बॉलीवुड

आमिर खान की वजह से घंटों बाथरूम में रोती रही दिव्या भारती, आसुंओं में सहारा बने थे सलमान खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) साल में एक फिल्म करते है मगर वह हमेशा ही किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहते है. उनकी एक्टिंग का अंदाज़ सभी लोगों का दिल जीत लेता है. उन्होंने इतने सालों में हमें कई यादगार फिल्म्स दी है. उनके लाखों करोड़ों चाहने वाले हैं.

ऐसे में आज हम आपको उनसे और दिवगंत एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) से जुड़ा हुए एक किस्सा बता रहे हैं. जिसमे आमिर खान की वजह से एक बार दिव्या भारती बाथरूम में बैठकर कई घंटो तक रोई थी.

aamir khan hurt divya bharti

ये किस्सा है वर्ष 1993 का
आपको बता दें कि ये किस्सा वर्ष 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘डर’ का है. इस फिल्म में पहले आमिर खान और जूही चावला नजर आने वाले थे. मगर इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस जूही पहली पसंद नहीं थी. मेकर्स की पहली पसंद अभिनेत्री दिव्या भारती थीं. लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने दिव्या भारती को इस फिल्म से बाहर करवा दिया था, जिसके बाद यह फिल्म जूही चावला को मिल गई थी.

aamir khan hurt divya bharti

इसके बाद दिव्या भारती ने आमिर खान के ऐसा करने के बारे में बात करते हुए बताया था कि, लंदन में एक शो के समय उनसे कुछ गलती हो गई जिसे उन्होंने तुरंत ही ठीक कर लिया था, लेकिन इस गलती के बारे में आमिर खान को पता चल गया था. फिर उन्होंने कहा था कि, वह मेरे नहीं बल्कि जूही के साथ परफॉर्म करेंगे. हालांकि इस गलती के बारे में दिव्या भारती ने बताया था. लेकिन कहा जाता है कि दिव्या एक डांस स्टेप को भूल गई थी जिसके कारण आमिर उनसे काफी गुस्सा हुए थे.

आमिर के बर्ताव से दुःखी हुई थी एक्ट्रेस
दिव्या ने इस मसले पर बात करते हुए बताया कि आमिर ने ये कहकर मेरे साथ परफॉर्म करने से इंकार कर दिया कि वो थके हुए हैं. इसके बाद सलमान खान आए और उन्होंने मेरे साथ परफॉर्म किया. मैं आमिर के इस तरह के बर्ताव से बहुत ज्यादा दुःखी हुई थी. इसके बाद मैं घंटों बाथरूम में बैठकर रोई थी. मगर मुझे किसी भी तरह से कमजोर नहीं पड़ना था इसलिए मैंने बाहर जाकर परफॉर्म किया. मैं अब भी उनके बर्ताव से परेशान हूं और सलमान खान की शुक्रगुजार हूं.

गौरतलब है कि, बाद में फिल्म डर में आमिर खान की जगह जूही चावला के साथ एक्टर शाहरुख खान और सनी देओल नजर आए थे और ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाये थे. इस फिल्म के डायरेक्टर यश चोपड़ा ने आमिर खान की एक पॉलिसी मानने से इंकार कर दिया था जिसके बाद आमिर को भी इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था.

divya bharti

आपको बता दें कि दिव्या भारती ने 1990 में आई तेलुगु फिल्म ‘बोबली राजा’ से डेब्यू किया था. इसके बाद वह पहली बार 1992 में बॉलीवुड फिल्म ‘विश्वात्मा’ में नज़र आई थी. दिव्या भारती को इस फिल्म के बाद दिल का क्या कसूर, शोला और शबनम, दीवाना, बलवान जैसी हिट फिल्में मिली. दिव्या ने सिर्फ 19 साल की उम्र में पांच मंजिला इमारत से कूदकर अपनी जान दे दी. उनकी आत्महत्या के बाद से ही उनकी मौत एक रहस्य बनी हुई है.

Related Articles

Back to top button