विशेष

430 करोड़ रूपये की संपत्ति का मालिक है ये जर्मन शेफर्ड नस्ल का डॉग, जीता है ऐशों-आराम की जिंदगी

हमारे आस पास की दुनिया बड़े ही अजीब तरीके की चीजों से भरी हुई है. न जाने कब लोग कब किस तरह की अजीब हरकत कर ले. दुनिया में ऐसी भी कई चीज़े है जो हम तक पहुंच नहीं पाती या जिसके बारे में हम सोच भी नहीं पाते है. आज हम एक पालतू जानवर के बारे में बताने है रहे है. दुनिया में पालतू जानवरों में सबसे ज़्यादा डॉग्स को पाला जाता है.

कई पशु प्रेमी लोग इन्हे तो अपने बच्चों की तरह प्रेम करते है.आपने भी कई बार लोगों को डॉग्स पर पैसे खर्च करते देखा-सुना होगा. मगर क्या आपने कभी किसी को अपने डॉग के नाम अपनी पूरी संपत्ति लिखते देखा है. अगर अपने नहीं देखा तो हम दिखा रहे है.

german shepherd dog owner of 430 crore property

230 करोड़ के बंगले का मलिक है ये डॉग

आपको बता दें कि इस डॉग के पास 230 करोड़ रुपये की कीमती हवेली है. यह डॉग इस हवेली का इकलौता मालिक है. एक समय था जब ये मियामी हवेली फेमस हॉलीवुड सिंगर मैडोना की हुआ करती थी. गंथर-VI नामक ये जर्मन शेफर्ड नस्ल का डॉग इस कीमती हवेली को अब बेचने जा रहा है.

german shepherd dog owner of 430 crore property

महिला ने अपने कुत्ते के नाम ही लिख दी थी 430 करोड़ की संपत्ति
नौ-बेडरूम वाली वटरफ़्रंट वाली ये हवेली अमेरिकी के फ्लोरिडा में बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गंथर-VI के पूर्वज गंथर-III को सबसे पहले उसकी दिवंगत मालकिन काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन की तरफ से 430 करोड़ रुपये की यह संपत्ति मिली थी.

गंथर-III को यह संपत्ति वर्ष 1992 में मिली थी, जब उसकी मालकिन काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन का निधन हुआ था. अब इस हवेली का मालिक ये कुत्ता ही है और अब ये इसे बेचने जा रहा है.

german shepherd dog owner of 430 crore property

गंथर-III के मर जाने के बाद उसके बच्चों के नाम ये संपत्ति आई थी. इसके बाद इस संपत्ति पर गंथर-VI का मालिकाना हक है. इस डॉग के ऐशों-आराम देख कर आपके होश उड़ जाएंगे. इसकी देखभाल के लिए एक टीम बनाई गई है. रईसों की तरह अपनी ज़िंदगी जीने वाले गंथर-VI की सेवा में कई नौकर 24 घंटे लगे रहते हैं.

डॉग गंथर-VI की संपत्ति का हिस्सा ये विला अमेरिका के मियामी के पॉश इलाके में बना हुआ है. बहुत ही खूबसूरत नज़ारे के बीच बनी इस विला के आस-पास पेड़ ही पेड़ हैं. 9 बेडरूम और 8 बाथरूम के साथ साथ स्वीमिंग पूल वाली इस विला से पूरे शहर का नज़ारा देखा जा सकता है.

german shepherd dog owner of 430 crore property

विवाद है इस हवेली पर
गौरतलब है कि, इस हवेली पर गंथर-VI के मालिकाना हक को लेकर भी काफी विवाद है. वर्ष 1995 में इटालियन प्रेस की एक खबर के मुताबिक कहा गया था कि जिस काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक की महिला ने गंथर-III के नाम ये पूरी प्रॉपर्टी की है. उस नाम की महिला कभी थी ही नहीं.

मगर इस मसले पर हवेली के एक पुराने मालिक का कहना है कि ये बात गलत है, कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक महिला थी और उसने ही अपने कुत्ते के नाम अपनी ये पूरी संपत्ति लिखी थी. इस संपत्ति को लेकर विवाद चाहे जो भी हो लेकिन अहम बात यह है कि फिलहाल गंथर-IV मियामी में ऐसी मजे वाली जिंदगी जी रहा है जिसके बारे में लोग सिर्फ सोचते ही है.

Related Articles

Back to top button