अजब ग़जब

VIDEO: एक्शन हीरो की तरह सांप से भीड़ गया चूहा, राम राम कहकर नाग देवता ने बचाई अपनी जान

यूं तो चूहा सांपों का मनपसंद डिश होता है। सांप अक्सर चूहों का शिकार करते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन यहां तो पूरा मामला ही उल्टा पड़ गया। उनकी जंग की बात तो सोची भी नहीं जा सकती। लेकिन प्रकृति में भी गजब चीजें भरी पड़ी हैं। ये कब कौन सा रंग दिखाएंगीं ये कोई नहीं बता सकता। सांप ने मोटे तगड़े चूहे से ले लिया पंगा, फिर तो दोनों में जंग मच गई। सांप को लेने के देने पड़ गए।

क्या सांप चूहे से हार सकता है?

दरअसल, जिस सांप से चूहा सबसे ज्यादा खौफ खाता है, जिस सांप का निवाला बनने की नीयती है चूहे की, वही चूहा अगर सांप को परेशान करे, डराने लगे, उसे नोंचने लगे। उसे खींचकर ले जाने लगे, उससे खौफ खाना तो दूर उसे अपनी जान बचाने पर मजबूर करने लगे तो आश्चर्य तो होगा ही। सांप और नेवले की लड़ाई में तो नेवला जीतता है। लेकिन, सांप और चूहे की लड़ाई में अगर सांप हारने लगे तो आश्चर्य तो होगा ही। लेकिन सवाल ये कि क्या ऐसा हो सकता है। तो इसका जवाब हां ऐसा हो सकता है।

इसका वीडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें चूहा ऐसे एक्शन मोड में नजर आया कि सांप की ऐसी-तैसी कर दी। इस वीडियो में सांप के हर वार से बचने के लिए चूहे की इतनी ज्यादा फुर्ती देखने को मिली कि आप भी दंग रह जाएंगे। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अंधेरी रात में सांप और चूहा एक-दूसरे के बिल्कुल सामने आ जाते हैं। इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद आपने भी नहीं की होगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by طبیعت (@nature27_12)

चूहे के अंदर आई एक्शन हीरो की आत्मा! 

दरअसल, सांप चूहे को अपने पास आने का इंतजार कर रहा था लेकिन उसे नहीं पता था कि चूहा भी बड़ा कलाकार निकलेगा। चूहे ने एक ही एक्शन में सांप को धूल चटा दी। चूहे ने सांप के हर वार का किसी एक्शन हीरो की तरह उछल-उछल कर जवाब दिया। सड़क किनारे एक चूहा सांप से टक्कर ले रहा है। सांप को नोंच रहा है, कभी उसकी पूंछ पकड़ता है, कभी उसकी गर्दन। तो बिना डरे उसका मुंह तक पकड़ लेता।

खूब वायरल हो रहा वीडियो

फिलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। वहाट्सएप से लेकर फेसबुक तक इस वीडियो ने तहलका मचा रखा है, इसे देखने वाले दांतों तले उंगली दबा लेते हैं, लाजमी भी है। लेकिन, ये जरूर पता चला कि सांप-चूहे की इस लड़ाई में चूहे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और सांप चूहे के आक्रामक रवैये से बुरी तरह डर गया था।

Related Articles

Back to top button