बीच में अटक गई है। बिग बी मेडे, ब्रह्मास्त्र, झुंड जैसी फिल्मों में बहुत जल्द दिखाई देने वाले हैं। वहीं जया बच्चन की बात की जाए तो वह डिजिटल डेब्यू करने वाली हैं। वह एक वेब सीरीज में बहुत जल्द नजर आने वाली हैं।

Related Articles

Back to top button