धार्मिक

इस वैलेंटाइन डे पर करें ये उपाय, आपका प्यार का रिश्ता बनेगा मजबूत

कपल्स को पूरे साल वैलेंटाइन वीक का इंतजार रहता है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं वैलेंटाइन वीक चल रहा है। यह प्रेमी जोड़ों के लिए बहुत ही खास माना जाता है। प्रेमी जोड़े 14 फरवरी का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस दिन कपल्स इस समय को यादगार बनाने के लिए तरह-तरह की प्लानिंग पहले से ही करने लगते हैं ताकि उनकी लव लाइफ में कुछ नयापन देखने को मिले। परंतु इसके बावजूद भी ऐसे बहुत से कपल्स की जिंदगी ऐसी होती है जिनमें किसी ना किसी प्रकार की परेशानी लगी रहती है। अगर आपके लव रिलेशनशिप में भी परेशानियां चल रही है तो ऐसे में आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय अपना सकते हैं।

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में लव रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के कुछ उपायों के बारे में उल्लेख किया गया है। अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपका प्यार का रिश्ता और अधिक मजबूत बनेगा। तो चलिए जानते हैं वैलेंटाइन वीक में लव रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए कौन सा उपाय करना चाहिए।

तिलक का उपाय

पूजा-पाठ करने के बाद माथे पर तिलक लगाया जाता है। आप सभी लोगों में से शायद कुछ लोग ऐसे जरूर होंगे जिनको गोरचन नाम पता होगा या फिर आपने सुना होगा। आपको बता दें कि यह एक सिद्ध वस्तु होती है, जिसका इस्तेमाल कई चीजों में होता है। अगर आप अपने लव रिलेशनशिप को मजबूत बनाना चाहते हैं तो रोजाना गोरचन का तिलक अपने माथे पर जरूर लगाएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोरचन का तिलक माथे पर लगाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। इतना ही नहीं बल्कि लव लाइफ में चल रही परेशानियां भी दूर हो जाती हैं। इससे आपके प्रेम का रिश्ता मजबूत बनेगा।

इस मंत्र का जाप करें

आप अपने लव रिलेशनशिप को मजबूत बनाना चाहते हैं तो इसके लिए वेलेंटाइन वीक में महिलाएं गुरु के मंत्र का जाप करें और पुरुष शुक्र के मंत्र का जाप करें। यदि ऐसा किया जाए तो इससे गुरु और शुक्र का आशीर्वाद मिलता है और प्रेम जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। वैलेंटाइन डे पर इस मंत्र का जाप करने से प्रेम संबंधों में मजबूती आती है और जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलता है।

देवी कात्यायनी की पूजा करें

धार्मिक शास्त्रों के अनुसार अगर प्रेम विवाह या फिर प्रेम जीवन मजबूत बनाना हो तो ऐसी स्थिति में देवी कात्यायनी की पूजा करनी चाहिए। आपको बता दें कि भगवान श्री कृष्ण जी को पति के रूप में पाने के लिए देवी रुक्मणी ने भी देवी कात्यायनी की पूजा की थी। इसके साथ ही आप दुर्गा सप्तशती मंत्र “पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानु सारिणीम्। तारिणींदुर्गसंसार सागरस्य कुलोद्भवाम्॥” का नियमित रूप से जाप कीजिए। ऐसा करने से आपको अपने मनपसंद जीवनसाथी की प्राप्ति होगी।

राधा-कृष्ण की उपासना करें

अक्सर देखा गया है कि कोई इंसान किसी से बेहद प्यार करता है परंतु किसी ना किसी वजह से रिश्ते में परेशानियां लगी रहती हैं जिसके कारण धीरे-धीरे रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। अगर आप अपने प्रेम जीवन की परेशानियों को दूर करना चाहते हैं तो इस वैलेंटाइन वीक पर राधा-कृष्ण जी की उपासना जरूर कीजिए। इसके लिए आप अपने घर के मंदिर में राधा-कृष्ण जी की प्रतिमा स्थापित करने के पश्चात नियमित रूप से पूजा कीजिए। साथ ही राधा-कृष्ण जी से अपने प्रेम का आशीर्वाद मांगे।

इस रत्न को धारण करें

अगर आप अपने प्रेम संबंध को विवाह तक पहुंचाना चाहते हैं। आप अपनी लव लाइफ को मजबूत बनाना चाहते हैं या फिर आप अपने प्रेम जीवन के भविष्य को सुंदर बनाना चाहते हैं तो ओपल रत्न धारण करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस रत्न को धारण करने से प्रेम संबंध मजबूत बनते हैं।

Related Articles

Back to top button