बॉलीवुड

बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीट रही बच्चन पांडे, कश्मीर फाइल्स के आगे धुल चाटता हुआ आया नज़र

दो सालों तक कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े सिनेमाघरों में एक बार फिर हलचल देखने को मिल रही हैं। कोरोना वायरस से थोड़ी राहत मिलने पर देशभर में सिनेमाघरों को पूरी क्षमता के साथ खोले जाने का आदेश दे दिया गया हैं। ऐसे में बॉलीवुड ने भी अपनी कई फिल्मों को सिनेमाघरों में लाने की तैयारी कर ली हैं।

हाल ही में सिनेमाघरों में द कश्मीर फाइल्स का क्रेज खुब ज्यादा ही देखने को मिल रहा है। फिल्म के तीसरे हफ्ते में आने के बाद भी फिल्म को दर्शक खुब प्यार दे रहे हैं। लोगों के दिलों पर इस फिल्म की खुमारी सर चढ़ कर बोल रही हैं। सिर्फ यहीं नहीं लोग सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं।

बच्चन पांडे से लोग नाखुश

लोग सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म की जमकर तारीफें कर रहे हैं। हालांकि एक वर्ग इस फिल्म से नाखुश भी हैं। जिसके चलते फिल्म विवादों में भी आ रही हैं। द कश्मीर फाइल्स के साथ ही सिनेमाघरों में बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे भी देखने को मिल रही हैं। लेकिन दर्शकों कोे यह फिल्म कुछ खास पसंद नहीं आ रही हैं।

बॉक्स ऑफिस में दोनों फिल्म के बीच खासा क्लैश देखने को मिल रहा हैं। फिल्म को रिलीज हुए अभी तीन ही दिन हुए हैं। इन तीन दिनों में बच्चन पांडे का जादू बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं देखने को नहीं मिला है। फिल्म ने पहले दिन केवल 12.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया था।

बॉक्स ऑफिस पर पीट गई बच्चन पांडे

इसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने केवल 11 करोड़ और तीसरे दिन 11.50 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। जिसके बाद फिल्म की तीन दिन कि कमाई मात्र 34.75 करोड़ रुपये ही रही। जबकि बात करें द कश्मीर फाइल्स की तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर डेढ़ सौ करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है। जबकि सिर्फ इस वीकेंड पर ही फिल्म ने 71.25 करोड़ रुपये का जोरदार बिजनेस किया है। ऐसे में अभी तक बॉक्स ऑफिस पर द कश्मीर फाइल्स ने 167.39 करोड़ रुपये की जोरदार कमाई की है।

बच्चन पांडे फिल्म की हो रही आलोचना

द कश्मीर फाइल्स की बात करें तो फिल्म को निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। फिल्म को साल 1990 में कश्मीर में पंडितों के साथ हुए नरसंहार पर फिल्माया गया है। वहीं दूसरी तरफ बच्चन पांडे फिल्म की काफी आलोचना भी की जा रही है। दर्शकों का कहना है कि फिल्म में हिंदू की गलत छवि दिखाई गई है। जिसे लेकर लोग अक्षय कुमार की भी आलोचना करने लगे हैं। फिल्म में अक्षय कुमार विलेन के तौर पर दिखाई दे रहे है। अक्षय कुमार के साथ फिल्म में कृति सेनन भी नजर आ रही है।

Related Articles

Back to top button