बॉलीवुड

रोहित शेट्टी को 35 रूपये माह मिलती थी पगार, कहा आज जो भी हूँ अजय देवगन के कारण हूँ

इस समय बॉलीवुड फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी के सितारे सातवें आसमान पर हैं. उनकी फिल्म सूर्यवंशी 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने से कुछ कदम ही दूर है. उनकी इस फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पांस देखने को मिल रहा है. सूर्यवंशी फिल्म की कामयाबी को लेकर रोहित काफी खुश हैं.

भले ही रोहित शेट्टी आज सफलता के शिखर पर हों मगर इसके लिए उन्होंने काफी स्ट्रगल भी किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रोहित नेअपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया और बात करते हुए वह भावुक हो गए. रोहित ने कहा कि संघर्ष के दिनों में उन्हें मात्र 35 रुपए मिलते थे.

rohit shetty

आपके पिता एक्शन डायरेक्टर थे तो पहचान बनाना आसान रहा होगा?
इस सवाल पर रोहित ने कहा कि बॉलीवुड में 90 के दशक में उनका डेब्यू चीफ असिस्टेंड डायरेक्टर के तौर पर हुआ था और करियर की शुरुआत में उन्हें पगार के तौर पर मात्र 35 रुपए मिलते थे. उन्होंने बताया कि उनकी पारिवारिक आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. रोहित शेट्टी के पिता फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर थे.

जब उनसे पूछा गया कि बॉलीवुड बैकग्राउंड से आने के कारण उनकी यहाँ तक की यात्रा तो काफी आसान रही होगी.इस पर उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है. लोगों को यही लगता है कि पिता एक्शन डायरेक्टर थे तो मुझे सब कुछ आसानी से मिल गया. शुरुआत में पगार के तौर पर महज़ 35 रुपए मिलते थे. उन्होंने बताया कि कई बार ऐसा हुआ की काम की वजह से उन्हें भूखा तक रहना पड़ा.

rohit shetty

आज मैं जो कुछ भी हूं वह अजय देवगन के कारण ही हूँ
रोहित शेट्टी ने अजय देवगन के साथ अपने रिश्ते के बारे में बोलते हुए कहा कि, अजय और मेरा करियर फिल्मों में लगभग एक साथ शुरू हुआ था. अजय की जितनी भी फिल्मे है उन सभी फिल्मों में मैं कही न कही मोजूद था. उसके बाद अजय ने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला.

रोहित ने बताया कि, मुझे मेरी पहली फिल्म जमीन भी अजय सर की वजह से ही मिली. हालांकि वह फिल्म इतनी चली नहीं, लेकिन उन्होंने मेरा साथ नहीं छोड़ा और फिर हमने एक साथ मिलकर गोलमाल की और वह सुपरहिट साबित हुई. शेट्टी ने कहा कि मुझे यह कहने में जरा भी संकोच नहीं कि आज में जो कुछ भी हूं अजय देवगन की वजह से हूं.

rohit shetty and ajay devgan

रोहित शेट्टी ने कहा, ‘अजय की जगह कोई नहीं ले सकता.वह मेरे लिए एक बेहतरीन सपोर्ट सिस्टम रहे हैं. आज मैं जो कुछ भी हूं उन्हीं की वजह से हूं. अजय मेरे लिए हमेशा खास रहेंगे.’

रोहित शेट्टी ने कहा मेरा घर भी नहीं था, शूटिंग पर पैदल जाता था

rohit shetty and ajay devgan

रोहित शेट्टी ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति इतनी ज्यादा खराब थी कि कई बार उन्हें पैदल चलकर शूटिंग पर जाना पड़ता था. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, जब मैंने काम करना शुरू किया तो हमारे पास खुद का घर भी नहीं था, हम दहिसर में अपनी नानी के घर पर रहा करते थे. मैं दहिसर से पैदल अंधेरी आता था. इसमें लगभग 2 घंटे का समय लगता था. रोहित ने साथ ही बताया कि वह अपने स्ट्रगल के दिनों में वड़ा पाव खा कर काम चलाते थे.

Related Articles

Back to top button