बॉलीवुड

अक्षय खन्ना के साथ की पहली फिल्म फिर बनी काजोल की दोस्त, जानें कहां गुम हो गई ये खूबसूरत एक्ट्रेस

90 के दशक में कई खूबसूरत अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में कदम रखे थे और उन्हीं में से एक थीं अंजला जावेरी. बॉलीवुड में कदम रखते ही लोग अंजला जावेरी की खूबसूरती के कायल हो गए थे. कई लोग तो उन्हें ‘नेचुरल ब्यूटी’ का भी खिताब देने लगे थे. अंजला जावेरी उस दौर की स्टाइलिश अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं. कर्ली बाल, गोरा चेहरा, तीखे नैन-नक्श वाली इस अभिनेत्री ने बड़े पर्दे पर आते ही धमाल मचा दिया था.

हालांकि, ये अभिनेत्री अब लाइमलाइट से दूर हो गई हैं. एक टाइम पर लोगों के दिलों पर राज करने वाली ये अभिनेत्री आज गुमनाम होकर रह गई हैं. लेकिन जब भी उनकी फिल्में आती हैं तो लोगों के जहन में यह सवाल जरुर आता है कि आखिर ये खूबसूरत एक्ट्रेस इन दिनों हैं कहां? यदि आप भी इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आज की इस स्टोरी में हम आपके लिए इस सवाल का जवाब लेकर आये हैं.

कहा जाता है कि विनोद खन्ना की वजह से अंजला जावेरी ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखे थे. जब विनोद खन्ना अपने बेटे अक्षय खन्ना को बॉलीवुड में लॉन्च करने जा रहे थे, तब वे एक ऐसे चेहरे की तलाश कर रहे थे जो खूबसूरत होने के साथ-साथ फ्रेश भी हो. विनोद खन्ना अपने बेटे अक्षय खन्ना के अपोजिट एक नई हीरोइन लेना चाहते थे.

ऐसे में फिल्म की हीरोइन को सिलेक्ट करने के लिए विनोद खन्ना ने लंदन में एक प्रतियोगिता रखी थी. उन दिनों अंजला जावेरी इंग्लैंड में रहा करती थीं और जब वे ऑडिशन देने पहुंची तो उनमें विनोद खन्ना को हीरोइन नजर आ गई और उन्होंने अक्षय खन्ना के अपोजिट अंजला को बतौर लीड एक्ट्रेस ले लिया. अंजला जावेरी सबसे पहले अक्षय खन्ना के साथ फिल्म ‘हिमालयपुत्र’ में दिखाई दी थीं. यह दोनों की ही डेब्यू फिल्म थी.

इस फिल्म से दो न्यू कमर्स ने बॉलीवुड में कदम रखे थे, ऐसे में यह फिल्म खूब चर्चा में रही. हालांकि फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई, लेकिन अंजला ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. पर ये बात और है कि अंजला इस इंस्टेंट फेम के साथ ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाईं. अंजला एक गैर फिल्मी बैकग्राउंड से आती थीं, इसलिए फिल्मों के सिलेक्शन में उन्होंने गलती कर दी.

अंजला की इकलौती हिट फिल्म थी ‘प्यार किया तो डरना क्या’, जिसमें वे बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस नजर आई थीं. इस फिल्म में वे काजोल की दोस्त और अरबाज़ खान की मंगेतर बनी थीं. अंजला पर फिल्माया गया गाना ‘तेरी जवानी बड़ी मस्त-मस्त है’ सुपरहिट रहा था. इस गाने में अपनी कातिलाना अदाओं से अंजला ने सभी के होश उड़ा दिए थे.

भले ही बॉलीवुड में अंजला फ्लॉप रही हों, लेकिन साउथ फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें खुली बाहों से स्वीकारा और अंजला के हिस्से जबरदस्त सफलता आई. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने नागार्जुन, नंदामुरी बालाकृष्णा, सुदीप और ममूटी जैसे कई नंबर वन अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर किया. हालांकि, अब अंजला साउथ फिल्मों से भी दूर हो गई हैं. वे आखिरी बार साल 2012 की तेलुगू फिल्म ‘लाइफ इज ब्यूटीफुल’ में दिखाई दी थीं.

बात करें पर्सनल लाइफ की तो अंजला जावेरी ने मॉडल और एक्टर तरुण अरोड़ा से शादी की है. बता दें, तरुण अरोड़ा वही एक्टर हैं जो करीना कपूर की फिल्म ‘जब वी मेट’ में उनके बॉयफ्रेंड ‘अंशुमन’ के रोल में नजर आये थे. हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ में भी तरुण अरोड़ा दिखाई दिए थे. फिल्म में उन्होंने MLA शंकर का रोल निभाया था.

तरुण और अंजला की शादी को 9 साल हो गए हैं. दोनों साथ में एक हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं. तरुण और अंजला अक्सर सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. अंजला की उम्र अब 48 साल हो गई है और इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है. अंजला ने जिस तरह से खुद को मेंटेन किया है, उसे देख कर कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता.

पढ़ें दुबई के होटल में सलमान खान की बहन ने फेंकी प्लेटें, लोगों ने अर्पिता को जमकर लगाई लताड़

Related Articles

Back to top button