समाचार

अमिताभ बच्चन ने ‘कमला पसंद’ को भेजा लीगल नोटिस, जानिए कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने के बाद ऐसा क्या हुआ?

हिंदी सिनेमा के ‘शहंशाह’ कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अमिताभ ने अपने शानदार अभिनय और मेहनत से बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। इसी साल 11 अक्टूबर यानी अमिताभ बच्चन ने अपने जन्मदिन के मौके पर पान मसाला कंपनी का विज्ञापन बंद करने का फैसला किया था।

अमिताभ ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए फैंस को बताया था कि अब वह कभी भी पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन नहीं करेंगे। लेकिन कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी कंपनी लगातार इस विज्ञापन का प्रसारण कर रही है। ऐसे में बिग बी ने अब कंपनी को लीगल नोटिस भेजा है।

amitabh bachchan

रिपोर्ट की माने तो अमिताभ बच्चन ने न सिर्फ विज्ञापन को करने के लिए मना किया था बल्कि उन्होंने विज्ञापन से मिले पैसे भी लौटा दिए हैं। साथ ही हमेशा के लिए उन्होंने इस तरह के विज्ञापन करने का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया।

अमिताभ बच्चन के ऑफिस से एक बयान भी सामने आया था जिसमें लिखा था कि, “अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते उन्होंने करार तोड़ दिया। दरअसल, जांच करने पर यह पता चला कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।  उन्होंने अब ब्रांड के साथ करार खत्म कर दिया है। इसके बारे में उन्होंने कंपनी को अवगत करा दिया है साथ ही इस विज्ञापन के लिए मिली धनराशि को वापस कर दिया है।”

amitabh bachchan

amitabh bachchan

गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन अभिनेता रणवीर सिंह के साथ कमला पसंद पान मसाला के विज्ञापन में दिखाई दिए थे। इसके बाद बिग बी को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। बता दे अमिताभ बच्चन को एक यूजर ने ट्रोल करते हुए लिखा था कि, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरूरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा। फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूंजियों में?’

amitabh bachchan

इसी के जवाब में अमिताभ बच्चन ने लिखा था कि, “मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था। लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है।

हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी। और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और न ही हमारे उद्योग के बारी कलाकारों को शोभित करता है। आदर समेत नमस्कार करता हूं।”

अगर बात करें अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट के बारे में तो वह आखिरी बार मशहूर अभिनेता इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘चेहरे’ में दिखाई दिए। अब अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म ‘मेडे’ और ‘झुण्ड’ में नजर आने वाले हैं। बता दें, अमिताभ बच्चन के पास इन फिल्मों के अलावा ‘ऊंचाई’, ‘गुड बाय’, ‘द इंटर’ और ‘ब्रह्माशास्त्र’ जैसी फिल्में भी है।

Related Articles

Back to top button