समाचार

बॉम्बे HC ने अर्नब को दिया तगड़ा झटका, खारिज की जमानत याचिका

मुंबई : रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को एक और बड़ा झटका लगा है. अर्नब की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए मुंबई उच्च न्यायालय ने इसे खारिज कर दिया. साथ ही अदालत ने कहा कि, अगर अर्नब गोस्वामी चाहे तो वे जमानत के लिए निचली अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं.

इसे देखते हुए अर्नब द्वारा अलीबाग सेशन कोर्ट में भी जमानत याचिका दायर की थी, हालांकि यह भी रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ खाली हाथ ही रहे और मुंबई उच्च न्यायालय की तरह निचली अदालत ने भी अर्नब की जमानत याचिका खारिज कर दी.

18 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा…

बता दें कि अर्नब को 4 नवंबर को उनके आवास से पुलिस ने मृतक अन्वय नाइक को खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में गिरफ़्तार किया था. उनके अलावा इस केस में फिरोज शेख और नीतीश सारदा को भी गिरफ़्तार किया गया था. अर्नब की गिरफ्तारी के बाद उन्हें अलीबाग ले जाकर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (मजिस्ट्रेट) के समक्ष पेश किया गया था. यहां से उन्हें 18 नवंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. बता दें कि उन्हें अलीबाग के एक स्कूल में रखा गया था. हालांकि हाल ही में उनके पास से मोबाइल मिलने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था.

जानिए क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को कथित रूप से एक 53 साल के इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां की मौत के मामले में गिरफ़्तार किया है. अन्वय की पत्नी ने अर्नब पर उनके पति और उनकी सास को आत्महत्या के लिए उकसाए जाने का आरोप लगाया था.

साथ ही इस मामले में मृतक अन्वय के सुसाइड नोट के साथ ख़ुलासा हुआ था कि, अर्नब ने मृतक इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक से अपने कार्यालय का काम कराया था और इसके 83 लाख रु का उन्होंने भुगतान नहीं किया था. अर्नब के साथ ही सुसाइड में और भी कई लोगों का नाम सामने आया था. जब अर्नब और अन्य लोगों ने अन्वय के पैसे का भुगतान नहीं किया तो अन्वय और उनकी मां ने इससे आहत होकर अपने घर में आत्महत्या कर ली.

मई 2018 से जुड़े इस मामले में पुलिस ने कई नामों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर जांच की थी, हालांकि कुछ समय बाद पुलिस ने इस केस को बंद कर दिया था. हालांकि मृतक अन्वय की पत्नी अक्षता नाइक पति और सास को न्याय दिए जाने की मांग के साथ लड़ती रही और आखिरकार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अर्नब को उनके घर से 4 नवंबर को गिरफ़्तार कर लिया.

इसी दिन शाम को अन्वय की पत्नी और उनकी बेटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अर्नब पर कई गंभीर आरोप लगाए और पुलिस की कार्रवाई का समर्थन किया. प्रेस कांफ्रेंस में अक्षता ने भी सुसाइड नॉट से जुड़ी बातों के साथ ही अन्य कई तरह की जानकारी दी थी.

Related Articles

Back to top button