विशेष

पिता की इच्छा पूरी करने को दुल्हन लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा दूल्हा, देखने वालों की लग गई भीड़

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं शादियों का सीजन चल रहा है। शादी वाले घर में खूब धूमधाम देखने को मिलती है। हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने की खूब कोशिश करता है, जिसकी वजह से लोग अपनी शादी की तैयारियां पहले से ही करना शुरू कर देते हैं परंतु अक्सर देखा गया है कि कुछ शादियां ऐसी होती हैं, जो बेहद यादगार बन जाती हैं क्योंकि इन शादियों में कुछ अलग ही देखने को मिलता है, जिसकी चर्चा हर कोई करने लगता है।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए हर संभव कोशिश करता है ताकि लोगों को उनकी शादी सालों साल तक याद रहे। इसी बीच मध्यप्रदेश के नीमच में शनिवार को हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी की चर्चा सिर्फ जिले में ही नहीं बल्कि प्रदेश भर में हो रही है। दरअसल, इस शादी में राजस्थान का दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए उसके शहर हेलीकॉप्टर में पहुंचा।

आपको बता दें कि राजस्थान के भीलवाड़ा के रहने वाले दूल्हा गौरव पुत्र पन्नालाल गाडरी से सरवानिया महाराज क्षेत्र में रहने वाली दुल्हन चेतना पुत्री रामप्रसाद पाल का विवाह तय हुआ था। दूल्हा गौरव, उसकी बहन, पिता और मामा हेलीकॉप्टर से नीमच पहुंचे थे। जबकि बाकी बारात कार और बस से गांव पहुंची थी। दूल्हा गौरव बेंगलुरु की निजी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि दूल्हे ने जिस हेलीकॉप्टर को हायर किया था, उसका किराया 10 लाख से अधिक है परंतु जब हेलीकॉप्टर के किराए के बारे में परिवार के लोगों से सवाल किया गया तो उनका इस पर कोई भी जवाब नहीं आया।

वहीं जब दूल्हे से इस अलग अंदाज और महंगे तरीके से बारात लाने के बारे में सवाल किया गया तो उसने जवाब दिया कि ‘मेरे पिता की यह इच्छा थी कि बेटे की शादी में बहू को हेलीकॉप्टर में लेकर आऊं। बस उन्हीं की इच्छा का सम्मान करते हुए मैं राजस्थान के भीलवाड़ा से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर दुल्हन लेने के लिए नीमच पहुंचा।”

जब दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिए हेलीकॉप्टर से नीमच पहुंचा तो वहां पर हेलीकॉप्टर देखकर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। हर कोई दूल्हे को हेलीकॉप्टर से उतरता हुआ देख रहा था और सबने दूल्हे की खूब तारीफ की। दूल्हा हेलीकॉप्टर को हेलीपैड पर खड़ा करके बाकी बारातियों के साथ कार और बस से नीमच से करीब 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सरवानिया महाराज के लिए निकल गया। शादी पूरी होने के बाद रविवार कि सुबह 11:00 बजे दूल्हा अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर में बैठा कर अपने साथ ले गया।

दुल्हन के परिवार के एक सदस्य ने ऐसे बताया कि उनके परिवार में ऐसा पहली बार देखा गया है, जब किसी की बेटी को लेने के लिए दूल्हा बारात लेकर हेलीकॉप्टर से आया हो। उनका बताना है कि पहले तो प्रशासन से यह अनुमति ली गई थी कि हेलीकॉप्टर को कार्यक्रम स्थल पर ही उतारें, जिसके लिए नीमच से लगभग 30 किलोमीटर दूर सरवानिया महाराज गांव में हेलीपैड भी तैयार कर लिया गया था लेकिन बारिश की वजह से कीचड़ हर तरफ हो गया था जिसके चलते हेलीकॉप्टर को अचानक नीमच हवाई पट्टी पर उतारने की अनुमति लेनी पड़ गई। शनिवार के दिन नीमच जिले में हेलीकॉप्टर से आए दूल्हे और इस अनोखी शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है।

Related Articles

Back to top button