बॉलीवुड

शादी के 41 साल बाद हेमा और धर्मेंद्र में ऐसा है रिश्ता, वीरू की तारीफ में ‘बसंती’ ने कही ये बात

हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे पॉपुलर जोड़ी में से एक मानी जाती है। इस जोड़ी को न सिर्फ सुनहरे पर्दे पर पसंद किया जाता है बल्कि फैंस निजी जिंदगी में भी इस जोड़ी को एक साथ खूब पसंद करते हैं। हेमा और धर्मेंद्र ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी, साथ ही राजनीति में भी यह दोनों कलाकार छाए हुए हैं।

हेमा और धर्मेंद्र की शादी को करीब 41 साल हो गए हैं लेकिन आज भी इस जोड़ी में बेशुमार प्यार नजर आता है। वहीं हेमा का कहना है कि वह खुद को बहुत खुशनसीब मानती है कि धर्मेंद्र उनके पति हैं।

hema and dharmendra

 

बता दें, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी साल 1980 में हुई थी। इसके बाद उनके घर दो बेटियों का जन्म हुआ जिनका नाम अहाना देओल और ईशा देओल रखा गया। हालांकि इससे पहले धर्मेंद्र, प्रकाश कौर से शादी रचा चुके थे जिनसे उन्हें सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता चार बच्चे हुए। बता दें, बॉबी और सनी अपने पिता की तरह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता है। वहीं अजेता और विजेता शादी कर अपने निजी जीवन में व्यस्त है।

hema and dharmendra

hema and dharmendra

हेमा मालिनी का कहना है कि, “मैंने औऱ धर्मेंद्र ने अपने रिश्ते और ज़िम्मेदारियोें को बख़ूबी निभाया है। हमने एक-दूसरे को अपने करियर में आगे बढ़ने का हौसला दिया है।” धर्मेंद्र की तारीफ करते हुए हेमा ने कहा कि उन्होंने कभी भी एक्टिंग, डांस या फिर पॉलिटिकल जैसे किसी भी काम में दखलंदाजी नहीं दी। ना सिर्फ इन सभी कामों को करने में साथ दिया बल्कि मेरा हौसला भी बढ़ाया।

hema and dharmendra

इसके आगे हेमा मालिनी ने कहा कि, “यही तो है सच्चा प्यार, जो बिना किसी चाह और बिना किसी शर्त के स़िर्फ अपने साथी की ख़ुशी चाहता है। अपने हमसफ़र को आगे बढ़ते देख वो भी ख़ुश हो जाता है। उन्होंने मुझे न स़िर्फ अपनी ज़िंदगी में शामिल किया, बल्कि मेरी ज़िंदगी को बहुत हसीन बना दिया।”

 

बता दें, 73 साल की हो चुकी हेमा मालिनी आज भी बेहद फिट और खूबसूरत नजर आती है। हेमा मालिनी देश की सबसे स्टाइलिश सांसदों में भी शामिल है। उनकी खूबसूरती देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं।

hema and dharmendra

हेमा मालिनी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और हमेशा धर्मेंद्र संग अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है। इन दिनों हेमा मालिनी राजनीति में होने के चलते काफी व्यस्त रहती है तो वहीं पति धर्मेंद्र इन दिनों अपने फार्म हाउस पर जीवन बिता रहे हैं।

hema and dharmendra

बता दें, हेमा और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल और आहना देओल की शादी हो चुकी है और वह अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश है। कहा जाता है कि हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल किया था।

hema and dharmendra

इसके बाद ही हेमा को अपनी जीवनसंगिनी बनाया। रिपोर्ट की मानें तो धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया था जिसके बाद धर्मेंद्र को इस्लाम कबूल करना पड़ा।

hema and dharmendra

बता दें, हाल ही में हेमा मालिनी को इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

hema and dharmendra

Related Articles

Back to top button