बॉलीवुड

मुंबई में 9 मंजिला आलीशान विला मे रहती हैं जूही चावला, उनके आशियाने की ये तस्वीरें मन मोह लेंगी

90 के दशक की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक दिलकश मुस्कान और चुलबुले अंदाज से दर्शकों का मन मोह लेने वाली अदाकारा जूही चावला भी हैं। जूही चावला ने अपने अभिनय के दम पर अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है। लोगों को अभिनेत्री का अभिनय बहुत पसंद आता है। जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं।

54 वर्षीय अभिनेत्री जूही चावला ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1986 में आई फिल्म “सल्तनत” से की थी परंतु यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसके बाद जूही चावलाने साल 1988 में आई फिल्म “कयामत से कयामत तक” में काम किया। इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान की जोड़ी पर्दे पर देखने को मिली थी। यह फिल्म जबरदस्त सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद अभिनेत्री जूही चावला ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

जूही चावला ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है, जिसने सल्तनत, कयामत से कयामत तक, अमर प्रेम, लोफर, नाजायज, यस बॉस, इश्क, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया जैसी फिल्में शामिल हैं। भले ही अब जूही चावला फिल्मों में एक्टिव नहीं हैं परंतु वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। जूही चावला सोशल मीडिया पर फैंस के बीच कोई न कोई पोस्ट साझा करती रहती हैं, जिसके माध्यम से वह उनसे जुड़ी रहती हैं।

जूही चावला अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने रूटीन लाइफ से जुड़े हुए अपडेट्स भी साझा करती रहती हैं, जिसमें अक्सर उनके आशियाने की झलक देखने को मिल जाती है। जूही चावला का आलीशान घर बेहद खूबसूरत है। आज हम आपको जूही चावला के घर के अंदर की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जो आपका मन मोह लेंगी।

आपको बता दें कि जूही चावला का आलीशान बंगला मुंबई के मालाबार हिल्स के पॉश इलाके में है, जिसमें वह अपने पति जय मेहता के साथ रहती हैं। उनके बच्चे लंदन में पढ़ाई करते हैं। अभिनेत्री का यह आलीशान विला 9 मंजिला है।

सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय रहने वाली अभिनेत्री जूही चावला समय-समय पर अपने फैंस के बीच अपनी तस्वीरें साझा करती रहती हैं, जिसमें उनके घर की झलक देखने को मिलती है। जूही चावला का मुंबई के मालाबार हिल्स में स्थित पैतृक घर किसी महल से कम नहीं लगता है।

आपको बता दें कि साल 1940 में यह घर उनके पति के दादा ने खरीदा था। हाल ही में उन्होंने इस घर की मरम्मत करवाई थी। श्रीलंका के मशहूर आर्किटेक्ट चन्ना दसवॉटे ने जूही चावला के इस 9 मंजिला आलीशान घर को संवारा है। जैसा कि आप सभी लोग तस्वीरें देख सकते हैं, अभिनेत्री का यह घर अंदर से देखने में बहुत खूबसूरत लगता है।

आपको बता दें कि जूही चावला और उनके पति जय मेहता इस इमारत के दो फ्लोर इस्तेमाल में लाते हैं। बाकी के फ्लोर्स परिवार के अन्य सदस्यों के पास है।

जूही चावला के इस घर के अंदर आलीशान टेरेस, खूबसूरत बॉलकनी और आंगन के साथ ही इस घर को मॉडर्न आर्ट का टच दिया गया है। इस आलीशान घर के अंदर इस्तेमाल की गयी हर चीज एंटीक हैं।

जूही चावला के घर का टेरेस बहुत खूबसूरत है। टेरेस एरिया को जूही चावला और जय मेहता ने शानदार लुक दिया है। बता दें कि जूही चावला के पति जय मेहता वास्तु में भी विश्वास रखते हैं। इसी वजह से इस घर को वास्तु शास्त्र के हिसाब से डिजाइन करवाया गया है।

जूही चावला के इस आलीशान बंगले से खूबसूरत सा मरीन ड्राइव साफ दिखाई देता है, जिसका नजारा बहुत ही खूबसूरत है।

जूही चावला के इस आलीशान बंगले के अंदर व्हाइट मार्बल से तैयार किया गया एक सुंदर फव्वारा भी है, जो इस विला की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है।

Related Articles

Back to top button