विशेष

सुनील शेट्टी ने कहा- मेरे पिता सफाईकर्मी थे, जिन होटलों में सफाई की, फिर उन्हीं को खरीद लिया था

सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) हिंदी सिनेमा के एक मशहूर अभिनेता हैं. 60 वर्षीय सुनील शेट्टी ने 90 के दशक में अपने काम से ख़ास पहचान बनाई थी जबकि अब भी वे फैंस के बीच अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. सुनील शेट्टी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1992 में रखे थे. इस दौरान उनकी डेब्यू फिल्म ‘बलवान’ रिलीज हुई थी.

सुनील शेट्टी ने फिल्मों में काम करने के साथ काफी शोहरत तो कमाई ही है वहीं इस दौरान वे करोड़ों रुपयों की संपत्ति बनाने में भी कामयाब रहे हैं. जबकि बाद में उन्होंने बिजनेस की दुनिया से भी ख़ूब कमाई की. जबकि अब भी वे बिजनस से अच्छी ख़ासी कमाई करते हैं. बता दें कि उन्हें यह प्रेरणा अपने पिता से मिली थी.

सुनील शेट्टी के पिता ने बिजनेस में नाम कमाया था. हालांकि कभी सुनील के पिता के दिन भी संघर्ष और गरीबी में गुजरे थे. सुनील के पिता वीरप्पा कभी सफाई कर्मी थे. वे जब महज 9 साल के थे तब ही वे मुंबई आ गए थे. बता दें कि, हाल ही में सुनील शेट्टी ने इस बात का ख़ुलासा एक टीवी रियलिटी शो में किया है.

सुनील शेट्टी हाल ही में डांस रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 2’ में पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ करिश्मा कपूर भी मौजूद थीं. सुनील शेट्टी ने शो के मंच पर बताया कि मुंबई में आकर उनके पिता ने सफाई करने का काम किया था. वे सफाईकर्मी थे. सुनील ने यह भी कहा कि हालांकि पिता को उनके काम पर कभी शर्म नहीं आई.

पिता के संघर्ष के बारे में बात करते हुए सुनील शो पर भावुक हो गए थे. अभिनेता ने कहा कि, ‘जब भी कोई मुझसे पूछता है, मेरा हीरो कौन है? मैं हमेशा कहता हूं कि यह मेरे पिता हैं. मुझे अपने पिता पर गर्व है. वो जब महज 9 साल के थे तब वो मुंबई आ गए और उन्होंने सफाईकर्मी का काम किया. मेरे पिता को उनके काम पर कभी शर्म नहीं आई और उन्होंने मुझे भी यही सिखाया.’

जिन होटलों में सफाई की, बाद में उन्हें ही खरीद लिया…

सुनील शेट्टी ने कहा कि, दिलचस्प बात यह है कि मेरे पिता जिन होटलों में सफाई करने काम काम करते थे बाद में उन्होंने उन्हीं होटलों को खरीद लिया था. उन होटलों में पहले उन्होंने प्रबंधक के रुप में काम किया और फिर आगे जकर उन्हें खरीदकर वे उनके मालिक बन गए. उन्होंने मुझे हमेशा सिखाया कि तुम जो करते हो उस पर गर्व करो और पूरे दिल से करो.

सुनील शेट्टी के इतना कहने के बाद करिश्मा कपूर ने भी आगे सुनील शेट्टी के पिता संग अपनी मुलाकात के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि, ‘जब हम साथ काम कर रहे थे तो मुझे सुनील के पिता से मिलने का सम्मान मिला है. वह हमारी शूटिंग पर आते थे और गर्व से अपने बेटे को काम करते देखते थे. वह वास्तव में बहुत प्यारे इंसान थे.’ बता दें कि सुनील और करिश्मा ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 2’ में बतौर मेहमान पहुंचे थे.

बता दें कि, सुनील शेट्टी के पिता वीरप्पा शेट्टी का साल 2017 में निधन हो गया था. वे 93 साल के थे और उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली थी.

Related Articles

Back to top button