बॉलीवुड

कैंसर से ऐसी हो गई मनीषा कोइराला की हालत, अभिनेत्री ने तस्वीर शेयर कर कहीं ये बात

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा मनीषा कोइराला को भला कौन नहीं जानता। मनीषा कोइराला ने ना सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही अभिनय किया है बल्कि उनको नेपाली, तमिल, तेलुगू और मलयालम जैसी फिल्मों में भी अभिनय करते हुए देखा गया। मनीषा कोइराला अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली मनीषा कोइराला असल जिंदगी में वॉरियर भी कही जाती हैं।

जी हां, मनीषा कोइराला कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़कर मौत के मुंह से वापस लौट चुकी हैं। आपको बता दें कि नेशनल कैंसर अवेयरनेस डे के मौके पर मनीषा कोइराला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिन्हें देखकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे। बता दें कि मनीषा कोइराला को ओवेरियन कैंसर था जो आखिरी स्टेज पर पहुंच गया था। अपनी बीमारी के इलाज के लिए अभिनेत्री न्यूयॉर्क गईं और वह कैंसर के खिलाफ जंग जीतने में सफल रहीं।

यह तस्वीरें उस समय की हैं जब अभिनेत्री मनीषा कोइराला कैंसर से जूझ रही थीं और वह अस्पताल में भर्ती थीं। मनीषा कोइराला ने इन फोटोस को साझा करते हुए उनका सफर कितना मुश्किल भरा रहा था, इसका भी जिक्र किया है परंतु उन्होंने इस मुश्किल परिस्थिति में भी हार नहीं मानी थी, उन्होंने इसका डटकर सामना किया था।

अभिनेत्री मनीषा कोइराला के द्वारा जो तस्वीरें शेयर की गई हैं, उसमें आप पहली तस्वीर में देख सकते हैं कि अभिनेत्री के सिर पर बाल नजर नहीं आ रहे हैं परंतु इस तस्वीर के अंदर मनीषा कोइराला कैमरे की तरफ देखते हुए मुस्कुराती हुई नजर आ रही हैं। वहीं आप अगर दूसरी तस्वीर को देखेंगे तो इसमें मनीषा कोइराला हॉस्पिटल के बेड पर लेटी हुई नजर आ रही हैं और उनके हाथ में ड्रिप लगी हुई भी दिख रही है। बाकी की 2 तस्वीरों में मनीषा कोइराला अपनी फैमिली के सदस्यों के साथ मुस्कुराती हुई नजर आ रही हैं।

मनीषा कोइराला में इन तस्वीरों को शेयर करते हुए यह लिखा है कि “इस नेशनल कैंसर जागरूकता दिवस पर मैं उन सभी को शुभकामनाएं देना चाहती हूं, जो कैंसर के इलाज की इन कठिन यात्रा से गुजर रहे हैं। ढेर सारा प्यार और सफलता।”

अभिनेत्री में आगे यह लिखा है कि “मुझे पता है कि यह सफर बहुत मुश्किल है लेकिन तुम उससे ज्यादा मजबूत हो। जिन लोगों ने इसकी वजह से जान गंवाई, मैं उन सभी को आदर देना चाहती हूं और जिन्होंने इस पर जीत हासिल की उनके साथ सेलिब्रेट करना चाहती हूं।” मनीषा कोइराला ने लिखा है कि “हमें इसके प्रति जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है। उम्मीदों से भरी कहानियों को सुनाने और दोहराने की जरूरत है। अपने लिए और दुनिया के लिए दयालु रहें। मैं सभी की सेहत के लिए दुआ करती हूं।”

बताते चलें कि 7 नवंबर को नैशनल कैंसर अवेयरनेस डे मनाया जाता है और इसे शुरू करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि कैंसर की जल्द पहचान और रोकथाम के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाना। जैसा कि हम लोग जानते हैं मौजूदा समय में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी काफी तेजी से बढ़ रही है और हर वर्ष लाखों की संख्या में इस खतरनाक बीमारी के लोग शिकार हो रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े-बड़े सितारे भी इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आ चुके हैं परंतु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और इस बीमारी को मात देने में वह सफल रहे।

Related Articles

Back to top button