बॉलीवुड

पहले पिता, फिर मां, फिर बेटा.. जब एक-एक कर सेलिना जेटली के घर के तीन सदस्यों की हो गई मौत

मशहूर अभिनेत्री सेलिना जेटली ने जब बॉलीवुड की तरफ रुख किया था तो उनकी खूबसूरती देखकर हर कोई उनका दीवाना हो गया था। सेलिना जेटली ने साल 2001 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था साथ ही वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी चौथी रनर अप रही थी।

celina jaitley

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सेलिना जेटली ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है लेकिन कुछ फिल्मों में नजर आने के बाद सेलिना ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली और ऑस्ट्रिया शिफ्ट हो गई। 24 नवंबर 1981 को अफगानिस्तान के काबुल में जन्मी सेलिना जेटली के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ अनसुनी बातें जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं।

celina jaitley

बता दें, सेलिना ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। इसके बाद वह साल 2003 में अभिनेता फरदीन खान के साथ फिल्म ‘जानशीं’ में दिखाई दी। सेलिना की यह फिल्म सुनहरे पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई हालांकि सेलिना लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रही।

इसके बाद सेलिना को कई फिल्में ऑफर हुई, हालांकि फिर भी वह बॉलीवुड में अपने नाम का सिक्का नहीं जमा पाई। इसके बाद साल 2011 में सेलिना ने ऑस्ट्रिया के रहने वाले पीटर हॉग से शादी रचाई और वही बस गई। बता दें, सेलिना और पीटर हॉग तीन बच्चों के माता-पिता है।

celina jaitley

बता दें, सेलिना और पीटर हॉग की शादी साल 2011 में 23 जुलाई को हुई थी। इसके बाद साल 2012 में इनके घर जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ जिनका नाम विंस्टन और विराज रखा गया। इसके बाद सेलिना साल 2017 में फिर से जुड़वा बच्चों की मां बनी जिनका नाम आर्थर हेग और शमशेर हेग रखा गया। लेकिन हार्ट प्रॉब्लम के चलते शमशेर नाम के बच्चे ने दम तोड़ दिया।

celina jaitley

शमशेर की मौत के बाद सेलिना के पिता का भी निधन हो गया। सेलिना पर दुखों का पहाड़ तब और ज्यादा टूट पड़ा जब बेटे और पिता को खोने के बाद उनकी मां भी इस दुनिया से अलविदा कह गई। एक ही समय पर तीन-तीन मौत का सेलिना जेटली को गहरा सदमा लगा और वह पूरी तरह से टूट गई। हालांकि इस बुरे दौर में सेलिना को पति का पूरा साथ मिला और पीटर ने अपनी नौकरी को भी त्याग दिया।

celina jaitley

बता दें, सेलिना के पिता कर्नल वीके जेटली का निधन जुलाई साल 2017 में किसी बीमारी के चलते हुआ। इसके बाद सितंबर में हार्ट प्रॉब्लम के चलते उनके नवजात जुड़वा बेटों में से एक शमशेर की मौत हो गई। इसके 9 महीने बाद ही जून 2018 में कैंसर के चलते उनकी मां का भी निधन हो गया।

celina jaitley

एक इंटरव्यू के दौरान सेलिना ने बताया था कि, “मेरे पति पीटर ने अपनी नौकरी छोड़ दी ताकि मुझे वक्त दे सकें और डिप्रेशन से बाहर निकलने में मेरी मदद कर सकें। इसके बाद हम लोग दुबई छोड़कर ऑस्ट्रिया चले गए। मेरे पति ने मुझे तनाव से बाहर निकालने में बहुत मदद की।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Celina Jaitly (@celinajaitlyofficial)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सेलिना ने ‘थैंक यू’, ‘खेल’, ‘पेइंग गेस्ट’, ‘शकलाका बूम बूम’, ‘नो एंट्री’, ‘जिंदा’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘टॉम डिक एंड हैरी’, ‘मनी है तो हनी है’, ‘विल यू मैरी मी’, ‘गोलमाल रिटर्नस’ और ‘हेलो डार्लिंग’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। फिलहाल सेलिना एक्टिंग की दुनिया से दूर है। वह अपने पति और तीनों बच्चों संग ऑस्ट्रिया में जिंदगी बिता रही है। आखिरी बार सेलिना 2020 में एक शॉर्ट फिल्म ‘सीजंस ग्रीटिंग’ में नजर आ चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button