बॉलीवुड

असल जिंदगी में बेहद सहज स्वभाव के हैं KGF स्टार यश, पिता आज भी चलाते हैं बस, जानें नेटवर्थ

साउथ इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर फिल्म KGF ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। केजीएफ फिल्म देखने के बाद इसके दूसरे पार्ट की भी घोषणा की गई थी। साल 2018 में इस फिल्म ने करीब 200 करोड़ का कलेक्शन किया था और यह पहली कन्नड़ फिल्म थी जिसने इतनी ज्यादा कमाई की थी। ऐसे में इस फिल्म में नजर आए सुपरस्टार यश को भी फिल्मी दुनिया में एक अलग पहचान मिली। इतना ही नहीं बल्कि वह इस फिल्म के बाद कन्नड़ इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता बन गए।

kgf 2 fame yash

3 साल का इंतजार करने के बाद 14 अप्रैल साल 2022 को KGF-2 भी रिलीज हो चुकी है और इस फिल्म ने पहले ही दिन ताबड़तोड़ कमाई की। इतना ही नहीं बल्कि पहले से ही फिल्म के दूसरे पार्ट के लिए एडवांस बुकिंग की जा चुकी थी जिसके चलते फिल्म ने रिलीज से पहले करीब 20 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर ली। अभी तो फिल्म की शुरुआत हुई है। अब देखना यह है कि फिल्म का आगे का कारोबार कैसा होता है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं सुपरस्टार यश के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं।

kgf 2 fame yash

घर से महज 300 रुपए लेकर भागे थे यश
सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि, यश का जन्म कर्नाटक के एक छोटे से गांव भावना हेली में हुआ है। उनका असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है। बता दे यश को शुरुआत से ही एक्टिंग का काफी शौक था और इसके लिए वह अक्सर अपने पिताजी से बात करते थे कि, वह फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाना चाहते हैं, लेकिन उनके पापा एक बस ड्राइवर है। ऐसे में फिल्मी दुनिया का भूत उतार वह अपने बेटे को पढ़ाई लिखाई के लिए कहा करते थे। लेकिन यश के ऊपर फिल्मी दुनिया का जुनून था। ऐसे में वह बिना बताए महज 300 रुपए लेकर घर से भागकर बेंगलुरु आ गए।

kgf 2 fame yash

काम के लिए किया बहुत संघर्ष
यहां पर कई दिनों तक उन्होंने काम के लिए दर-दर की ठोकरें खाई। इस दौरान उन्होंने पैसे कमाने के लिए बैकग्राउंड आर्टिस्ट कैमरामैन जैसे कई काम शुरू किए। इसी बीच यश कभी-कभी ऑडिशन भी दे दिया करते थे जिसमें वह कई बार रिजेक्शन का सामना कर चुके थे, लेकिन एक बार उनकी किस्मत चमकी और उनके हाथ टीवी शो लगा। टीवी शो में काम करने के बाद यश को थोड़ी पॉपुलरटी मिली। फिर उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

साल 2008 में मिली थी पहली फिल्म
इसके बाद उन्हें साल 2008 में फिल्म ‘मोग्गिनी मनसु’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में राधिका पंडित एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थी जो आगे जाकर उनकी पत्नी बनी। इसके बाद यश ने साल 2010 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘मोदलसल’ में काम किया। इसके बाद यश ने ‘मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी’, ‘मास्टरपीस’, ‘संथू स्ट्रेट फॉरवर्ड’ ‘किरातका’, ‘गूगली’, ‘राजा हुली’, ‘गजकेसरी’, जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया।

kgf 2 fame yash

KGF ने चमकाई किस्मत
इसके बाद उनके हाथ लगा केजीएफ जैसा बड़ा प्रोजेक्ट। यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने करीब ढाई सौ करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी। इस फिल्म में न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था, बल्कि यश को भी एक बड़ा सुपरस्टार बना कर छोड़ा। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद यश रातों-रात सफल एक्टर की लिस्ट में शामिल हो गए और उनकी फैन फॉलोइंग में गजब का इजाफा हुआ। आज आलम यह है कि केजीएफ की सफलता के बाद यश की प्रति फिल्म 15 करोड़ फीस है।

kgf 2 fame yash

यश ने अपनी पहली हीरोइन से रचाई शादी
बता दे, यश ने अभिनेत्री राधिका पंडित से शादी रचाई है। यह दोनों एक बेटी और बेटा के माता-पिता है। बता दे राधिका और यश की पहली मुलाकात यश के पहले ही टीवी शो ‘नंदगोकुला’ के सेट पर हुई थी। इन दोनों ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे से बातचीत की इसके बाद शादी करने का फैसला किया। बता दे यश और उनकी पत्नी राधिका यशो मार्ग फाउंडेशन चलाते हैं जिसके माध्यम से वह गरीब बच्चों की मदद करते हैं। रिपोर्ट की माने तो वर्तमान में यश 50 करोड़ की संपत्ति के मालिक है।

kgf 2 fame yash

kgf 2 fame yash

kgf 2 fame yash

यश के पिता अभी भी चलाते है बस
एक इंटरव्यू के दौरान खुद एसएस राजामौली जैसे बड़े डायरेक्टर ने इस बात का खुलासा किया था कि, यश के पिता अभी भी बस चलाते हैं। उन्होंने बताया था कि, “मैं इस बात से हैरान हूं कि यश के पिता एक बस ड्राइवर हैं। मेरे लिया, यश से ज्यादा उनके पिता एक बड़े स्टार हैं।”

Related Articles

Back to top button