बॉलीवुड

जब धर्मेंद्र ने पकड़ लिया था अपने पिता का गिरेबान, पिता पर उठा लिया था हाथ

बॉलीवुड के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने एक्शन हीरो के रूप में कई फिल्मों में काम किया। धर्मेंद्र की बॉडी उस जमाने में काफी मशहूर थी, वहीं लड़कियां भी उनके लुक की दीवानी हुआ करती थी। धर्मेंद्र असल जिंदगी में बेफिक्र किस्म के इंसान थे जो अक्सर मस्ती भरे अंदाज में नजर आते रहते थे। फिल्मों के सेट पर भी धर्मेंद्र खूब हंसी मजाक किया करते थे।

इतना ही नहीं बल्कि फिल्म ‘शोले’ के सेट पर धर्मेंद्र कभी-कभी बीयर भी पी लेते थे। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक इंटरव्यू के दौरान खुद धर्मेंद्र ने फिल्म ‘शोले’ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से शेयर किए थे। इसी दौरान धर्मेंद्र ने अपने पिता से जुड़ा भी किस्सा शेयर किया था। आइए जानते हैं क्या था वो किस्सा?

धर्मेंद्र ने बताया था कि, एक दिन वह नशे में चूर थे और घर का दरवाजा खोलने के लिए पहुंचे। हालांकि वह पहले ही घर के नौकर को इत्तेला करके चले गए थे कि जब वह आए तो घर का दरवाजा शांतिपूर्वक खोल दें। ताकि किसी दूसरे लोगों को उनके आने की खबर ना पहुंचे।

dharmendra

धर्मेंद्र के मुताबिक, “रात को जब मैं 1 बजे के करीब अपनी पूरी तरंग में घर वापस आया, फ्लैट के दोनों दरवाजे बंद थे। मेरा खून खौल गया। मैंने नौकर को पुकारा मगर वो न जाने कंबख्त कहां मर गया था। काफी देर बाद उसने मेरे कमरे का दरवाजा खोलने के बजाय ड्राइंग रूम का दरवाजा खोला। ड्राइंग रूम में अंधेरा था।

मुझे बहुत गुस्सा आ रहा था। इसलिए लपक कर मैंने उसकी गुद्दी नाप कर कहा ‘साले मैंने तुझसे कहा था कि मेरे कमरे का दरवाजा खुला रखना। तूने ये दरवाजा क्यों खोला? अब जाकर मेरा कमरा खोल।”

dharmendra

इसके आगे धर्मेंद्र ने साझा किया कि, “मेरा इतना कहने पर उसने मुझे गिरेबान से पकड़ा और मेरी मां के कमरे में धकेलता हुआ ले गया। रौशनी में आकर मैंने देखा कि ये मेरा नौकर नहीं, मेरे वालिद थे।”

dharmendra

बता दें कि, धर्मेंद्र का असली नाम धरम सिंह देओल है। धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत साल 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी। साल 1970 के दशक में धर्मेंद्र को दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुष का भी आवर्ड मिल चुका है। धर्मेंद्र ने अपने करियर में ‘गुड्डी’, ‘शिकार’, ‘शोले’, ‘अपने’, ‘यमला पगला दीवाना’, ‘चुपके चुपके’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

dharmendra

धर्मेंद्र की दो पत्नियां हैं। धर्मेंद्र को अपनी पहली पत्नी से अभिनेता सनी देओल, बॉबी देओल और दो बेटियां अजेता-विजेता है। जबकि उन्हें दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से दो बेटियां ईशा देओल और आहना देओल है। बता दें, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी साल 1980 में हुई थी।

हेमा और धर्मेंद्र की शादी को करीब 41 साल हो गए हैं लेकिन आज भी इस जोड़ी में बेशुमार प्यार नजर आता है। वहीं हेमा का कहना है कि वह खुद को बहुत खुशनसीब मानती है कि धर्मेंद्र उनके पति हैं।

dharmendra

धर्मेंद्र इन दिनों अपना ज्यादातर समय अपने फार्म हाउस पर ही बिता रहे हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। पिछले दिनों ही धर्मेंद्र ने अपने बेटे सनी देओल संग अपना वीडियो शेयर किया था जो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया गया। वहीं हेमा मालिनी भी धर्मेंद्र संग अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है।

Related Articles

Back to top button