बॉलीवुड

5 हीरोइन जो शूटिंग के दौरान हो गईं प्रेग्नेंट, किसी को छोड़नी पड़ी फिल्म तो किसी ने झेला हंगामा

इन दिनों बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां गर्भवती हैं. करीना कपूर से लेकर अनुष्का शर्मा तक अपने होने वाले बच्चे का इंतजार कर रही हैं. वहीं, बीते दिनों बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ की प्रेगनेंसी को लेकर भी अफवाह उड़ी थी. फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई थीं. यहां हम आपको ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं..

जया बच्चन

जब जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली थी, तो उसके बाद फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग शुरू हुई थी. जया बच्चन तब प्रेग्नेंट हो गई थीं. इस फिल्म के एक दृश्य में जया बच्चन का बेबी बंप भी दिखाई दिया था. बाद में जया ने एक बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम उन्होंने श्वेता रखा है.

जूही चावला

जूही चावला ने कारोबारी जय मेहता से साल 1995 में शादी की थी. कपल के आज जान्हवी और अर्जुन नाम के दो बच्चे भी हैं. जय मेहता से शादी करने के बाद भी जूही चावला फिल्मों में काम कर रही थीं. पहली बार जब वे प्रेग्नेंट हुई थीं तो उन्हें अमेरिका से एक स्टेज शो का ऑफर आया था, जिसे जूही ने स्वीकार कर लिया था. दूसरी बार फिल्म ‘झंकार बीट्स’ की शूटिंग के दौरान वे गर्भवती हुई थीं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

फिल्म ‘हीरोइन’ की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय प्रेग्नेंट हो गई थीं, जिसकी वजह से शूटिंग रोकनी पड़ी थी. ऐश्वर्या फिल्म के कुछ सीन शूट भी कर चुकी थीं. हालांकि, आखिरकार बाद में फिर उन्हें फिल्म छोड़नी ही पड़ी और इस फिल्म में ऐश्वर्या राय की जगह करीना कपूर को कास्ट किया गया.

काजोल

साल  2010 में फिल्म ‘वी आर फैमिली’ की शूटिंग के दौरान काजोल प्रेग्नेंट हो गई थीं. फिल्म में काजोल ने तीन बच्चों की मां की भूमिका निभाई थी. प्रेगनेंसी के बावजूद काजोल ने फिल्म की शूटिंग पूरी की थी. साथ ही फिल्म के प्रमोशनल इवेंट्स में भी वे नजर आई थीं. अजय देवगन चाहते थे कि काजोल आराम करें, लेकिन डिलीवरी के कुछ समय पहले तक काजोल काम कर रही थीं. बाद में काजोल ने एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने युग रखा है.

श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं. साल 2018 में उनका निधन हो गया था. फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के समय श्रीदेवी गर्भवती हो गई थीं. इसके बाद उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने जान्हवी रखा. बोनी कपूर इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे. ऐसा कहा जाता है कि जब वे मां बनी तब उनकी शादी भी नहीं हुई थी और उस समय उनका अफेयर बोनी कपूर से चल रहा था. ऐसे में दोनों को आनन-फानन में शादी रचानी पड़ी थी.

पढ़ें श्रीदेवी के प्यार में जब बोनी कपूर हुए गिरफ्तार, तो एक्स वाइफ के सामने यूं किया था इजहार

 

Related Articles

Back to top button