धार्मिक

Rashifal 14 December: आज लगने जा रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, 6 राशि वालो को रहना होगा बचकर

आज इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। इस सूर्य ग्रहण पर एक बेहद अशुभ योग बनने जा रहा है। सूर्य ग्रहण के दौरान इस बार गुरु चंडाल योग बनेगा। हम आपको सोमवार 14 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज संतान से शुभ समाचार मिलने के आसार हैं। दोस्तों का साथ मिलेगा। आज बिना सोच-विचार किए कोई कार्य न करें। अनावश्यक खर्च से बचें। नए संपर्क बनेंगें और लाभकारी रहेंगें। नींद की कमी से भी परेशान हो सकते हैं। मनचाहे काम पूरे होने में समय लगेगा। आज संयम रखना बहुत आवश्यक है। खान-पान का ध्‍यान नहीं रखेंगे तो स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। रोजमर्रा के जीवन के गति में तेजी आएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा। आपका स्वास्थ्य मजबूत होगा और आप स्वयं में ऊर्जा का अनुभव करेंगे। रिश्तो में अनुकूलता रहेगी। धन प्राप्ति के उद्देश्य से दिन अनुकूल रहेगा। बिजनेस में सावधानी से काम करें। भाग्य आपको कर्म करने के लिए प्रेरित करेगा। आज आप जितने प्रयास करेंगे, उसका आपको लाभ मिलेगा। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखद समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मन परेशान रहेगा, परन्तु कोई गलत निर्णय नहीं हो पायेगा। काम के सिलसिले में आज काफी अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपको शासन का सहयोग मिलेगा और राज्य पक्ष से लाभ होगा। कामकाज ज्यादा होने से नौकरीपेशा लोग परेशान हो सकते हैं। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधित लाभ हो सकता है। कार्यस्थल पर और व्यवसाय में भी आपकी प्रशासनिक क्षमताओं की सराहना की जाएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक चिंता दुर होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। यह छात्रों के लिए उत्पादक दिवस साबित होगा। पैसों की आमद होगी। पैसों और नौकरी के सवालों पर आपको उपयोगी और महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है। कई सवालों के जवाब मिल सकते हैं। आने वाले दिनों में पैसों की स्थिति में सुधार होगा। आपके पारिवारिक जीवन में प्रेम और सौहार्द बना रहेगा। किसी भी प्रकार के विवाद से आपको दूरी बनाये रखना होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपनी राय से पहचान बना लेंगे और हर कोई इसके बारे में जान जाएगा। प्रेमियों के बीच अपार प्रेम और आनंद रहेगा। बिजनेस में अचानक फायदा हो सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। बिजनेस और नौकरी में आप अच्छा काम कर सकते हैं। यदि आप विवाहित हैं तो आप अपने जीवनसाथी के साथ भावनात्मक चर्चा कर सकते हैं। आप में समर्पण की अद्भुत भावना आ गयी है। वैवाहिक जीवन का आनन्द मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी अतिरिक्त काम करने की क्षमता उन लोगों को हैरान कर देगी, जिनका प्रदर्शन आपसे कमतर है। कार्य आपकी क्षमताओं से परे मांग करने वाला साबित होगा। अपना दायरा बढ़ाने के बारे में विचार करें। आप अपनी योग्यता और मेहनत के आधार पर अपनी परियोजनाओं को पूरी तरह से पूरा करेंगे। जीवनसाथी से बात करते समय आपको शांत और धैर्य रखना चाहिए। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पारिवारिक सहयोग के साथ प्रगतिवादी समय रहेगा। कोई बड़ी डील या किसी से पार्टनरशिप करना चाहते हैं, तो सोच-समझकर ही आगे बढ़ें। अपनी सेहत का ध्यान रखें। व्यस्तता के कारण सेहत को न भूलें। अपने जीवनसाथी से नम्रता से बात करें। जमीन- जायदाद से जुड़ा कोई मामला आज आपके पक्ष में होगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें। प्रियजनों के साथ एक लंबी यात्रा आपका दिन बना देगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप निवेश करने से पहले सोच समझ ले नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। ऑफिस में कोई नया काम मिलेगा, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे, जिससे पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान करेंगे। कोई चल या अचल संपत्ति की समस्या से छुटकारा मिलेगा। आपकी सभी समस्याओं का समाधान निकलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। जो लोग दांपत्य जीवन जी रहे हैं, उनके लिए भी दिन अनुकूल है लेकिन उनका जीवनसाथी आज किसी यात्रा पर जा सकता है। जो लोग आपके कार्यों की सराहना करते थे, वे आपका विरोध करेंगे। घर-परिवार में शुभ कार्य हो सकते हैं। बुजुर्गों की धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है। घर में वास्तु अनुरूप परिवर्तन करेंगे तो पारिवारिक तनाव खत्म होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरी धंधे की तलाश खत्म हो सकती है, भाई बहनों से आपको वित्तीय सहायता मिल सकती है। यात्रा लाभप्रद और सफलता आपके साथ रहेगी। कार्य की सफलता मिलेगी। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के बारे में विचार करेंगे। पद-प्रभाव का लाभ मिलेगा। मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन पर जा सकते हैं। व्यापार में साझेदारों के साथ लाभ होगा। नए विवाह के प्रस्ताव मिल सकते है। पारिवारिक लोगों का सहयोग न मिलने से कार्य प्रभावित होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। ऑफिस में आपके जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। वित्तीय मोर्चे पर यह एक कठिन दिन हो सकता है क्योंकि आपका पैसा अवरुद्ध हो जाएगा। पारिवारिक जीवन में कोई नई बात आपके सामने आएगी या किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ने से आप चिंतित रहेंगे। इसका असर आपके काम पर भी पड़ेगा। जायदाद संबंधित कार्य में प्रगति भी आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन लाभ के योग बन रहे हैं। परिश्रम करेंगे और मनोवांछित फल प्राप्त करने के नतीजे सामने आते जाएंगे। किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए आज समय अनुकूल है। आपके कामकाज के तरीको में परिवर्तन हो सकता है। जिससे आप व्यक्तियों को फायदा होगा‌। साथ ही कामकाज की चिंता कम हो सकती है‌। सरकारी क्षेत्र में लाभ होने की संभावना है। किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए आज समय अनुकूल है।

आपने Rashifal 14 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button