बॉलीवुड

अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी में हुआ था जमकर हंगामा, जाह्नवी ने काट ली थी नस, जानिए पूरा मामला

बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट जोड़ियों में से एक अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की जोड़ी है। 15 साल पहले 20 अप्रैल 2007 को ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने “प्रतीक्षा” निवास में शादी की थी। इन दोनों की शादी खूब चर्चा में रही है। इनकी शादी में कुछ खास मेहमानों ने शिरकत की थी। ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन अब अपनी शादीशुदा जिंदगी हंसी-खुशी व्यतीत कर रहे हैं। इस कपल की एक प्यारी सी बेटी है, जिसका नाम आराध्या बच्चन है।

अगर हम ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी पर एक नजर डालें, तो इन दोनों की मुलाकात साल 2000 में फिल्म “ढाई अक्षर प्रेम के” सेट पर हुई थी। उस वक्त ऐश्वर्या सलमान खान को डेट कर रहीं थीं। वहीं अभिषेक बच्चन करिश्मा कपूर को। हालांकि, दोनों का रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाया। किसी वजह से करिश्मा से अभिषेक की सगाई टूट गई। वहीं सलमान के बुरे बर्ताव की वजह से ऐश्वर्या ने भी उनसे ब्रेकअप कर लिया।

अभिषेक और ऐश्वर्या ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। फिल्मों में काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या से दिल ही दिल में प्यार करने लगे थे। बाद में “गुरु” फिल्म के टोरंटो प्रीमियर में अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को प्रपोज किया, जिसे बिना देर किए ऐश्वर्या ने हां कर दिया, जिसके बाद 20 अप्रैल 2007 को दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। लेकिन शादी से ठीक एक रात पहले एक ऐसी घटना हुई थी जिसकी काफी चर्चा हुई थी।

शादी की एक रात पहले हुई थी ऐसी घटना

दरअसल, बच्चन परिवार अपने इकलौते बेटे की शादी के जश्न में डूबा हुआ था। चारों तरफ सिर्फ खुशियां ही खुशियां थी। लेकिन अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी के ठीक एक रात पहले अचानक एक ऐसा नया मोड़ आया, जिससे पूरा बच्चन परिवार हिल गया। बता दें कि जाह्नवी कपूर नाम की एक मॉडल ने प्रतिक्षा भवन के सामने ही अपनी नस काट ली, जिससे बच्चन परिवार में खलबली मच गई।

मॉडल जाह्नवी कपूर ने 19 अप्रैल 2007 को अभिषेक बच्चन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे और कहा था कि हम दोनों के बीच काफी नजदीकियां बढ़ गई हैं। मॉडल के मुताबिक, फिल्म दस की शूटिंग के दौरान उसकी और अभिषेक के बीच नजदीकियां बढ़ी थी। मॉडल ने कहा था कि कुछ दोस्तों के सामने दोनों ने शादी भी की थी।

“दस बहाने” में किया था साथ काम

जब मॉडल जाह्ववी से यह पूछा गया कि उसके पास शादी का क्या सबूत है, तो उसने कहा कि प्यार को किसी सबूत की जरूरत नहीं होती है। इस पूरे मामले में जाह्ववी कपूर को नस काटने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन इस घटना से पूरा का पूरा बच्चन परिवार हिल गया था। हालांकि बाद में कोर्ट ने उन्हें 10 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी थी। आपको बता दें कि जान्हवी कपूर 2005 से 2007 के बीच में मॉडल और डांसर रह चुकी हैं। उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ दस के एक गाने “दस बहाने” में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया था।

Related Articles

Back to top button