बॉलीवुड

सुनील दत्त द्वारा लाई गई साड़ी कभी नहीं पहनती थी नरगिस, जानिए वजह

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस की जोड़ी काफी पॉपुलर थी। वैसे तो नरगिस 40 साल पहले गुजर चुकी है लेकिन आज भी उनके किस्से दुनिया भर में मशहूर है। नरगिस और सुनील दत्त ने साल 1957 में पहली बार फिल्म ‘मदर इंडिया’ में काम किया था। इसी फिल्म में काम करने के दौरान सुनील और नरगिस एक दूसरे के करीब आए थे।

sunil dutt and nargis

इसके बाद साल 1958 में इन्होंने शादी रचा ली। कहा जाता है कि सुनील दत्त अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते थे और उन्हें हमेशा गिफ्ट के रूप में एक साड़ी लाकर देते थे। लेकिन नरगिस कभी भी सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां नहीं पहनती थी। जी हां..सुनील दत्त द्वारा लाई गई इन साड़ियों को कभी नरगिस ने क्यों नहीं पहना? आइए जानते हैं इसके पीछे का कारण क्या है?

sunil dutt and nargis

sunil dutt and nargis

बता दें, सुनील दत्त और नरगिस का रिश्ता बेहद ही खास था। इन्होंने बहुत ही खूबसूरती से अपने परिवार को सींचा और आज भी नए जमाने के कपल्स के लिए ये जोड़ी एक मिसाल है। सुनील दत्त, नरगिस से बहुत प्यार करते थे और जब भी वह बाहर जाते थे तो नरगिस के लिए साड़ी लेकर आते थे।

नरगिस को भी साड़ी पहनने का बहुत शौक था और जब भी किसी ख़ास फंक्शन में पहुंचती थी तो साड़ी ही पहनना पसंद करती थी। लेकिन नरगिस कभी भी सुनील दत्त द्वारा लाई गई साड़ी नहीं पहनती थी।

sunil dutt and nargis

दरअसल, सुनील दत्त नरगिस के लिए साड़ी लेकर आते थे तो उसे खुशी से स्वीकार कर लेती। फिर उसे चूमती और फिर उसे एक संदूक में सजाकर रख देती थी। इतना ही नहीं बल्कि सुनील दत्त ने कभी भी नरगिस को अपने द्वारा दी गई साड़ी को पहनते हुए नहीं देखा। जब काफी दिन बीत गए तो सुनील ने नरगिस से पूछा कि जो वह इतनी महंगी साड़ियां उन्‍हें तोहफे में देते हैं, वह सारी साड़ियां कहां हैं।

sunil dutt and nargis

पहले तो नरगिस ने इस बात को टालने की कोशिश की लेकिन जब सुनील दत्त नहीं माने तो नरगिस ने बताया कि, उन्‍हें किसी साड़ी का रंग पसंद नहीं आया तो किसी का प्रिंट अच्छा नहीं था, लेकिन फिर भी नरगिस बिना शिकायत के सुनील दत्त से साड़ी ले ली थी और उन्हें संभाल रखती थी।

इस दौरान सुनील दत्त को इस बात का दुख पहुंचा कि उनकी द्वारा दी गई साड़ियां कभी उनकी पत्नी पहन नहीं सकी, हालाँकि उन्हें इस बात से बहुत खुश हुई कि, नरगिस ने उनकी दी हुई सभी साड़ियों को खूबसूरती से संभाला।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by nargisdutt (@nargisdutt.unofficial_)

बता दें, नरगिस दत्त और सुनील दत्त को 2 बेटी नम्रता दत्त और प्रिया दत्त और एक बेटा संजय दत्त है। संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, “11 मार्च 1981 को मां और पापा ने अपनी 23वीं मैरिज एनिवर्सरी मनाई थी। इस दिन पापा मां के लिए बहुत सी साड़ियां लाए थे, मगर मां ने लाल और हरे रंग की वेडिंग साड़ी पहनी थी।

वह रो रही थीं क्‍योंकि उन्‍हे पता था कि यह उनकी आखिरी वेडिंग एनिर्वसरी है।” बता दें 3 मई 1981 को मात्र 52 साल की उम्र में पैन्क्रियाटिक कैंसर डिटेक्ट के कारण नरगिस का देहांत हो गया था। वहीं 5 मई 2005 में सुनील दत्त इस दुनिया से चले गए।

sunil dutt and nargis

Related Articles

Back to top button