मनोरंजन

16 की उम्र में शादी, 17 में जुड़वा बच्चों की मां, 2 साल बाद तलाक, ऐसी है उर्वशी की कहानी

उर्वशी ढोलकिया टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उर्वशी ढोलकिया एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपने करियर में जितना भी काम किया है बेहद ही शानदार और जानदार किया। उर्वशी ढोलकिया ने टीवी का मशहूर धारावाहिक “कसौटी जिंदगी की” में कोमोलिका का किरदार निभाया था। उन्होंने अपने इस किरदार से खूब लोकप्रियता हासिल की थी। आज भी ज्यादातर लोग उर्वशी ढोलकिया को कोमोलिका के नाम से ही जानते हैं।

उर्वशी ढोलकिया ने अपनी मेहनत के बलबूते टीवी भी इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई है। नेगेटिव किरदार निभाने के बाद भी देश भर में उनकी चर्चा बहुत ज्यादा होती थी। अभिनेत्री ने अपने करियर में सफलता का अच्छा खासा मुकाम हासिल किया परंतु उर्वशी ढोलकिया की निजी जिंदगी काफी तकलीफों से भरी रही है।

बता दें उर्वशी ढोलकिया ने महज 16 साल की छोटी उम्र में ही शादी की थी। लेकिन इनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक ना चल सकी। महज 2 साल बाद ही उर्वशी ढोलकिया का अपने पति से तलाक हो गया था।

काफी तकलीफों भरी रही निजी जिंदगी

भारतीय टेलीविजन की दुनिया में उर्वशी ढोलकिया एक जाना पहचाना नाम है लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव वाली रही। जब उर्वशी ढोलकिया की उम्र महज 16 वर्ष की थी तो घरवालों की बिना मर्जी के ही एक्ट्रेस ने विवाह कर लिया था। उर्वशी ढोलकिया बालिग होने से पहले ही गर्भवती हो गई थीं। लेकिन पति ने प्रेंगनेंट उर्वशी का साथ छोड़ दिया। महज 2 साल के अंदर ही तलाक हो गया था।

बिना पति अकेले जुड़वा बच्चों को पाला

उर्वशी ढोलकिया की शादीशुदा जिंदगी कुछ खास नहीं रही। शादी के कुछ सालों बाद ही यह अपने पति से अलग हो गईं। उर्वशी ढोलकिया ने 17 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। अभिनेत्री दो बेटों की मां हैं, जिनका का नाम सागर और क्षितिज है। सिंगल मदर बनकर उर्वशी ढोलकिया ने अपने दोनों बच्चों की परवरिश की और आज भी कर रही हैं।

दोनों बेटे कराना चाहते हैं उर्वशी की दूसरी शादी

कुछ दिनों पहले ही यह खबर सामने आई थी कि उर्वशी ढोलकिया के दोनों बेटे यह चाहते हैं कि उनकी मां फिर से शादी करें। लेकिन उर्वशी ढोलकिया का कहना है कि उनके पास इस बारे में सोचने के लिए समय नहीं है। उर्वशी ढोलकिया ने यह कहा था कि बस वह यही चाहती हैं कि उनके बेटे पढ़ाई करें और उन्हें अच्छी जिंदगी मिले।

उर्वशी ढोलकिया का करियर

आपको बता दें कि उर्वशी ढोलकिया ने महज 6 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। उर्वशी ढोलकिया लक्स साबुन के विज्ञापन में नजर आई थीं। उसके अलावा उर्वशी ने 1988 में “कब तक चुप रहूंगी” सीरियल के साथ बतौर चाइल्ड एक्टर अपने अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद 14 साल की उम्र में मशहूर धारावाहिक “देख भाई देख” में बेहद मजेदार किरदार निभाने का अवसर मिला था।

उर्वशी ढोलकिया ने अपने करियर में कई धारावाहिकों में काम किया है, जिनमें “घर एक मंदिर”, “कभी सौतन कभी सहेली”, “कहानी तेरी मेरी”, “कॉमेडी सर्कस”, “कहीं तो होगा” और “चंद्रकांता” जैसे धारावाहिक शामिल हैं। 9 जुलाई 1979 को जन्मी उर्वशी की उम्र 43 साल की हो चुकी है। लेकिन आज भी यह बेहद खूबसूरत लगती हैं।

Related Articles

Back to top button