मनोरंजन

मुकेश अंबानी की डाइट में शामिल होती है ये स्पेश्ल चीजें, कुक को मिलते हैं इतने लाख रुपए

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी का परिवार अक्सर अपने लाइफस्टाइल के चलते सुर्खियों में रहता है। अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी का पूरा परिवार 27 मंजिला आलीशान घर में रहता है और इसकी देखरेख करने के लिए करीब 600 नौकरों को काम पर रखा गया है। खास बात यह है कि मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले नौकरों की भी जिंदगी काफी आलीशान है और इनके बच्चे विदेशों में पढ़ाई करते हैं। जी हाँ.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं मुकेश अंबानी के घर की रसोई में काम करने वाले रसोइयों को कितने रुपए सैलरी मिलती है और मुकेश अंबानी खाने में क्या पसंद करते हैं?

mukesh ambani

सबसे पहले तो हम आपको यह बताना चाहेंगे कि मुकेश अंबानी शाकाहारी है जिसके चलते उनके घर में ज्यादातर शाकाहारी भोजन तैयार किया जाता है। रिपोर्ट की माने तो अंबानी परिवार के कुछ सदस्य अंडे खाना पसंद करते हैं जिसके चलते कभी-कभी भोजन में अंडे भी शामिल किए जाते हैं।

mukesh ambani

रिपोर्ट की माने तो मुकेश अंबानी अपने दिन की शुरुआत पपीता के जूस से करते हैं। इसके अलावा लंच में सूप और सलाद खाना पसंद करते हैं। वहीं दिन की बात करें तो वह साधारण दाल, चावल और रोटी खाना पसंद करते हैं। इसके अलावा वह गुजराती खाना भी खाना पसंद करते हैं।

मुकेश अंबानी के पसंदीदा भोजन में साउथ इंडियन भोजन भी है। कहा जाता है कि मुकेश अंबानी मुंबई के कैपे मैसूर का इडली सांभर बड़े ही चाव से खाते हैं। इसके अलावा उन्हें स्ट्रीट फूड भी पसंद है।

mukesh ambani

रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी के घर की रसोई में काम करने वाले कुक को करीब हर महीने 2 लाख रुपए दिए जाते हैं। सबसे खास बात यह है कि रसोइयों को अंबानी परिवार में काम करने के पहले कई कसौटी पर खरा उतरना पड़ता है तब कहीं जाकर उन्हें इस परिवार में काम करने का मौका मिलता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी परिवार का कुकिंग स्टाफ नेपाल और अन्य जगहों से बुलाए गए हैं।

mukesh ambani

बता दें, मुकेश अंबानी के रसोइयों के अलावा उनके कार ड्राइवर की भी करीब 2 लाख रुपए सैलेरी है। इतना ही नहीं बल्कि अंबानी परिवार में काम करने वाले नौकरों को अच्छी सैलरी के साथ-साथ ठहरने और खाने की भी सुविधा दी जाती है। वहीं बात करें घर के अन्य नौकरों के बारे में तो उनकी सैलरी भी करीब 10 हजार से लेकर 2 लाख रुपए प्रति महीना तक तय की गई है।

mukesh ambani driver

खास बात यह है कि मुकेश अंबानी अपने नौकरों को सैलरी देने के साथ-साथ इंश्योरेंस और एजुकेशन एलाउंस भी प्रदान करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि एक रिपोर्ट की मानें तो अंबानी परिवार में काम करने वाले नौकरों के बच्चे भी अमेरिका में पढ़ाई करते हैं।

बात करें मुकेश अंबानी की टोटल संपत्ति के बारे में वह करीब 72.04 अरब डॉलर के मालिक हैं। वहीं ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की सूची में छठवें स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button