धार्मिक

देवउठनी एकादशी राशिफल : आज एक साथ बन रहे हैं 3 अद्भुत योग, भगवान विष्णु पूरी करेंगे हर मनोकामना

आज देवउठनी एकादशी है। पौराणिक शास्त्रों के अनुसार देवउठनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु चार माह की निद्रा से जागते हैं। इस बार एकादशी पर सिद्धि, महालक्ष्मी और रवियोग बन रहे हैं। कई सालों बाद एकादशी पर ऐसा संयोग बन रहा है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 25 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन हो सकती हैं। साहसी कार्य करने से बचें। आज कोई नया प्रोजेक्ट या योजना आरंभ करना शुभ रहेगा। अपनी कोशिशों में आप सफल रहेंगे। कुछ नया सीखने को मिलेगा। नए स्थान पर भी जा सकते हैं। आप मीठा बोलकर सारे काम पूरे करवा सकते हैं। सिद्धि प्राप्त होगी। यश कीर्ति प्राप्त होने में सरलता रहेगी। मित्रों के साथ प्रवास का आनंद लेंगे। आकस्मिक उपहार से खुशी मिलेगी।

 

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपनी महत्वकांक्षाएं पूरी करने में समर्थ होंगे। यात्रा न करें और वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। अनावश्यक खर्च से बचें। जरूरी काम निपटाने में कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। बड़ा कदम उठाने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। किसी अनुभवी से भी सलाह ले लें। शुभ कार्य आरंभ करने से पहले कुल देवी और देवता का ध्यान करें। पारिवारिक मामलों में सावधानी बरतें। व्यापार और व्यवसाय अनुकूल स्थिति में रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पैसे की लेन-देन या जमानत आपको फंसा न दे, आज इसका ध्यान रखें। सामाजिक और पारिवारिक जीवन में माता-पिता से सहयोग लें। विवाद के मामलों से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। पैसों के क्षेत्र में प्रगति होगी। पुराने अटके कामोंमें भी गति आ सकती है। व्यापार के क्षेत्र में साझेदारों के साथ संबंधों में सकारात्मकता बढ़ेगी। साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा। कानूनी और चिकित्सीय मामलों का पता लगाने का यह उत्कृष्ट समय है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

संतान की समस्या आपको चिंतित करेगी। विद्यार्थियों से लेकर व्यापारियों तक सभी लाभान्वित रहेंगे। किसी प्रियजन से मुलाकात होने से दिन प्रसन्‍नतापूर्वक बीतेगा। कुछ विवादों में समझौते हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद होने से उनकी नाराजगी झेलनी पड़ेगी। बेहतर होगा आज दिन की शुरुआत में ही अपने कामों की रूपरेखा बना लें। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी कार्य में सफलता से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। पारिवारिक माहौल बढ़िया रहने से परिवार के लोगों का सहयोग और सानिध्य आपको मिलेगा और वे भी आपके काम में आपका हाथ बंटाएंगे। किसी तरह का कन्फ्यूजन खत्म हो सकता है। आज आप कामकाज में व्यस्त रहेंगे। आपके सामने कई जिम्मेदारी वाले काम भी आ सकते हैं। आज आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। प्रवास की तैयारी रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप तन-मन से थकान तथा बेचैनी का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा लेकिन मानसिक रूप से आप काफी तनावपूर्ण स्थितियों में होंगे। पैसों और अन्य मामलों में फायदे वाला दिन है। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन ठीक-ठाक रहने की उम्मीद की जा सकती है। कामकाज के सिलसिले में की जा रही यात्राएं लाभकारी रहेंगी। कॉमर्स के छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यह दिन मौज-मस्ती एवं आनंद से भरा रहेगा क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी भांति जिएंगे। इनकम में कमी रहेगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों पर अपनी जलन नहीं निकालनी चाहिए। किसी बात को लेकर किसी रसूखदार आदमी से झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। माता-पिता के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको कुछ मनोरंजक कार्य करने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी वाणी में मधुरता बनाये रखें। इससे आपके लव लाइफ में मिठास बनी रहेगी। परिवार में झगड़ा बहुत होने की संभावना है। आपको सतर्क रहना चाहिए। कई कामों में एक साथ हाथ डालने से कामों में सफलता मिलने की संभावना कम होगी। मित्रों के साथ कोई लंबी यात्रा के लिए आयोजन बन सकता है। मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा की योजना बनाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार का बर्ताव थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों को आज खुशी होगी। हर मोर्चे पर सुकून भरा दिन बिताने की संभावना है। कोई बड़ी रोमांचक घटना नहीं होगी। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। आपके विचारों और प्रस्तावों को आपके बॉस द्वारा स्वीकार किया जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लाभदायक दिन है, इसलिए कोशिश करें और आगे बढें। पुराने पैसे वापस मिल सकते हैं जो लंबे टाइम से अटके हुए थे। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। वेतनभोगी लोगों को काम करने के लिए एक प्रतिष्ठित परियोजना दी जा सकती है। यह आपके कद को बढ़ा सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के संबंध बढ़िया रहेंगे। सोच-समझकर लिये गये निर्णय आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि करेंगे। करियर में उन्नति के कई नए रास्ते खुलेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका सितारा अनुकूल है। अर्थ लाभ के लिए किसी तरह के नए कार्यों का शुभारंभ किया जा सकता है। आपके पास ऑफिस या अपने पेशे के काम बहुत रहेंगे। बहुत सारा काम निपटाने की कोशिश आप कर सकते हैं। जीवनसाथी से मदद मिल सकती है। घर के मामले सुलझा लेंगे। लाभ होगा और सफलता प्राप्त होगी। कामकाज में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी। कारोबार बढ़ाने के लिए अच्छा समय है। कोई अधूरा काम पूरा हो जायेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। काम पर जाने से पहले मन पक्का कर लें। किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए आज समय अनुकूल है। ऑफिस के कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। सरकारी क्षेत्र में लाभ होने की संभावना है। सामाजिक और पारिवारिक जीवन में माता-पिता से सहयोग लें। प्रेम संबंध की वजह मानसिक तनाव हो सकता है। आप उत्साहित और हंसमुख रहेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

आपने Rashifal 25 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : व्यक्ति के खराब भाग्य को भी बदल देते हैं शनिदेव, इन 3 राशियों पर रहता है इनका विशेष आशीर्वाद

Related Articles

Back to top button