धार्मिक

Rashifal 19 December: आज 6 राशि वालो को मिलेगी शनि पीड़ा से मुक्ति, नहीं रहेगा साढ़ेसाती का डर

हम आपको शनिवार 19 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्य की अधिकता के कारण व्यर्थ की चिंता हो सकती है। यात्रा करने का आयोजन मनाएंगे। पुरस्कार अथवा भेंट मिलने की खुशी होगी, अनुकूल दिन है। लाभ होना सुनिश्चित है। अपनी सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। आपके लिए अनावश्यक भागदौड़ रहेगी। आपका खर्च उच्च पक्ष पर रहेगा। अवसरों का फायदा लें। लाभ उठाएं और आगे बढ़ें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी विवाहित जोड़े पारिवारिक प्रतिबद्धताओं में व्यस्त रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कई दिनों से चली आ रही परेशानी का हल आज मिल सकता है। किसी विशेष व्यक्ति से सहयोग मिलेगा। उग्र स्वभाव के कारण परेशान होना पड़ सकता है। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीदें होंगी। परिश्रम के अनुकूल सफलता न मिलने के कारण मन असंतुष्ट रहेगा। संतान पक्ष से चिंता हो सकती है। यात्रा सुखद रहेगी एवं उन्नति का समाचार मिलेगा। अपनी शारीरिक सेहत सुधारने को संतुलित आहर लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने व्यापार में वृद्धि करेंगे। लंबी छुट्टी में भी आप जाने का मूड बना सकते हैं। अपने कार्य पर ज्यादा ध्यान दें, दिन के अंत तक सब ठीक हो जाएगा मदद मिलेगी। लवमेट के लिए आज का दिन शानदार है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी चिंता का विषय बन सकता है। धन खर्च करने से पहले अपनी आर्थिक दशा का अवलोकन जरूर कर लें। आज अपने खर्चों में लगाम लगाएं। कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक मामलों को लेकर आपकी माँ की सलाह मददगार साबित होगी। गुप्त शत्रु तंग कर सकते हैं, सावधान रहें। आपके सभी कार्य कार्यस्थल पर सहजता से आगे बढ़ेंगे। किसी से बिना वजह बहस में न पड़ें। दिन के पहले भाग में कुछ मुश्किल हो सकती है, शाम का समय सुख से कटेगा। आपको अपने बजट से सावधान रहने की आवश्यकता है। सेहत के प्रति सावधान रहें। सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने क्षेत्र में शुभ समाचार मिल सकते हैं। सगे-संबंधियों से आपसी विवाद बढ़ सकता है। घर में किसी नए कार्य का आरंभ कर सकते हैं। लंबित कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। आप सरकार से संबंधित परियोजना के कारण लाभ प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों का साथ मिलेगा। बिजनेस में लाभ का योग है। शाम को कोई करीबी दोस्त आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। समृद्धि के लिए देवी लक्ष्मी की पूजा करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अचानक धन लाभ होने की संभावना रहेगी। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं जिसमें अपने लोगों को साथ लेंगे इससे आपको नई ऊर्जा मिलेगी और जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। आर्थिक परेशानियों के चलते आप व्यक्तियों को आलोचना एवं वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं उनके प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। विरोधी परास्त होंगे। आय का एक नया स्रोत मिलने की संभावना है। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। व्यवहार कुशलता व शान्त रहकर कार्य बना लें। उन्नति का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग और प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा। शेयर में निवेश भी कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कुछ लोगों को व्यर्थ की भागदौड़ करनी पड़ सकती है। छात्र अपने रुचिकर विषय को पढऩे में और भी आनंद की अनुभूति प्राप्त करेंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। आपको राजनीति, कारोबार अथवा तकनीकी विषय से संबंधित कोई उपाधि मिल सकती है। आज शेयर बाजार से दूर रहने का प्रयास करें। जीवनसाथी से टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप नवीन व्हीकल अथवा मोबाइल खरीदने का मन बना सकते हैं। आप मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे। आज के दिन को बहुत ही ठंडे दिमाग से आपको आगे बढ़ना चाहिए तभी अपनी परिस्थितियों पर आप काबू पा सकेंगे। सेहत के लिहाज से आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। अपने जीवन में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की की ओर बढ़ेंगे। यात्रा पर जाने के लिए दिन अधिक अनुकूल नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। आज समाज में आपका रुतबा कायम रहेगा। छात्रों को अपने लंबित कार्यों को पूरा करने की संभावना है। अपने बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आपकी आर्थिक दशा लाभकारी सिद्ध होगी। आज अपने क्रोध पर संयम रखें। ज्यादा पाने की कोशिश में है उसे भी गंवाने से बचें। व्यय अत्यधिक हो सकता है। गुरु का मार्गदर्शन और स्नेह आपको मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पैसे के मामले में किसी से सलाह ले सकते हैं। पिता की ओर से आर्थिक लाभ की संभावना है। पैतृक संपत्ति से विवाद हो सकता है। संतान के पीछे धन खर्च होगा। सरकारी कार्य से लाभ का अवसर मिलेगा। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कार्य में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। परिवारजनो के साथ संबंधो में नकारात्मकता का प्रवेश न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में रुचि रहने वाली है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। संतान से संतुष्टि रहेगी और आप अपनी संतान के प्रति प्रेम का भाव प्रदर्शित करेंगे। काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। घर-परिवार को लेकर मन में चिंता हो सकती है लेकिन बदलता हुआ समय है और वो चिंताएं बहुत जल्द दूर हो जायेंगी। जो लोग सिंगल हैं और किसी से प्रेम करते हैं उन्हें उनके प्रिय का साथ मिलेगा। भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा।

आपने Rashifal 19 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तिलक लगाने के बाद माथे पर चावल क्यों चिपकातें हैं? जाने इसका धार्मिक महत्त्व

Related Articles

Back to top button