मनोरंजन

जोर-जोर से हंसने के ही लाख़ों रु लेती हैं अर्चना पूरन सिंह, इतनी है एक एपिसोड की फ़ीस

टीवी के सबसे प्रसिद्ध शो में कॉमेडियन कपिल शर्मा का शो ‘द कपिल शर्मा शो’ भी शामिल है. यह शो जब भी कोई दर्शक देखता है तो हंस-हंस कर उसका बुरा हाल हो जाता है. आज न केवल भारत बल्कि दुनियाभर में कपिल शर्मा का यह शो देखा जाता है और लोग इस पर ख़ूब प्यार लूटाते हैं.

साथ ही इसके कलाकार भी अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं. वहीं शो की जज अर्चना पूरन सिंह का भी कोई जवाब नहीं है. अर्चना की हंसी शो को एक अलग ही स्तर पर लेकर जाती है.

आपने देखा होगा कि किसी भी पंच, जोक आदि पर अर्चना पूरन सिंह जोर-जोर से हंसती है और कई बार तो उनकी हंसी ही पूरा माहौल बना देती है. जहां शो के कलाकार एक एपिसोड के लिए लाख़ों रु की फ़ीस चार्ज करते हैं, तो वहीं अर्चना भी कलाकारों से कम नहीं है.

उन्हें भी उनके काम के लिए शो मोटी रकम का भुगतान करता है. आइए आज आपको बताते हैं कि आखिर अर्चना पूरन सिंह एक एपिसोड के लिए कितनी फ़ीस चार्ज करती है…

कलाकारों को चीयरअप करने वाली अर्चना हमेशा से सुर्ख़ियों में बनी रहती है. उनकी गला फाड़ हंसी के भी लाखों लोग दीवाने हैं. कई बार तो वे अपनी जोरदार हंसी के चलते लोगों का खूब मनोरंजन करते देखे गई है. कपिल के शो में भी उनका यहीं काम दर्शकों को ख़ूब भाता है.

अर्चना की फ़ीस की बात की जाए तो वे एक एपिसोड के लिए 10 लाख रु की भारी-भरकम फ़ीस लेती है. हालांकि उनकी यह फ़ीस शो के पूर्व जज नवजोत सिंह सिद्धू से बहुत कम बताई जाती है.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में अर्चना को इतनी फ़ीस मिलने का दावा किया गया गया है, वहीं सिद्धू की फ़ीस की बात की जाए तो उन्हें शो एक एपिसोड मके लिए 25 लाख रु की भरी-भरम फ़ीस देता था.

आपको बता दें कि सिद्धू के शो से जाने के बाद से अर्चना पूरन सिंह ने उनकी कुर्सी संभाल रखी है. जिस तरह सिद्धू कपिल शर्मा के शो का एक अभिन्न अंग माने जाते थे, ठीक उसी तरह अब अर्चना भी शो का एक प्रमुख चेहरा बन चुकी है.

अर्चना का बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक का सफ़र…

आज जहां छोटे पर्दे पर अर्चना पूरन सिंह अपना जलवा बिखेरती हुई नज़र आती है, तो वे पहले बड़े पर्दे पर भी अपना जलवा अदाकारा के रूप में बिखेर चुकी है. 58 साल की अर्चना पूरन सिंह ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स किए हैं.

बता दें कि अर्चना सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी. साल 1993 में वे पहली बार छोटे पर्दे पर देखने को मिली थी. इस दौरान उन्होंने ज़ीटीवी के शो ‘वाह क्या सीन है’ में काम किया था. बताया जाता है कि यह शो काफी हिट रहा था और दर्शकों ने इसे ख़ूब सराहा था.

‘वाह क्या सीन है’ के हिट होने के बाद से अर्चना पूरन सिंह सुर्ख़ियों में आ गई थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनकी किस्मत की गाड़ी इसके बाद चल पड़ी और वे फिर एक के बाद एक दो शोज़ ‘जाने भी दो पारो, श्रीमान -श्रीमती’ में देखने को मिली. इन शो से भी वे अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही.

अर्चना आगे जाकर साल 2005 में ‘नच बलिये’ में बतौर कंटेस्टेंट देखने को मिली. वे एक अच्छी डांसर के रूप में भी देखी जाती है और उन्होंने देश-दुनिया को यहां अपने डांस से परिचित कराया. इस शो का हिस्सा उनके पति परमीत सेठी भी थे. अगले साल 2006 में वे डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा में होस्ट के रूप में नज़र आई.

अर्चना सिंह ने इसके बाद सोनी के शो कॉमेडी नाइट्स सर्कस में जज के रूप में हिस्सा लिया और यहां से भी उन्होंने लोगों को अपनी हंसी के चलते ख़ूब आकर्षित और प्रभावित किया. फिलहाल बीते लंबे समय से अर्चना ‘द कपिल शर्मा’ शो का हिस्सा बनी हुई है.

अर्चना बॉलीवुड की कई प्रमुख फिल्मों में काम कर चुकी है. इनमें राजा हिन्दुस्तानी, जलवा, दे दना दन, एंटरटेनमेंट जैसी ढेरों फ़िल्में शामिल है. उन्होंने अक्षय कुमार, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है. वे छोटे पर्दे के साथ ही बॉलीवुड में भी अपनी एक ख़ास पहचान रखती है.

Related Articles

Back to top button