बॉलीवुड

इतने करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं जैकलिन फर्नांडीस, प्राइवेट आइलैंड और रेस्तरां भी है

बेशुमार दौलत की मालकिन हैं जैकलिन फर्नांडीस, ED ने जब्त की 7.27 करोड़ की संपत्ति

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी है। जैकलिन फर्नांडीस हमेशा ही अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही है। वह अब तक बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी है। गौरतलब है कि वर्तमान में जैकलिन मुश्किलों का सामना कर रही है और उनका नाम सुकेश चंद्रशेखर के साथ जुड़ा हुआ है। वहीं पिछले दिनों इन दोनों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

अब इसी बीच जैकलिन फर्नांडीस के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्यवाही की है और उनकी करीब 7.27 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर दिया गया है। रिपोर्ट की मानें तो जैकलिन की संपत्ति कुर्क हो जाने के बाद लगातार उनकी संपत्ति के बारे में बात हो रही है। तो आइए जानते हैं जैकलिन फर्नांडीस कुल कितनी संपत्ति की मालकिन है।

jacqueline fernandez

जैकलिन फर्नांडीस का करियर

बता दें, जैकलिन फर्नांडीस ने साल 2009 में आई फिल्म ‘अलादीन’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इससे पहले जैकलिन मिस यूनिवर्स श्रीलंका रह चुकी थी। इसके अलावा उन्होंने सिडनी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की थी।

इस दौरान वह टीवी रिपोर्टर भी रह चुकी थी। इसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड की तरफ किया था। अलादीन में काम करने के बाद जैकलिन फर्नांडीस को ‘मर्डर-2’, ‘बच्चन पांडे’, ‘ड्राइव’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

jacqueline fernandez

जैकलीन की संपत्ति

साल 2009 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली जैकलिन फर्नांडीस वर्तमान में करीब 75 करोड की मालकिन है। एक रिपोर्ट की मानी जाए तो जैकलिन फर्नांडीस हर साल करीब 6 करोड़ की कमाई करती है। कहा जा रहा है कि जैकलिन एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड रुपए वसूलती है। इसके अलावा उनके पास लग्जरी कारें हैं जिनमें रेंज रोवर, मर्सिडीज जैसी महंगी गाड़ियां शामिल है।

jacqueline fernandez

इसके अलावा जैकलिन के पास कपड़ों का एक ब्रांड ‘जस्ट एफ’ है जिसके माध्यम से वह करोड़ों की कमाई करती है। इसके अलावा जैकलीन के पास श्रीलंका के दक्षिणी तट पर एक द्वीप भी है। इतना ही नहीं बल्कि श्रीलंका के कोलंबो में भी जैकलिन का एक रेस्तरां है जहां से वह करोड़ों की कमाई करती है।

इन सेलेब्रेटी से रहा जैकलीन का अफेयर

बता दें, जैकलिन फर्नांडीस की फिल्मों के ज्यादा पर्सनल लाइफ सुर्खियों में रही है। करियर की शुरुआत में जैकलिन ने काफी लंबे समय तक साजिद खान को डेट किया। हालाँकि साल 2013 में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद जैकलिन का नाम बेहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा के साथ जुड़ा।

इन दोनों ने भी काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया, लेकिन फिर यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद जैकलिन का नाम जाने-माने अभिनेता सलमान खान के साथ जुड़ा, हालांकि इस मामले में कभी भी जैकलिन ने कोई बयान नहीं दिया।

जैकलीन की फ़िल्में

बात की जाए जैकलिन के वर्क फ्रंट के बारे में तो वह हाल ही में फिल्म ‘बच्चन पांडे’ में नजर आई थी। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार और कृति सेनन जैसे बड़े सितारे दिखाई दिए थे। लेकिन उनकी यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धरी की धरी रह गई। इसके अलावा उन्हें आखिरी बार ‘भूत पुलिस’ और ‘ड्राइव’ में भी देखा गया था लेकिन यह फिल्म भी कोई खास नहीं चल सकी।

Related Articles

Back to top button