बॉलीवुड

तलाक के बाद छलका सैफ अली खान का दर्द, बोले- बच्चों से मिलने नहीं देती थी अमृता, ये थी वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और लोग उनके अभिनय की तारीफ भी करते हैं। सैफ अली खान नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखते हैं। वह चाहते तो उनको अपने जीवन में कुछ खास करने की जरूरत भी नहीं पड़ती। वह अपने पुरखों द्वारा बनाए गए शाही राज्य को आगे ले जा सकते थे परंतु उन्होंने अपने दम पर अपना करियर खड़ा किया है।

सैफ अली खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं सैफ अली खान की पहली शादी बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा अमृता सिंह से हुई थी। एक समय पहले सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह बी-टाउन की सबसे चर्चित कपल्स में से एक रहे हैं। 80 के दशक में अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अमृता सिंह ने उस समय के दौरान स्ट्रगलर एक्टर सैफ अली खान से शादी की थी।

आपको बता दें कि सैफ अली खान और अमृता सिंह ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी। इन दोनों की उम्र में कई साल का फासला है परंतु उम्र की बेड़ियों को तोड़कर इन दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाई थीं, लेकिन जब साथ रहने की बारी आई तो रिश्तो में इतनी कड़वाहट आई कि दोनों ने अलग होने का निर्णय ले लिया।

बता दें कि सैफ अली खान और अमृता सिंह ने कुछ समय के अफेयर के बाद गुपचुप तरीके से विवाह कर लिया था और अपने परिवार वालों से उन्होंने यह बात छुपा कर रखी थी क्योंकि इन दोनों के मन में यह डर बना हुआ था कि इन दोनों के बीच ऐज गैप की वजह से इनके परिवार वाले इनकी शादी के लिए राजी नहीं होंगे लेकिन इन्होंने किसी की भी परवाह नहीं की।

सैफ अली खान और अमृता सिंह दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में पूरी तरह से पागल थे और आखिर में यह दोनों विवाह के बंधन में बंध गए। शादी के बाद दोनों के घर में पहले बेटी सारा अली खान का जन्म हुआ। इसके बाद दोनों ने अपने बेटे इब्राहिम अली खान का स्वागत किया। दो बच्चों के जन्म के बाद इन दोनों का परिवार पूरा हो गया। यह दोनों अपने परिवार में काफी खुश थे परंतु ना जाने इनके हंसते खेलते परिवार को किसकी नजर लग गई, जिसके चलते सैफ अली खान और अमृता के बीच आए दिन झगड़े होने लगे।

जब सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच झगड़े लगातार बढ़ते गए तो इसका अंजाम यह हुआ कि इनकी 13 साल की शादी का रिश्ता तलाक के कगार पर पहुंच गया। हालांकि, परिवार के सदस्यों ने दोनों को काफी समझाने की कोशिश की परंतु सैफ अली खान और अमृता सिंह ने किसी की भी नहीं सुनी और अंत में दोनों आपसी सहमति से तलाक लेकर एक दूसरे से अलग हो गए।

जब अमृता-सैफ का तलाक हुआ तो बच्चों की जिम्मेदारी कोर्ट ने मां अमृता सिंह को सौंप दी क्योंकि उस समय के दौरान बच्चे उम्र में बहुत छोटे थे। वहीं सैफ अली खान को कोर्ट ने यह इजाजत भी दी थी, कि वह समय-समय पर अपने बच्चों से मिल सकते हैं परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ।

सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में खुलकर बातचीत की थी। अभिनेता ने यह कहा था कि “मेरी और पत्नी की राहें अलग हो गईं। मैं अपनी पत्नी के पर्सनल स्पेस की कद्र करता हूं, लेकिन मेरे वॉलेट में मेरे बेटे इब्राहिम की तस्वीर है, जिसे देखकर अक्सर मुझे रोना आता है।

सैफ अली खान ने इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए आगे कहा कि “मैं अपनी बेटी सारा को बेहद मिस करता हूं, क्योंकि मुझे उनसे मिलने नहीं दिया जाता। उन्हें मेरे पास आकर रहने की इजाजत नहीं है और ना ही अमृता मुझे उनसे मिलने देती है। क्यों? क्योंकि अमृता को लगता है कि मेरी गर्लफ्रेंड (रोज़ा केटोली) मेरे बच्चों का ब्रेन वॉश कर देगी।”

सैफ अली खान ने आगे कहा कि “मेरे बच्चे अमृता के रिश्तेदारों और नौकरों के भरोसे बड़े हो रहे हैं क्योंकि अमृता सीरियल की शूटिंग के लिए जाती है। उन्हें यह सब करने की क्या आवश्यकता है, जब मैं अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए तैयार हूं।”

खैर, जो भी हो, तलाक के बाद सैफ अली खान और अमृता सिंह अपने अपने जीवन में आगे बढ़ गए हैं। तलाक के बाद सैफ अली खान की जिंदगी में करीना कपूर आईं। करीब 5 सालों तक सैफ अली खान और करीना कपूर ने एक-दूसरे को डेट किया और बाद में 16 अक्टूबर 2012 को दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद करीना कपूर ने 2016 को बेटे तैमूर अली खान को जन्म दिया। इसके बाद 2021 में सैफ अली खान और करीना कपूर फिर से दूसरे बेटे जेह के माता-पिता बने।

Related Articles

Back to top button