बॉलीवुड

इन बंगाली ब्यूटीज ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जमाए अपने कदम, एक एक्ट्रेस पर चल रहा केस

हिन्दी सिनेमा जगत में अपनी पहचान बनाने के लिए देश के कोने-कोने से कलाकार फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में कदम रखते हैं। फिल्म जगत में हर कलाकार को अपनी पहचान बनाने का अलग मौका मिलता है। आज हम आपको उन्हीं सितारों के बारे में बताएंगे खास। दरअसल, आज हम चर्चा करेंगे बंगाली ब्यूटीज के बारे में खास जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में जमाए अपने कदम।

सुष्मिता सेन

बंगाली ब्यूटीज़ की लिस्ट में टॉप पर हैं बंगाली छोरी सुष्मिता सेन। साल 1994 में मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। सुष्मिता सेन के करियर की सबसे पहली फिल्म दस्तक थी। इसके बाद सुष्मिता कई सुपरहिट फिल्मों में नज़र आईं। हाल ही में सुष्मिता ने पर्दे पर वेब सीरीज आर्या से धमाकेदार वापसी की है।

रिया चक्रवर्ती

बतौर वीजे अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती भी बंगाली ब्यूटीज में से एक हैं। रिया ने कई शोज होस्‍ट किए और बॉलिवुड में फिल्‍म ‘मेरे डैड की मारुति’ से डेब्‍यू किया। आखिरी बार रिया को फिल्म जलेबी में देखा गया था। बताते चलें कि इन दिनों रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत मामले के चलते चर्चा का केंद्र बनीं हुईं हैं। इस मामले के कारण रिया पर कई तरह के आरोप लगाए हैं।

काजोल

दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी और अभिनेत्री तनुजा की बेटी काजोल की फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान है। पिछले 30 सालों से काजोल फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहीं हैं। बंगाली ब्यूटी काजोल की शाहरुख खान संग ऑनसक्रीन लव केमिस्ट्री दर्शकों द्वारा बेहद पसंद की गई।

बिपाशा बसु

बॉलीवुड की हॉरर क्वीन बिपाशा बसु भी पीछे नहीं हैं। जी हां, बंगाली ब्यूटीज में से एक बिपाशा बासु अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने अभिनय के लिए भी जानी जाती हैं। बिपाशा ना सिर्फ हिंदी बल्कि तमिल, तेलगु, बंगाली और इंग्लिश फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। आखिरी बार बिपाशा फिल्म ‘अलोन’ में नजर आईं थी, और इन दिनों अपनी वेब सीरीज डेंजरस को लेकर चर्चा में हैं।

तनुश्री दत्ता

अपनी हॉटनेस से हर तरफ आग लगाने वाली पूर्व ब्यूटी क्वीन तनुश्री दत्ता भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। तनुश्री दत्ता ने साल 2003 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। तनुश्री ने साल 2005 में आई फिल्म आशिक बनाया आपने से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

कोंकणा सेन

इसके अलावा अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा भी बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। कोंकणा के पिता का नाम मुकुल शर्मा है, जोकि एक विज्ञान लेखक और पत्रकार हैं और मां अपर्णा सेन एक अभिनेत्री और फिल्म निर्देशक हैं।

रानी मुखर्जी

अपनी अदाओं से सबको दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री रानी मुखर्जी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीनअभिनेत्रियों में से एक हैं। फिल्म राजा की आएगी बारात से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रानी के पिता राम मुखर्जी बंगाली फिल्मों के निर्देशक थे

मौनी रॉय

टेलीविजन इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री मौनी रॉय भी अब बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं। टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मौनी रॉय कई सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। उनका ‘नागिन’ सीरियल काफी सुपरहिट हुआ।

Related Articles

Back to top button